पाकिस्तान ने तोड़ा बांग्लादेश का सपना

वर्ल्ड  कप 2023 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी, पाक टीम के सेमीफाइनल खेलने की उम्मीद बढ़ी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। बांग्लादेश आईसीसी वर्ल्ड  कप 2023 से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के साथ ही टीम का सेमीफाइनल खेलने का सपना भी चकनाचूर हो गया। टीम के स्टार खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके, जिसके चलते टीम को इस मेगा इवेंट से बाहर होना पड़ा है।
पाकिस्तान ने लगातार 4 हार के बाद जीत दर्ज की है। टीम ने कोलकाता में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं। पाकिस्तान इस वक्त 7 मैचों में 3 जीत के बाद 6 पॉइंट्स लेकर 5वें नंबर पर है। टीम लगातार 2 मैच जीतकर सेमीफाइनल की रेस में बना रह सकता है। जबकि बांग्लादेश 7 मैचों में 6 हार के बाद सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुका है। बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज पूरे टूर्नामेंट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके। लिटन दास टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे, तो शांतो का बल्ला पूरी तरह से खामोश नजर आया। वहीं, मिडिल ऑर्डर में कप्तान शाकिब अल हसन भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। महमूदुल्लाह ने जरूर कुछ अच्छी पारियां खेली, लेकिन तब तक बात हाथ से निकल चुकी थी।

नहीं चले तेज गेंदबाज

बल्लेबाजों के साथ-साथ बांग्लादेश के गेंदबाजों का प्रदर्शन भी बेहद शर्मनाक रहा। मुस्ताफिजुर रहमान और तस्कीन अहमद जैसे तेज गेंदबाज टूर्नामेंट में विकेटों के लिए तरसते हुए नजर आए। मुस्ताफिजुर और तस्कीन रनों पर भी लगाम लगाने में असफल रहे। पाकिस्तान के खिलाफ भी बांग्लादेश के फास्ट बॉलर ने दिल खोलकर रन लुटाए। तस्कीन अहमद ने 6 ओवर में 36 रन खर्च किए, तो शोरिफुल इस्लाम ने सिर्फ 4 ओवर में 25 रन लुटाए। बांग्लादेश की सबसे बड़ी ताकत टीम के स्पिन गेंदबाज मान जाते हैं। हालांकि, वर्ल्ड कप 2023 में टीम की सबसे बड़ी ताकत ही कमजोर बनकर उभरी। मेहंदी हसन मिराज और खुद कप्तान शाकिब अल हसन अहम समय पर टीम को विकेट दिलाने में नाकाम रहे। बांग्लादेश के स्पिन बॉलर्स विकेटों के लिए पूरे टूर्नामेंट में तरसते हुए दिखाई दिए। टीम के स्पिनर्स बीच के ओवरों में साझेदारी को भी तोडऩे में नाकाम रहे, जो टीम की हार का अहम कारण भी रहा।

Related Articles

Back to top button