फिर एक बार पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ेगा इंडिया गठबंधन: खरगे

बोले कांग्रेस अध्यक्ष -भाजपा की कोशिश होगी नाकाम

कांग्रेस- एनसी का गठबंधन नहीं होगा कमजोर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। कांग्रेस प्रमुख मल्ल्किार्जुन खरगे अनंतनाग में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित की। कांग्रेस नेता इस रैली में भाजपा व पीएम मोदी को खूब लताड़ लगाई। रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, भाजपा भाषण तो बहुत देती है, लेकिन करनी और कथनी में बहुत अंतर है। भाजपा कितनी भी कोशिश कर ले, कांग्रेस और एनसी का गठबंधन कमजोर नहीं होगा।
हमने संसद में अपनी ताकत दिखा दी है… हम उसी ताकत के साथ आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस का गठबंधन देख भाजपा बौखला गई है, इसलिए वह जम्मू-कश्मीर की लिस्ट बार-बार बदल रही है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि भाजपा के लोग इंडिया गठबंधन की एकता को देखकर डर गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा,यह एक जुमला है। उन्होंने पहले भी यही बात कही थी। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, 10 साल हो गए, क्या उन्होंने दीं? जो यहां एक लाख लोगों की भर्ती नहीं कर सके, वो पांच लाख नौकरियां क्या देंगे? झूठ बोलने वालों पर भरोसा मत करना, मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों से ये अपील करता हूं कि जो सच बोलते हैं, उन्हें वोट दें आजादी के बाद से उनके साथ रहे हैं, उन्हें कांग्रेस पार्टी और एनसी को वोट देना चाहिए।

12 SEP PAGE-8 FINAL

 

 

बीजेपी लोगों को धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश कर रही

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, अनंतनाग एक ऐतिहासिक महत्व रखने वाली जगह है। यहां मौजूद अमरनाथ जी की गुफा के दर्शन के लिए हजारों लोग आते हैं, क्योंकि यह धार्मिक एकता का स्थल है। आज भाजपा यहां के लोगों को धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश कर रही है, लेकिन वो कभी कामयाब नहीं होंगे। हम सब एक हैं और हमेशा एक रहेंगे। राहुल गांधी जी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी। इस यात्रा में इंडिया गठबंधन की पार्टियों ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया, जिससे काफी कामयाबी मिली।

झूठ बोलने में शर्माते नहीं मोदी जी

जम्मू-कश्मीर में आज हर जगह हमले हो रहे हैं, फिर भी मोदी जी झूठ बोलने में शर्माते नहीं हैं। क्योंकि वे झूठों के सरदार हैं। लेकिन हम सच बोलने वाले लोग हैं। हमने सच बोलकर देश को दशकों तक आगे बढ़ाया है। इस क्षेत्र में 10 साल पहले एक मार्केट बनने वाला था, जिसका उद्घाटन भी हो गया था। लेकिन मोदी सरकार में ये वैसे ही पड़ा रह गया। इसको कोई देखने वाला नहीं है। ये लोग सिर्फ भाषण देते हैं, कोई काम नहीं करते।

एनडीए सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लोगों का हक छीन लिया

जम्मू-कश्मीर में पहले 11 किलो चावल मिलता था, आज केवल पांच किलो मिल रहा है। इससे पता चलता है कि गरीबों का हमदर्द कौन है। कांग्रेस की सरकार फूड सिक्योरिटी बिल लेकर आई। यही कांग्रेस और भाजपा में फर्क है। इसलिए मैं कहना चाहता हूं कि आप लोग सिर्फ भाषण देने वालों पर नहीं, काम करने वालों पर भरोसा कीजिए। भाजपा और नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों का हक छीन लिया है। हमारा वादा है, उनका हक लौटाकर रहेंगे।

मतदान से पहले मेरी और पिछली सरकार के काम का मूल्यांकन करें लोग: सोरेन

भाजपा व विपक्ष के आरोपों को झारखंड सीएम ने खारिज किया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रांची। विपक्ष के आरोपों का झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि लोग विधानसभा चुनाव में वोट देने से पहले उनकी सरकार और पिछली सरकार के काम का मूल्यांकन करें। गोड्डा जिले में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में सोरेन ने लगभग 358 करोड़ रुपये की लागत वाली 147 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।
उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए हमें वोट मांगने का पूरा अधिकार है। हमने जनता के लिए काम किया है। हाल ही में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह ने आरोप लगाया था कि झारखंड सरकार वोट के लिए योजनाएं लागू कर रही है। आबकारी कांस्टेबल भर्ती भी वोट के लिए की गई। विपक्ष के इन आरोपों पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सभी को आकलन करना चाहिए कि पिछली सरकारों ने 20 साल तक जनता को कैसे लूटा। हमारी सरकार के पिछले साढ़े चार साल के कार्यकाल में आपको क्या अधिकार मिले।

गांवों में गरीब लोगों को कर्ज से बचाया

झामुमो नेता ने कहा कि हमारी सरकार ने झारखंड मुख्यमंत्री मैया सम्मान योजना (जेएमएमएसवाई) शुरू की है। इससे राज्य की लगभग 50 लाख महिलाएं लाभान्वित हुई हैं। सोरेन ने कहा कि विपक्ष का आरोप है कि हमने वोट के लिए योजना शुरू की है। लेकिन मैं जानता हूं कि गांवों में गरीब लोग आज भी छोटी-छोटी जरूरतों, बच्चों की पढ़ाई और इलाज के लिए साहूकारों से कर्ज लेते हैं। आने वाले दिनों में सरकार ऐसी योजना लाएगी कि हर घर में एक लाख रुपये की राशि पहुंचे। ताकि लोगों को साहूकारों से कर्ज न लेना पड़े।

