Opinion Poll: तमिलनाडु में कांग्रेस गठबंधन का क्लीन स्वीप, खाता खोलने को तरसी BJP

नई दिल्ली। भाजपा इस बार लोकसभा चुनावों में 400 पार के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है। इस लक्ष्य को पाने के लिए भाजपा को उत्तर भारत के साथ-साथ दक्षिण भारत में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। इसके लिए भाजपा साउथ में काफी ज्यादा मेहनत भी कर रही है। दक्षिण में भी भाजपा इस बार तमिलनाडु को साधने की जुगत में लगी हुई है।

तमिलनाडु को लुभाने के लिए बीजेपी काफी प्रयास कर रही है, तो वहीं पीएम मोदी भी लगातार तमिलनाडु के दौरे कर रहे हैं। लेकिन लगता है कि इतनी मेहनत के बाद भी तमिलनाडु में भाजपा की दाल अभी गलने वाली नहीं है। फिलहाल एबीपी न्यूज सीवोटर के सर्वे के आंकड़े तो कुछ ऐसे ही इशारे कर रहे हैं।

एबीपी न्यूज सीवोटर ओपिनयन पोल के अनुसार, तमिलनाडु में कांग्रेस गठबंधन यानी की कांग्रेस और डीएमके व अन्य को 55 फीसदी वोट मिलने की संभावना है। जबकि बीजेपी गठबंधन यानी एनडीए को सिर्फ 11 फीसदी और भाजपा से अलग होने वाली एआईएडीएमके (AIADMK) को 28 फीसदी व अन्य को 6 फीसदी वोट मिलने की संभावना है।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए किए गए एबीपी न्यूज सीवोटर ओपिनयन पोल के अनुसार दक्षिण के राज्य तमिलनाडु में कांग्रेस गठबंधन (यूपीए) एकतरफा जीत दर्ज करती नजर आ रही है। सर्वे के अनुसार तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर कांग्रेस गठबंधन (यूपीए) जीत दर्ज कर सकती है। जबकि भाजपा गठबंधन और एआईएडीएमके का खाता तक खुलता नहीं दिख रहा है।

Related Articles

Back to top button