शाह-योगी के बयान पर विपक्ष का चौतरफा वार

  • मालीवाल मामले में आप व बीजेपी में वार-पलटवार
  • केजरीवाल व मनीष तिवारी ने साधा निशाना
  • विपक्ष ने बीजेपी पर लगाया लोगों को भड़काने का आरोप
  • केजरीवाल ने जेल में जाने के बावजूद सीएम पद नहीं छोड़ा : शाह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, यूपी के सीएम योगी व गृहमंत्री अमित शाह चौतरफा विपक्ष के निशाने पर आ गए है। कांग्रेस, आप से लेकर इंडिया गठबंधन के सभी दल उन पर हमलावर हैं। वहीं भाजपा भी पीछे हटने को तैयार नहीं है वह पलटवार करने में देर नहीं लगा रही है। ताजा विवाद अमित शाह के बयान पर हो गया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह के बयान पर कहा कि कल वो दिल्ली आए थे और दिल्ली आकर उन्होंने देश के लोगों को गाली दी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के सपोर्टर पाकिस्तानी हैं। दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोट डाले जाएंगे। इसको लेकर अरविंद केजरीवाल लगातार चुनावी कैंपेन कर रहे हैं। यहां पार्टी ने कांग्रेस से गठबंधन किया है। आम आदमी पार्टी चार और कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इस समय दिल्ली की सभी सात सीटों पर बीजेपी का कब्जा है।
वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्वाति मालीवाल मारपीट मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और कहा कि जिस मुख्यमंत्री के आवास पर एक महिला सांसद को पीटा जाता है वह महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर सकते। उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर आप प्रमुख पर भी निशाना साधा और कहा कि वह उन्हीं नेताओं के गठबंधन में शामिल हुए हैं जिन्हें उन्होंने पहले भ्रष्ट करार दिया था। गृह मंत्री ने केजरीवाल को बेशर्म व्यक्ति बताते हुए कहा कि जेल भेजे जाने के बावजूद उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा नहीं दिया।

कांग्रेस ने देश और समाज को बांटा : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश और समाज को बांटा है। कांग्रेस राम नाम को नकार चुकी है। इसके साथ ही उन्होंने से कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी को उडऩखटोला बताया। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद ये भाग जाते हैं, लेकिन, दुनिया में जब कोई संकट आता है तो पीएम नरेंद्र मोदी संकटमोचक बनकर आते हैं।

स्वाति मालीवाल हमला मामला : दिल्ली पुलिस ने जांच के लिए एसआईटी बनाइ

स्वाति मालीवाल हमला मामला: पुलिस अधिकारियों ने कहा आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनके निजी सहायक विभव कुमार द्वारा कथित तौर पर हमला किए जाने के एक हफ्ते बाद, दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। मालीवाल ने दावा किया है कि कुमार ने 13 मई को मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर उनके साथ मारपीट की, जब वह केजरीवाल से मिलने वहां गयी थीं। एसआईटी का नेतृत्व उत्तरी दिल्ली की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अंजिता चेप्याला कर रही हैं। वह जांच का जिम्मा संभाल रही हैं. एसआईटी में तीन इंस्पेक्टर-रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं, उनमें सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन का अधिकारी भी शामिल है, जहां मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने कहा कि एसआईटी अपनी जांच करने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। एसआईटी ने मुख्यमंत्री के स्टाफ के बयान दर्ज किये. उन्होंने सीएम के सुरक्षा कर्मियों के बयान भी दर्ज किए। साथ ही उन्होंने मोबाइल वीडियो में दिख रहे सुरक्षाकर्मियों से भी पूछताछ की। पुलिस ने विभव के आवास से विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए। इसके अलावा, सीएम हाउस से प्राप्त डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर (डीवीआर) को जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) भेजा गया है।

