एक बार फिर विपक्ष का पीएम मोदी व एनडीए सरकार पर प्रहार

  • कांग्रेस बोली- जल्द गिर जाएगी के ंद्र की सरकार
  • शिवसेना यूबीटी ने सामना में बीजेपी की बखिया उधेड़ी
  • एनसीपी अजित गुट का इशारों-इशारों में भाजपा पर निशाना
  • आप, राजद व कांग्रेस ने भी किया जोरदार हमला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नर्ई दिल्ली। पहले झारख्ंाड के सीएम हेमंत सोरेन उसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शीर्ष न्यायालय द्वारा जमानत मिलने के बाद देश की सियासत में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। विपक्ष के निशाने पर भाजपा व पीएम मोदी हैं ही उनके सहयोगी भी उनको घेरने लगे हैं। सियासी गलियारों में तो यह भी चर्चा होने लगी है हरियाणा चुनाव के बाद एनडीए सरकार पर खतरा बढ़ जाएगा और पीएम मोदी को अपनी कुर्सी छोडऩी पड़ेगी। इस बीच आप, यूबीटी शिवसेना, राजद व कांग्रेस ने एनडीए सरकार के गृहमंत्री से इस्तीफा भी मांगना शुरू कर दिया है। वहीं महाराष्टï्र में विपक्षी गुट एमवीए लगातार सरकार पर हमलावर है। अब शिवसेना (उद्धव गुट) ने एनडीए की केंद्र सरकार पर हमला बोला है। दरअसल शिवसेना (यूबीटी) ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए मणिपुर हिंसा पर पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधा है। सामना के जरिए शिवसेना (यूबीटी) ने मोदी सरकार पर मणिपुर हिंसा को रोकने में नाकामयाब रहने का आरोप लगाया है।

मणिपुर हिंसा पर मोदी सरकार के मुंह में दही जमा : उद्धव

शिवसेना (यूबीटी) ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए मणिपुर हिंसा पर पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधा है। सामना के जरिए शिवसेना (यूबीटी) ने कहा कि मोदी सरकार रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने के लिए कबूतर उड़ा रही है, लेकिन मणिपुर में लगातार हो रही हिंसा पर कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। इसमें यह भी कहा गया कि मणिपुर हिंसा पर मोदी सरकार के मुंह में दही जम गया है। सामना में कहा गया कि पिछले डेढ़ साल से मणिपुर हिंसा की चपेट में है, लेकिन केंद्र और राज्य सरकार कुछ नहीं कर रहीं। लेख में कहा गया कि इस हिंसा में 200 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं और केंद्र ने जनता को बीरेन सिंह और मणिपुर से असम भाग चुके राज्यपाल लक्ष्मण प्रसाद आचार्य के हवाले कर दिया।

कुछ लोग खास समुदाय को निशाना बना रहे : अजित पवार

अजित पवार ने भाजपा पर निशाना साधा है। एक पार्टी के कुछ लोग एक खास समुदाय को निशाना बनाकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं। एनसीपी ऐसी भाषा का कड़ा विरोध करती है। अजित पवार का निशाना भाजपा विधायक नितेश राणे पर था जिन्होंने हिंदुओं के साथ ही व्यापारिक लेन-देन करने की बात कही थी। अजित पवार जाहिर तौर पर भाजपा विधायक नितेश राणे का जिक्र कर रहे थे, जिन्हें हाल ही में एक वीडियो में एक सभा में यह कहते हुए सुना गया था कि लोगों को केवल हिंदुओं के साथ ही व्यापारिक लेन-देन करना चाहिए।

विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता परिवर्तन होगा : पृथ्वीराज

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा है कि हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता परिवर्तन होगा और इसका असर केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार की स्थिरता पर भी पड़ेगा। चव्हाण ने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र में महिलाएं केवल लड़की बहिण योजना के कारण भाजपा को वोट नहीं देंगी। केंद्र सरकार ने महंगाई, बेरोजगारी, किसान संकट, भ्रष्टाचार पर कोई ध्यान नहीं दिया है। कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) का एमवीए गठबंधन भ्रष्टाचार को मिटाने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

