बीजेपी सरकार की वजह से बढ़ीं रेप की घटनाएं: पटवारी

मप्र में सेना की महिला प्रशिक्षु रेपकांड में बवाल जारी

महू और बैरसिया में हुई घटना को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल । प्रदेश में हो रही लगातार घटनाओं को लेकर पीएससी के जीतू पटवारी ने बीजेपी को निशाने पर लिया है। उन्होंने बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए जमकर निशना साधा है। पटवारी ने महू और बैरसिया मामले में बीजेपी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि महिलाओं के साथ होने वाले अपराध में बीजेपी के नेता शामिल है। दोनों मामलों में उच्च स्तरीय जांच की जाए। महू की घटना के पीछे भाजपा नेताओं के रिश्तेदार के नाम आए हैं।
पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राम सिंह दूसरे भाजपा नेताओं के रिश्तेदार है और कार्यकर्ता के नाम इस घटना में सामने आए हैं यह कैसे मैसेज है? जीतू पटवारी कि बयान का बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जवाब देते हुए कहा है कि पटवारी अपनी कुर्सी बचाने के लिए झूठ बोल रहे हैं।

आरोपी के भाजपा नेताओं के साथ गहरे संबंध: जीतू

जीतू पटवारी ने कहा कि बैरसिया घटना के मुख्य आरोपी के भाजपा नेताओं के साथ गहरे संबंध है। नेताओं के साथ फोटो भी वायरल हो रही है। आरोपी अरमान मंसूरी भाजपा के पूर्व विधायक भक्तपाल सिंह राठौड़ के परिवार के करीबी है । इतना ही नही पूर्व विधायक ब्रह्मानंद रत्नाकर से भी करीबी रिश्ते है। दो दर्जन से अधिक बच्चियों की अश्लील फोटो विडियो बनाने का संदेह है। इस पर उचित जांच की जाए।

कुर्सी बचाने के लिए झूठ बोल रहे पटवारी : वीडी शर्मा

जीतू पटवारी के बयान पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि जीतू पटवारी अपनी कुर्सी बचाने के लिए झूठ बोल रहे हैं। सरकार को आपके सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं है। बीजेपी की सरकार में आरोपी बच नहीं सकते। बीजेपी सरकार में कानून, कानून की तरह ही काम करता है। जिन्हे झूठ बोलना है उनका क्या कर सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, दो जवान बलिदान

बारामूला व किश्तवाड़ में सुरक्षाबलों की कार्रवाई जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने बड़ी सफलता हासिल की है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। फिलहाल इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है, साथ ही तलाशी अभियान चल रहा है। जानकारी के अनुसार, बारामूला के चक टप्पर क्रेरी पट्टन इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने तीन आंतकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है।
उधर, किश्तवाड़ में भी सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इससे पहले शुक्रवार को किश्तवाड़ से 45 किलोमीटर दूर छात्रू इलाके में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के दो जवान बलिदान हो गए। दो अन्य गंभीर रूप से घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर उधमपुर के कमान अस्पताल पहुंचाया गया। छात्रू अस्पताल के इंचार्ज डॉ. अशरफ गिरी ने दो जवानों के बलिदान की पुष्टि करते हुए बताया कि पार्थिव शरीर संबंधित सैन्य यूनिट को भेजे गए हैं। छात्रू इलाके के नायद गांव के ऊपरी इलाके के पिंगनाल दुग्गदा जंगल क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन शाहपुरशाल चलाया था। घेरा सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुई फायरिंग में चार जवान घायल हो गए। घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया।
फायरिंग शुरू होने पर सेना के जवानों ने भी मोर्चा संभाला और आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। उधर, मुठभेड़ शुरू होने के बाद किश्तवाड़ के साथ ही डोडा जिले में भी अलर्ट कर दिया गया है। अतिरिक्त नाके लगाकर वाहनों की चेकिंग की जा रही है। सुरक्षा बलों की ओर से जगह-जगह औचक निरीक्षण भी किया जा रहा है। मुठभेड़ स्थल पर फोर्स को भेजा गया है।

