जेल में केजरीवाल की गिरती सेहत को लेकर 30 जुलाई को विपक्ष का विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि विपक्ष के नेतृत्व वाला इंडिया ब्लॉक 30 जुलाई को दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक रैली आयोजित करेगा, जिसमें तिहाड़ जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरती सेहत का मुद्दा उठाया जाएगा। आप प्रमुख वर्तमान में शराब नीति मामले में जेल में बंद हैं। आप भाजपा पर जेल में केजरीवाल की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा रही है, जिसमें उनकी मेडिकल रिपोर्ट का हवाला दिया गया है, जिसमें दिखाया गया है कि 3 जून से 7 जुलाई के बीच उनका शुगर लेवल 26 बार गिरा था।
आप ने कहा, केजरीवाल की गिरती सेहत का मुद्दा उठाने के लिए इंडिया ब्लॉक 30 जुलाई को जंतर-मंतर पर एक बड़ी रैली करेगा। दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर मुख्यमंत्री की जान से खेलने का आरोप लगाया है। गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली की मंत्री आतिशी से रैली के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के खिलाफ साजिश कर रही है।
उन्होंने आरोप लगाया, भारतीय जनता पार्टी हर तरह से दिल्ली के लोगों के खिलाफ साजिश कर रही है। वह दिल्ली के लोगों के काम रोक रही है। वह दिल्ली के लोगों के पैसे रोक रही है। भाजपा ने दिल्ली के लोगों के लिए काम करने वाले अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करवा दिया।
आतिशी ने यह भी दावा किया कि जब भाजपा को पता चला कि केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल सकती है तो उन्होंने उन्हें सीबीआई से गिरफ्तार करवा दिया।
दिल्ली की मंत्री ने दावा किया, उन्हें पता है कि केजरीवाल को पिछले 30 सालों से डायबिटीज है। हिरासत में उनका वजन 8.5 किलो कम हो गया है। ग्लूकोमीटर पूरे दिन उनके शुगर लेवल पर नजर रखता है। इस डिवाइस का डेटा एलजी और केंद्र के साथ साझा किया जाता है। उन्हें पता है कि केजरीवाल का शुगर लेवल खतरनाक स्तर तक गिर गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि हिरासत में अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल कुल 34 बार गिरा है।
आतिशी ने कहा, बीजेपी को यह पता था और उसने उन्हें सीबीआई से गिरफ्तार करवाया। बीजेपी चाहती है कि उनका स्वास्थ्य हमेशा के लिए खराब हो जाए। सभी भारतीय ब्लॉक पार्टियां केजरीवाल की हिरासत और उनके स्वास्थ्य पर मौजूदा खतरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगी। पिछले हफ्ते, वीके सक्सेना ने दिल्ली के मुख्य सचिव को केजरीवाल की स्वास्थ्य स्थिति को रेखांकित करते हुए लिखा था, जिसमें कहा गया था कि तिहाड़ जेल अधीक्षक द्वारा दी गई रिपोर्ट से पता चला है कि मुख्यमंत्री जानबूझकर चिकित्सकीय रूप से अनुशंसित कैलोरी से कम कैलोरी ले रहे हैं
उपराज्यपाल ने तत्काल कार्रवाई और केजरीवाल के रक्त शर्करा के स्तर की निगरानी के लिए सख्त प्रोटोकॉल लागू करने की मांग की। एक दिन बाद, ्र्रक्क के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दावा किया कि केजरीवाल की मेडिकल रिपोर्ट से पता चलता है कि उनके साथ कभी भी कुछ भी हो सकता है। दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद अरविंद केजरीवाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।
हालांकि, आप प्रमुख को प्रवर्तन निदेशालय के मामले में अंतरिम जमानत मिल गई है। उन्हें शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button