उद्घाटन में नहीं बुलाते अधिकारी: वीकेसिंह

  • अपनी ही सरकार पर बरसे केंद्रीय मंत्री सीएम योगी से की शिकायत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री और लोकसभा सांसद जनरल वीके सिंह ने अपनी ही राज्य सरकार के अधिकारियों पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने ने उत्तर प्रदेश के अधिकारियों की शिकायत राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है। रिटायर्ड जनरल वीके सिंह ने शिकायत की है कि नागरिक निकायों के कुछ अधिकारी उन्हें निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले शिलान्यास और उद्घाटन कार्यक्रमों में आमंत्रित नहीं करते हैं।
केंद्रीय मंत्री की इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किया है। जिला प्रशासन ने इस बात को लेकर सख्त एक्शन लिया है। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है कि जनरल बी के सिंह अधिकारियों के व्यवहार से काफी परेशान है जिसकी शिकायत उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है। डीएम ने नोटिस में अधिकारियों से यह सवाल भी किया है कि उद्घाटन बोर्ड पर संसद का नाम अंकित क्यों नहीं किया गया है। बता दें की सीन से सेवानिवृत्ति लेने के बाद जनरल सी के सिंह 2014 के भारतीय आम चुनाव में गाजियाबाद से सांसद बने थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के राज बब्बर को 567260 वोटो से हराया था। इसके बाद 2019 लोकसभा चुनाव में भी गाजियाबाद से उन्होंने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की थी। यूपी के अधिकारियों पर यह पहली बार आरोप नही लगा है। कई सांसद इससे पहले भी ऐसी शिकायत शीर्ष नेतृत्व को कर चुके हैं। गौरतलब हो कि सांसद वरुण गांधी व मेनका गांधी तो समय-समय पर अपनी ही सरकार के कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाते रहे हैं। हालांकि सीएम ने अधिकारियों को ऐसा न करने का निर्देश दिए हैं।

अधिकारियों को भेजा कारण बताओ नोटिस

केंद्रीय मंत्री की शिकायत के बाद गाजियाबाद की जिला मजिस्ट्रेट आरके सिंह ने तत्काल एक्शन लिया है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया है। बता दें कि जिला मजिस्ट्रेट ने अधिकारियों से सांसद निधि से कराए जा रहे विकास कार्यों के उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रमों में केंद्रीय मंत्री को आमंत्रित न किए जाने को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है। संबंधित अधिकारियों को नोटिस का जवाब देने के लिए सात दिन का समय दिया गया है।

Related Articles

Back to top button