पल्लवी पटेली और ओवैसी के गठबंधन ने 7 सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। आम चुनाव में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार करने में जुटी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। आम चुनाव में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार करने में जुटी हुई हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल यूपी के सियासी समर में कूद गई हैं। पल्लवी पटेल और असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM पार्टी गठबंधन ने आज यूपी की 7 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया है।

जिसमे PDM यानी पिछड़ा दलित और मुस्लिम फॉर्मूले को ध्यान में रखा गया है। इस लिस्ट में एक प्रत्याशी मुस्लिम हैं पीडीएम मोर्चा की ओर से जारी सूची में बरेली लोकसभा सीट से सुभाष पटेल को प्रत्याशी बनाया गया है। पीडीएम में अपना दल (कमेरावादी), AIMIM के अलावा बाबूराम पाल की राष्ट्रीय उदय पार्टी, प्रेमचंद बिंद की प्रगतिशील मानव समाज पार्टी भी शामिल है।

जानें किसे मिला टिकट?

PDM की लिस्ट के अनुसार, बरेली से सुभाष पटेल, हाथरस से जयवीर सिंह धनगर, फिरोजाबाद से प्रेमदत्त बघेल, रायबरेली से हाफिज मोहम्मद मोबीन, भदोही से प्रेम चंद्र बिंद, फतेहपुर सीट से राम किशन पाल और चंदौली लोकसभा सीट से जवाहर बिंद को टिकट दिया गया है।

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ बनारस और मुंबई में रोड शो करने वालीं पल्लवी पटेल ने रायबरेली में भी अपना उम्मीदवार उतारकर सभी को हैरान कर दिया है। दरअसल, पल्लवी पटेल ने यहां से मुस्लिम प्रत्याशी हाफिज मोहम्मद मोबीन को टिकट दिया है।

  • पल्लवी और ओवैसी की रणनीति पिछड़ा और मुस्लिम वोटों का नया समीकरण गढ़ने की है।
  • इस रणनीति से रामपुर, मुरादाबाद, आजमगढ़ जैसी कई ऐसी सीटों पर सपा का खेल बिगड़ सकता है।
  • जहां ओबीसी और मुस्लिम मतदाता ही जीत-हार का निर्णय करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button