मंत्री सेंथिल बालाजी को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल आधार जमानत देने से किया इनकार

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु के मंत्री और डीएमके नेता वी सेंथिल बालाजी को स्वास्थ्य आधार पर जमानत देने से इनकार कर दिया, जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बालाजी की हालत जमानत पाने के लिए बहुत गंभीर नहीं लगती है और कहा कि वह ट्रायल कोर्ट के समक्ष नियमित जमानत के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद बालाजी के वकील ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी जमानत याचिका वापस ले ली। पिछले हफ्ते, मंत्री सेंथिल बालाजी को बेचैनी की शिकायत के बाद ओमनदुरार मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
मंत्री को पहले पुझल से सरकारी स्टेनली मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था। बाद में, उन्हें ओमांदुरार अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया जहां उनका इकोकार्डियोग्राफी और इलेक्ट्रोकार्डियोग्राफी (ईसीजी) परीक्षण किया गया। सेंथिल बालाजी, जो बिना विभाग के मंत्री के रूप में कार्यरत हैं, को प्रवर्तन निदेशालय ने जून में मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। तमिलनाडु परिवहन विभाग के भीतर 2015 में सामने आए नौकरी के बदले नकद घोटाले के संबंध में बालाजी को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तारी का सामना करना पड़ा। यह दिवंगत जे जयललिता के नेतृत्व वाली पूर्व अन्नाद्रमुक सरकार में मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान हुआ था।
जून में ईडी द्वारा गिरफ्तारी के बाद, बालाजी को अस्पताल में भर्ती कराया गया और चेन्नई के कावेरी अस्पताल में उनकी बाईपास सर्जरी की गई। विशेष रूप से, उनके पास हृदय संबंधी समस्याओं का दस्तावेजी इतिहास था। इसके बाद जुलाई में उन्हें पुझल जेल में स्थानांतरित कर दिया गया। पिछले महीने, मद्रास ॥ष्ट ने चिकित्सा आधार पर बालाजी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। शीर्ष अदालत ने पहले बालाजी को अपनी मेडिकल रिपोर्ट रिकॉर्ड में पेश करने का निर्देश दिया था। जमानत याचिका खारिज करते हुए उच्च न्यायालय ने कहा था कि बालाजी की स्वास्थ्य रिपोर्ट से ऐसा नहीं लगता कि यह कोई चिकित्सीय स्थिति है जिसका ध्यान तभी रखा जा सकता है जब उन्हें जमानत पर रिहा किया जाए।

 

Related Articles

Back to top button