राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी मामले में पक्ष-विपक्ष में वार-पलटवार जारी

  • कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ खोला मोर्चा
  • राहुल से माफी मांगे भाजपा नेता : प्रतिभा सिंह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी मामले में बीजेपी नेताओं के खिलाफ एफआईआर होने के बाद भी कांग्रेस व भाजपा में वार पलटवार जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष के द्वारा पीएम को पत्र लिखने के बाद भाजपा अध्यक्ष ने खरगे को पत्र लिखकर कहा कि उनके द्वारा लिखे गए पत्र में तथ्य नहीं है वह वास्वितकता से दूर हैं। उधर कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने भाजपा पर हमला जारी रखा। वहीं कांग्रेस ने पूरे देश में भाजपा के खिलाफ धराना प्रदर्शन भी किया।
गौरतलब हो कि नड्डïा द्वारा पत्र दो दिन पहले मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र के बाद लिखा गया है। पीएम मोदी को लिखे पत्र में मल्लिकार्जुन खडग़े ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ की गई टिप्पणी पर अपनी चिंता और निराशा व्यक्त की थी। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने नेता प्रतिपक्ष पर भाजपा नेताओं की बयानबाजी पर एतराज जताया है। उन्होंने इसे बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि भाजपा को इन बयानों के लिए देश और राहुल से माफी मांगनी चाहिए। राहुल नेता प्रतिपक्ष हैं और उनके खिलाफ किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक या हिंसक बयानबाजी देश में लोकतंत्र के लिए एक बड़ा खतरा है। देश ऐसे लोगों को कभी माफ नही करेगा जो सांप्रदायिक सौहार्द को कमजोर करने की कोशिश करते हैं।

कुर्सी बचाने के लिए राहुल के खिलाफ बोल रहे रवनीतू : सुक्खू

शिमला। हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा और शिवसेना नेताओं की ओर से इस्तेमाल की जा रही अपमानजनक और अनुचित भाषा शैली निंदनीय है। इसमें भाजपा हाईकमान को हस्तक्षेप करना चाहिए और ऐसी टिप्पणियों के लिए जिम्मेदार नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। इस संबंध में भाजपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को हस्तक्षेप करना चाहिए। सीएम सुक्खू ने राज्य सचिवालय में कहा कि केंद्र सरकार में राज्य मंत्री बिट्टू जब कांग्रेस पार्टी से सांसद थे, तो वह राहुल गांधी के प्रशंसक रहे, लेकिन सत्ता में आने के लिए उन्होंने नैतिक मूल्यों से समझौता कर लिया है। व्यक्तिगत टिप्पणियां करके राजनीतिक रोटियां नहीं सेंकी जा सकती हैं। जनता जिस नेता को चुनकर भेजती है, उसकी गरिमा होती है। राहुल गांधी के खिलाफ अनाप-शनाप बयानबाजी की जा रही है। छुटभैये नेताओं से भाजपा इस तरह की भाषा बुलवा रही है। सीएम ने कहा कि बिट्टू केवल अपने निजी स्वार्थ, भाजपा में अपनी छवि व स्थान बनाए रखने और राज्यसभा सांसद बने रहने के लिए ऐसे हथकंडे अपना रहे हैं। राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी ने इस देश के लिए बलिदान दिया। देश के लोगों को भारत की अखंडता के लिए किए गए गांधी परिवार का बलिदान याद है। राहुल गांधी ने भी देशहित में भारत जोड़ो यात्रा की। भाजपा उनकी पृष्ठभूमि भी नहीं देख रही है।

खरगे की पत्र की बातें वास्तविकता से दूर : नड्डा

कांग्रेस अध्यक्ष के द्वारा पीएम को पत्र लिखने के बाद भाजपा अध्यक्ष ने खरगे को पत्र लिखकर कहा कि उनके द्वारा लिखे गए पत्र में तथ्य नहीं है वह वास्वितकता से दूर हैं। नड्डा ने कहा कि आपने अपने असफल उत्पाद को चमकाने के प्रयास में पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है, जिसे जनता द्वारा बार-बार खारिज कर दिया गया है, और राजनीतिक मजबूरी के कारण इसे बाजार में लाया गया है। जेपी नड्डा ने मल्लिकार्जुन खरग़े को जवाबी पत्र में लिखा, उस पत्र को पढऩे के बाद मुझे लगा कि आपके द्वारा कही गई बातें वास्तविकता से बहुत दूर हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि पत्र में आप राहुल गांधी समेत अपने नेताओं की करतूतों को या तो भूल गए हैं या जानबूझकर उन्हें नजरअंदाज कर दिया है। ऐसे में मुझे लगा कि उन बातों को विस्तार से आपके संज्ञान में लाना जरूरी है। पत्र में कहा गया है, यह दुखद है कि देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी अब अपने प्रसिद्ध राजकुमार के दबाव में कॉपी और पेस्ट पार्टी बन गई ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button