Opinion Poll: कांग्रेस की सत्ता वाले हिमाचल में ऐसा रहेगा पार्टी का हाल, राजस्थान में BJP करेगी क्लीन स्वीप

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के मद्देनजर किए गए एबीपी न्यूज सी वोटर के सर्वे में कुछ चौंकाने वाले भी आंकड़े सामने आए हैं। एबीपी न्यूज सी वोटर ओपिनयन पोल के अनुसार, कांग्रेस की सत्ता वाले हिमाचल प्रदेश में भी कांग्रेस का खाता तक नहीं खुलेगा। सर्वे के मुताबिक, प्रदेश की सभी 4 सीटों पर बीजेपी जीत दर्ज कर सकती है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के खाते में एक सभी सीट नहीं जाने की संभावना है, जबकि राज्य में कांग्रेस की सरकार है।

वहीं वोट प्रतिशत के मामले में भी हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को 66 फीसदी, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 33 फीसदी और अन्य को 1 फीसदी वोट मिलने की संभावना सर्वे में बताई गई है। हिमाचल प्रदेश में कुछ दिन पहले राजनीतिक उथलपुथल देखने को मिली थी। लेकिन सत्ता में होने के बाद भी कांग्रेस का ये हाल चौंकाता है।

वैसे सिर्फ हिमाचल प्रदेश ही नहीं, बल्कि राजस्थान में भी एबीपी न्यूज सी वोटर के सर्वे के मुताबिक, कांग्रेस का खाता नहीं खुलेगा। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एबीपी न्यूज सीवोटर ओपिनयन पोल के अनुसार, राजस्थान में भी बीजेपी क्लीन स्वीप करती नजर आ रही है। सर्वे के अनुसार यहां की सभी 25 सीटों पर बीजेपी जीत दर्ज कर सकती है।

जबकि कांग्रेस के खाते में एक भी सीट जाने की संभावना नहीं है। राजस्थान में वोट शेयर की बात करें तो सर्वे के अनुसार राज्य में बीजेपी को 64 फीसदी तो कांग्रेस को 39 फीसदी वोट मिलने की संभावना है। पिछले लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने राजस्थान की सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज की थी। पिछले साल हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने जबरदस्त जीत दर्ज की थी।

Related Articles

Back to top button