भाजपा का तरीका है विपक्ष को फंसाओ और जेल भेजो: तेजस्वी

अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर भी दी प्रतिक्रिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
दरभंगा। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कार्यकर्ता संवाद यात्रा के दौरान भाजपा और जांच एजेंसी पर हमला किया। उन्होंने यह बात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत देने पर प्रतिक्रिया देने के दौरान दी। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पर साजिश के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था, जो कि भाजपा का तरीका है कि विपक्ष के नेताओ को फंसाओ डराओ और उनको जेल भेजो। कोर्ट ने महत्चपूर्ण फैसला लेते हुए उनको जमानत दिया है, जिसका हम स्वागत करते हैं।
तेजस्वी यादव ने कहा कि कोर्ट का जो ऑब्जरवेसन है, कोर्ट एजेंसियों को कड़े से कड़े शब्दों में फटकार लगा रही है। सुप्रीम कोर्ट ने कई बार एजेंसियों को फटकार लगाई है, जिससे केंद्र की सरकार की किरकिरी हुई है। अगर कोर्ट के ऑब्जेरबेसन को देखा जाय तो साफ पता चलता है कि जितने भी सरकारी एजेंसी हैं, ईडी, सीबीआई भाजपा जो लिस्ट उन्हें मुहैया कराती है उसी लिस्ट के आधार पर यह एजेंसियां काम करती हैं। हम तो चाहते हैं कि साफ-सुथरा जांच हो लेकिन हमलोगों ने यह भी देखा है कि जो दूसरे पार्टी में रहते हैं उन्हें एजेंसी शमन कर चार्जसीट करती है और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लेती है। फिर अगले ही दिन वह व्यक्ति अगर भाजपा में शामिल हो जाता है तो चार्जसीट से उनका नाम ही गायब हो जाता है।
तेजस्वी यादव ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि अगर 2025 में हमारी सरकार बनी तो मिथिलांचल डेवलोपमेन्ट ऑथोरिटी (एमडीए) का गठन किया जाएगा। यह ऑथोरिटी केवल और केवल मिथिलांचल के विकास, बेरोजगारी ओर पलायन को रोकने की दिशा में कार्य करेगा। कार्यकर्ता जनसंवाद कार्यक्रम में उन्होंने नेताओं से कहा कि बूथ स्तरीय कमेटियों में सभी वर्ग के लोगों को जगह देने की भी अपील की। नेता प्रतिपक्ष ने इस दौरान कार्यकर्ताओं को आपसी तालमेल की कमी को दूर कर आगामी चुनाव में नए उत्साह के साथ तैयार रहने की बात कही। तेजस्वी यादव ने कहा कार्यकताओं से कहा कि अपने अपने इलाके में मैं नहीं, हम की भावना से काम करें। उन्होंने कहा कि मिथिला क्षेत्र पर हमारी पैनी नजर है। इस बार यहां उम्मीदवारों के चयन पर हम खुद नजर रखेंगे।

अपराधियों के संरक्षक हैं सीएम नीतीश कुमार

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बाहुबली पूर्व विधायक अनंत सिंह की मुलाकात पर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने अनंत सिंह का नाम लिए बगैर सोशल मीडिया पर के सहारे तंज कसते हुए कहा कि जिस कथित अपराधी को पुलिस ने घर में एके-47 रखवाने के जुर्म में गिरफ्तार किया था, तीन-चार दिन पहले उसी से मिलने मुख्यमंत्री उसके घर गए थे। उन्होंने आगे लिखा है कि बीते दिनों छपरा के मढ़ौरा में ईंट उद्योग फैक्ट्री में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ था। इस मामले में जेडीयू के जिला महासचिव अखिलेश कुशवाहा को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही नालंदा में भी पुलिस ने जुआ खेलते 14 लोगों को गिरफ्तार किया था। मौके से शराब की खेप भी मिली थी। गिरफ्तार होने वालों में जनता दल यूनाइटेड का प्रखंड अध्यक्ष भी शामिल था।

