न्याय यात्रा में दिखेगी विपक्षी एकता: राय

  • लोकदल भी रैली से जुड़ेगा
  • कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का दावा – शामिल होंगे बसपा सांसद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का कहना है कि मुरादाबाद से शुरू होने वाली यात्रा कई मायने में अहम है। इस यात्रा में विपक्ष की पूरी एकजुटता दिखेगी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में निकल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दूसरे चरण में विपक्ष की लामबंदी दिख रही है। शनिवार को मुरादाबाद से शुरू होने वाली यात्रा में प्रियंका गांधी के साथ ही बसपा सांसद श्याम सिंह यादव सहित कई अन्य नेता भी शामिल होंगे।
शनिवार को प्रियंका गांधी मुरादाबाद में मौजूद रहेंगी। जौनपुर से बसपा के सांसद श्याम सिंह यादव , दानिश अली सहित कई बसपा नेता इस यात्रा में शामिल होंगे। बसपा सांसद दानिश अली को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाने की तैयारी कर ली है। लोकदल के राष्टीय अध्यक्ष सुनील सिंह भी अपने पदाधिकारियों के साथ मौजूद रहेंगे। 25 को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी यात्रा में शामिल हो रहे हैं। 24 को यात्रा मुरादाबाद से शुरू होकर अमरोहा के रास्ते बुलंदशहर तक जाएगी, जबकि 25 को यह यात्रा आगरा होते हुए राजस्थान की सीमा में प्रवेश करेगी।

सात साल बाद ताजनगरी में साथ दिखेंगे अखिलेश-राहुल

उत्तर प्रदेश की धरती पर सात साल बाद 25 फरवरी को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी साथ दिखेंगे। दोनों भारत जोड़ो न्याय यात्रा के जरिये आगामी लोकसभा चुनाव के लिए संदेश भी देंगे। आगरा में टेढ़ी बगिया स्थित आंबेडकर प्रतिमा से दोनों नेता एक किमी पैदल यात्रा के बाद 10-12 किमी का सफर खुली जीप से तय करेंगे। इस आयोजन को ऐतिहासिक बनाने के लिए सपा ने बृहस्पतिवार को ही विधान परिषद के पूर्व नेता प्रतिपक्ष संजय लाठर को आगरा भेज दिया गया है। इससे पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में ‘यूपी को यह साथ पसंद है’ के नारे के साथ अखिलेश और राहुल एक मंच पर आए थे। एक समाजवादी नेता ने बताया कि अब तक कांग्रेस की यात्रा में जितनी भीड़ जुटी है, उससे कई गुना ज्यादा लोग जुटाने की तैयारी है। ताकि, कांग्रेस को यह अहसास कराया जा सके कि सपा के साथ आने से साझी ताकत में जबरदस्त वृद्धि होगी। साथ ही आम मतदाताओं को भी यह संदेश देने का प्रयास है कि इंडिया गठबंधन ही यूपी में एनडीए को टक्कर दे सकता है। राहुल गांधी अलीगढ़ और हाथरस होते हुए आगरा पहुंचेंगे, जबकि, अखिलेश यादव आगरा में न्याय यात्रा में शामिल होंगे। यहीं से यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेगी।

सामाजिक विषमता के खिलाफ लड़े संत गाडगे : अखिलेश

सपा मुख्यालय पर संत गाडगे की 148वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सामाजिक विषमता और अंधविश्वास के खिलाफ संत गाडगे समाज को बराबर जागरूक करते रहे। वे अस्पृश्यता और जाति प्रथा के भी विरोधी थे। इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी प्रो. बी पांडेय, अरविंद कुमार सिंह, राजीव राय, व्यासजी गोंड समेत कई लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button