झारखंड ट्रेन दुर्घटना के बाद विपक्ष ने साधा अश्विनी वैष्णव पर साधा

नई दिल्ली। झारखंड में नवीनतम ट्रेन दुर्घटना के बाद विपक्षी दलों ने मंगलवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने रेल सुरक्षा के मामले में सरकार के ट्रैक रिकॉर्ड पर निशाना साधते हुए कहा, ये सरकार रेल दुर्घटनाओं में रिकॉर्ड बनाना चाहती है. उनके पास रिकॉर्ड संख्या में पेपर लीक और अब रेलवे दुर्घटनाएं थीं। यह सरकार सिर्फ बड़े-बड़े दावे करती है. लोगों की जान जा रही है। सरकार को इस बारे में कुछ करना चाहिए ताकि भविष्य में ऐसे हादसे न हों।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीडि़त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए सरकार से कई रेल दुर्घटनाओं के बाद जवाबदेही तय करने और ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उपाय करने को कहा। पूर्व रेल मंत्री बनर्जी ने ट्वीट किया, मैं गंभीरता से पूछती हूं: क्या यह शासन है? लगभग हर हफ्ते बुरे सपने की यह श्रृंखला, रेलवे पटरियों पर मौतों और चोटों का यह अंतहीन सिलसिला: हम इसे कब तक बर्दाश्त करेंगे? क्या भारत सरकार की संवेदनहीनता का कोई अंत नहीं होगा?
शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने रेल संबंधी दुर्घटनाओं की बढ़ती घटनाओं पर सरकार की प्रतिक्रिया पर सवाल उठाया और उस पर शर्मनाक उदासीनता का आरोप लगाया। चतुर्वेदी ने कहा, कई मौतों और आज तक कोई जवाबदेही नहीं होने के कारण, मुझे लगता है कि इसका भी कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। मुआवजे की घोषणा करें, जांच का वादा करें और दूसरे पीआर इंस्टाग्राम रील पर आगे बढ़ें। उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पर हमला करते हुए उन्हें रील मिनिस्टर कहा और ट्रेनों में भीड़भाड़ की आलोचना करते हुए कहा, लोग शौचालयों में यात्रा कर रहे हैं लेकिन सरकार को शर्म नहीं आती।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button