धूमधाम से मना हिंदी दिवस, पीएम ने दी शुभकामनाएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। हर साल 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जाता है, जिसके जरिए हिंदी का प्रचार प्रसार किया जाता है। हिंदी दिवस को आज के दिन इसलिए मनाया जाता है क्योंकि 14 सितंबर को ही 1949 को हिंदी को राजभाषा का दर्जा दिया गया था। इसके बाद 1953 में राजभाषा प्रचार समिति ने इस दिन को मनाने का फैसला किया। इस दिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हिंदी दिवस के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं।
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘हिंदी दिवस पर सभी देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को हिंदी दिवस के अवसर पर लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। देश की आधिकारिक भाषा के रूप में हिंदी के 75 साल पूरे होने पर सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट में अमित शाह ने लिखा कि सभी भारतीय भाषाएं हमारा गौरव और विरासत हैं और उन्हें समृद्ध किए बिना हम आगे नहीं बढ़ सकते। केंद्रीय मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को हिंदी दिवस के अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। कांग्रेस समेत कई सियासी दलों ने भी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

लोहिया जी से लेकर नेता जी तक ने हिंदी को बढ़ावा दिया : अखिलेश

लखनऊ। हिंदी दिवस पर भाषण देते हुए अखिलेश ने कहा कि आजादी के आंदोलन में हिंदी की विशेष भूमिका रही है। राम मनोहर लोहिया जी से लेकर नेता जी तक समाजवादियों ने हिंदी भाषा को बढ़ावा देने का काम किया है। हिंदी बढ़े और हिंदी के साथ-साथ सभी भारतीय भाषाएं बढ़ें और उर्दू बढ़े, यही कहते हुए मैं हिंदी दिवस की शुभकामनाएं देना चाहता हूं। हिंदी दिवस पर पूर्व सीएम ने कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी की किताब कर्ण का भी अनावरण किया। महाभारत का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि दानवीर कर्ण जैसा उदाहरण कहीं नहीं देखने को मिलता। अभी कुछ देर पहले कुर्सी की बात हो रही थी। राजनीति में अपने कर्म, विचारों और सिद्धांतों का त्याग करना पड़ेगा, तो हम समाजवादी लोग तैयार रहेंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि कर्ण के बारे में दिनकर जी से अच्छा कोई नहीं लिख सकता। उन्होंने शुद्र को लेकर जो कहा, उसमें भाव झलकता है। सपा-बसपा का गठबंधन भी कुछ ऐसा ही था। जो बाबा साहेब अंबेडकर और डॉक्टर राम मनोहर लोहिया करना चाहते थे, लेकिन नहीं कर पाए।

मुझे मुख्यमंत्री पद की चिंता नहीं: ममता बनर्जी

डॉक्टर्स के धरने में पहुंची बंगाल की सीएम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले को लेकर हजारों जूनियर डॉक्टर कोलकाता में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्वास्थ्य विभाग के बाहर धरना मंच पर पहुंचीं, जहां जूनियर डॉक्टर वी वांट जस्टिस के नारों के बीच आंदोलन कर रहे हैं, इस दौरान सीएम ममता ने कहा, मैं आपका दर्द समझती हूं, इसलिए मै आपके साथ हूं, मुझे अपने पद की चिंता नही हैं, छात्र जीवन में मैने भी बहुत आंदोलन किया है। ममता के साथ डीजीपी राजीव कुमार भी मौजूद थे। ममता के वहां पहुंचते ही अफऱा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। उन्होंने जूनियर डॉक्टरों से अनुरोध किया कि उनको अपनी बात कहने का मौका दिया जाए। सीएम ने कहा,सबके साथ बातचीत होगी और दोषियों को सजा मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सीबीआई से दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग करती हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button