केजरीवाल की राजनीति को खत्म करने के लिए रची साजिश : संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की राजनीति को खत्म करने के लिए साजिश रची गई थी। संजय सिंह ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत देते हुए जो लिखा, उससे साबित होता है कि यह नरेंद्र मोदी और अमित शाह की साजिश थी। यह कुचक्र आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की राजनीति को खत्म करने के लिए रचा गया था। लेकिन केजरीवाल के नेतृत्व में हमारी पार्टी मजबूती के साथ खड़ी उन्होंने कहा, कल एक बेहद शर्मनाक वीडियो सामने आया, जिसमें देश के सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल रूस के राष्टï्रपति पुतिन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूक्रेन जाने को लेकर सफाई दे रहे हैं। यह बेहद शर्मनाक है। इससे देश के 144 करोड़ लोगों का सिर शर्म से झुक गया।

वित्तमंत्री सीतारमण पर भड़के स्टालिन

  • व्यवसायी के माफी मांगने पर गहराया विवाद
  • तमिलनाडु के सीएम बोले- ये शर्मनाक है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। तमिलनाडु में व्यवसायी के केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से माफी मांगने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। अब तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने भी इसे लेकर बयान दिया है और केंद्रीय वित्त मंत्री की आलोचना की। शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने कहा कि जिस तरह से केंद्रीय वित्त मंत्री ने स्थिति को संभाला, वह बेहद शर्मनाक है क्योंकि व्यवसायी ने जीएसटी को लेकर सही मांग की थी। हाल ही में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कोयंबटूर के दौरे पर गईं थी। उस दौरान मशहूर रेस्तरां चेन श्री अन्नपूर्णा रेस्तरां के मालिक श्रीनिवासन ने जीएसटी की जटिलता की शिकायत वित्त मंत्री से की। व्यवसायी ने कहा कि मिठाई पर जीएसटी 5 प्रतिशत है, जबकि नमकीन पर 12 प्रतिशत। उनकी बातों को वित्तमंत्री ने हंसकर गौर करने को कहा।

भाजपा की मीडिया सेल के समन्वयक के अकाउंट से एक वीडियो हुआ था साझा

भाजपा की मीडिया सेल के समन्वयक के अकाउंट से एक वीडियो साझा किया गया, जिसमें व्यवसायी श्रीनिवासन केंद्रीय वित्त मंत्री से माफी मांगते नजर आ रहे हैं। इस दौरान श्रीनिवासन ने वित्त मंत्री से उन्हें माफ करने की विनती की और स्पष्ट किया कि वह किसी राजनीतिक पार्टी का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि इस वीडियो के सामने आते ही इसकी आलोचना शुरू हो गई और यूजर्स ने इसे व्यवसायी का अपमान बताया है।

सीपीआईएम कार्यालय पहुंचकर सोनिया गांधी ने सीताराम येचुरी को दी श्रद्धांजलि

  • शरद पवार समेत कई नेता भी पहुंचे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सीपीआईएम नेता सीताराम येचुरी का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए उनके दिल्ली स्थित आवास से पार्टी कार्यालय लाया गया है। सीताराम येचुरी का 12 सितंबर को इलाज के दौरान दिल्ली एम्स में निधन हो गया था। वह सांस संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे। वामपंथी नेताओं का पार्टी कार्यालय पहुंचना शुरू हो गया है। केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन भी सीताराम येचुरी के अंतिम दर्शनों के लिए दिल्ली स्थित सीपीआईएम कार्यालय पहुंचे हैं।
कांग्रेस संसदीय समिति की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी सीपीआईएम कार्यालय पहुंचकर सीताराम येचुरी को अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता जैसे जयराम रमेश, राजीव शुक्ला और अजय माकन आदि भी मौजूद रहे। पूर्व गृह मंत्री पी.चिदंबरम ने भी सीताराम येचुरी के पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। येचुरी का पार्थिव शरीर आज यानी शनिवार को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक सीपीआईएम कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रहेगा। इसके बाद उनके शव को उनकी इच्छा के मुताबिक मेडिकल रिसर्च के लिए एम्स को सौंप दिया जाएगा। सीताराम येचुरी का गुरुवार दोपहर 3:05 बजे 72 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। परिवार ने उनके पार्थिव शरीर को शिक्षण और शोध उद्देश्यों के लिए एम्स, नई दिल्ली को दान कर दिया। सीताराम येचुरी को पहले 19 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button