क्या जिन्होंने आप को वोट दिया वो पाकिस्तानी थे : केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा, उनसे पूछना चाहता हूं कि दिल्ली के लोगों ने हमें वोट दिया। पंजाब के लोगों ने हमें वोट दिया। गुजरात के 14 प्रतिशत लोगों ने हमें वोट दिया, क्या वे पाकिस्तानी हैं? आपको पीएम ने अपना वारिश चुना कि आपको इसका अहंकार हो गया। अभी तो आप पीएम बने नहीं हैं और आपको अहंकार हो गया। आप पीएम नहीं बन रहे हैं। बीजेपी जा रही है, अहंकार कम करिए। तिहाड़ जेल से अंतरिम जमानत पर बाहर आने के बाद से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीजेपी पर हमलावर हैं। मेरा सवाल है कि दिल्ली के लोगों ने हमें 56 फीसदी वोट देकर 62 सीटें दी। क्या दिल्ली के लोग पाकिस्तानी हैं? पंजाब के लोगों ने हमें 117 में से 92 सीटें दी। क्या पंजाब के लोग पाकिस्तानी हैं? गुजरात के लोगों ने हमें 14 प्रतिशत वोट दिया तो क्या यहां के लोग भी पाकिस्तानी हैं? गोवा के लोगों ने प्यार दिया तो क्या यहां के लोग पाकिस्तानी हैं? ,पंचायत और नगर निगम के चुनाव में यूपी, असम, मध्य प्रदेश सहित देश के कई हिस्सों में आम आदमी पार्टी को समर्थन मिला। हमारे मेयर, पंच और सरपंच चुने गए, ऐसे में क्या देश के सभी लोग पाकिस्तानी हैं।

इंडिया गठबंधन को 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी : दिल्ली सीएम

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्टï्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, कि जैसे जैसे चुनाव होते जा रहे हैं, वैसे वैसे साफ हो रहा है कि मोदी सरकार जा रही है। इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है। सर्वे की फाइंडिंग्स से साफ है कि 4 जून को इंडिया गठबंधन को 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी।

योगी जी के दुश्मन उनकी ही पार्टी में

सीएम केजरीवाल ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, कल योगी आदित्यनाथ ने भी मुझे गाली दी। मेरा कहना है कि आपके असली दुशमन तो आपकी पार्टी में बैठे हैं। मुझे गाली देने से क्या होगा, पीएम मोदी और अमित शाह आपको सीएम की कुर्सी से हटाने का प्लान बना चुके हैं।

2027 में यूपी में एक धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाएंगे : तिवारी

चंडीगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर पलटवार किया है। वे (योगी आदित्यनाथ) स्वीकार कर चुके हैं कि मैं चुनाव जीत रहा हूं। उनकी बात सही है कि हम जरूर जहाज पकड़ेंगे, जहाज उत्तर प्रदेश का पकड़ेंगे और 2027 में वहां एक धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाएंगे। यूपी का पैदल दौरा करेंगे, यात्रा करेंगे और यूपी के विकास का जो सच है वो लोगों के सामने उजागर करेंगे। मनीष तिवारी ने आगे कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि एक प्रदेश के मुख्यमंत्री ये बात नहीं करते हैं कि देश में महंगाई कितनी बढ़ी हुई है, हर तरफ त्राहि-त्राहि हो रही है, गृहणी के आंसू बह रहे हैं वो ये बात नहीं करते की देश में बेरोजगारी कितनी बढ़ी हुई है, 36 लाख सरकारी नौकरियां खाली क्यों हैं, वो ये बात नहीं करते हैं कि पिछले 10 वर्षों में आय में जो असामनता है वो कितनी बढ़ी है। कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा, वो ये बात नहीं करते कि उनकी सरकार एक पूंजीपति गौतम अडानी के लिए काम के लिए काम करती है न कि 140 भारतवासियों के लिए. वो ये लोगों को नहीं बताते कि भारतीय जनता पार्टी ने पिछले 10 साल में चंडीगढ़ के लिए क्या किया और उसका जवाब ये है कि उन्होंने कुछ नहीं किया।

आप केजरीवाल पर फर्जी हमले की योजना बना रही : सचदेवा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि राष्टï्रीय राजधानी में लोकसभा चुनाव से पहले सहानुभूति बटोरने के लिए आम आदमी पार्टी खुद अपने प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर हमला करवा सकती है। यह आरोप उस दिन आया जब आप नेता संजय सिंह ने भाजपा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री पर हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया। वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली पुलिस और चुनाव आयोग को अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा बढ़ानी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि संजय सिंह ने स्वाति मालीवाल पर एक भी शब्द नहीं बोला। सचदेवा ने दावा किया कि अरविंद केजरीवाल पर उनकी ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने दो बार हमला किया था। उन्होंने दावा किया कि आप ने तय कर लिया है कि अरविंद केजरीवाल पर कब जूते फेंके जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button