मणिपुर पर क्यों खामोश हैं पीएम

उन्होंने कहा कि सरकार ने ग्रामीण झारखंड को सशक्त बनाने के लिए कार्यक्रम शुरू किए हैं। गरीबों, छात्रों, युवाओं और महिलाओं के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं। सोरेन ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मणिपुर एक साल से अधिक समय से जल रहा है और महिलाओं की इज्जत लूटी जा रही है। लोग पलायन को मजबूर हैं, लेकिन प्रधानमंत्री ने एक बार भी वहां का दौरा नहीं किया। झारखंड में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

तमिलनाडु में कार और लॉरी की टक्कर में पांच की जान गई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्न्ई। तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में चिदंबरम के पास एक कार और लॉरी की टक्कर में एक ही परिवार के 3 वर्षीय बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।
यह दुखद दुर्घटना गुरुवार सुबह कामियामकुप्पम में हुई, जहां चिदंबरम से कुड्डालोर जा रहा एक ट्रक एक कार से टकरा गया। कार में सवार सभी पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। चेन्नई का यह परिवार मयिलादुथुराई जा रहा था। मृतकों की पहचान यासिर (40), मोहम्मद अनवर (56), हाजीता बेगम (62), सरपद निशा (30) और 3 वर्षीय अपनान नामक एक लडक़े के रूप में हुई है।

कश्मीर ने मोदी को नकारा: राशिद

रिहाई के बाद बोले- हमें एनडीए-इंडिया से मतलब नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। जम्मू-कश्मीर के बारामुल्ला निर्वाचन क्षेत्र से सांसद इंजीनियर राशिद जेल से रिहा हुए। रिहाई के बाद इंजीनियर राशिद ने एनडीए सरकारय भाजपा व पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने पीएम मोदी को नकार दिया है। साथ ही कहा उनका किसी से कोई लेना-देना नहीं। एनडीए-इंडिया से उन्हें मतलब नहीं है।
जम्मू-कश्मीर के मसले हल करना हमारा मुद्दा है। पीएम मोदी की नया कश्मीर की कहानी जम्मू-कश्मीर में पूरी तरह से विफल रही है। इंजीनियर राशिद ने कहा कि मैं अपने लोगों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध हूं। हम डरने वाले नहीं हैं। उमर अब्दुल्ला जो कहते हैं, मेरी लड़ाई उससे भी बड़ी है। इंजीनियर राशिद को 2 अक्तूबर तक अंतरिम जमानत प्रदान की गई है। रशीद ने 18, 25 सितंबर और 1 अक्तूबर को होने वाले आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत की मांग करते हुए अदालत का रुख किया था। 18 सितंबर को कश्मीर में पहले चरण के मतदान से कुछ दिन पहले जमानत मिली है। राशिद के भाई चुनाव लड़ रहे हैं। इंजीनियर राशिद बारामुल्ला निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं। उनके भाई खुर्शीद अहमद अवामी इत्तिहाद पार्टी (एआईपी) के उम्मीदवार के रूप में उत्तरी कश्मीर की लंगेट सीट से जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 लड़ रहे हैं। उमर अब्दुल्ला के खिलाफ लोकसभा चुनाव जीतने से पहले राशिद इस सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं।

आसमान से बरस रही जानलेवा बारिश

दतिया में किले की दीवार गिरने से 5 की मौत, मैनपुरी में भी गई 5 की जान

कई राज्यों में बाढ़ से कई ने गंवाई जान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में बारिश मौत बनकर बरस रही है। यूपी, एमपी, राजस्थान में पिछले 24 घंटों में जोरदार वर्षा से कई लोंगों की मौत हो गई। मौसम विभा अभी तीन दिनों इन क्षेत्रों में तेज बारिश की चेतावनी दी है।
मप्र के दतिया में 400 साल पुराने किले की दीवार गुरुवार सुबह करीब साढ़े 3 बजे गिर गई। दो लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। रेस्क्यू जारी है। वहीं यूपी के मैनपुरी में भी पांच लोगों की जान चली गई। कुछ लोग छप्पर के मकान में थे।
बंगाल की खाड़ी में बने स्ट्रॉन्ग सिस्टम के चलते मध्य और उत्तर भारत में बुधवार को भारी बारिश हुई। कई शहरों में बाढ़ है तो कई जिलों का सडक़ संपर्क टूट गया है। नदियों किनारे बसे गांवों से लोगों को हटाकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाना पड़ा है। दतिया में 400 साल पुराने किले की दीवार गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। सुजान गंगा नदी ओवरफ्लो होने से कोटा और भरतपुर में बाढ़ के हालात बन गए हैं। गुरुवार को जयपुर, अजमेर, उदयपुर समेत 7 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है। सुकमा-बीजापुर से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश का संपर्क कटा हुआ है। राजनांदगांव में शिवनाथ नदी का पानी घुसने से 11 गांव पानी में घिर गए हैं। यहां 30 साल बाद बाढ़ आई है।

यूपी के 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

झांसी-जालौन में 36 घंटे से जारी बारिश की वजह से घरों में पानी भर गया। एटा, झांसी, ललितपुर, आगरा, कन्नौज, इटावा, जालौन और हाथरस में 12वीं तक के स्कूलों में गुरुवार को छुट्टी कर दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button