पीडीपी ने भी इंडिया गठबंधन से बनाई दूरी

महबूबा बोलीं- जल्द ही तय किए जाएंगे उम्मीदवारों के नाम

  • नेशनल कॉन्फ्रेंस भी गठबंधन से कर चुकी है खुद को अलग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। लोकसभा चुनावों में भाजपा को हराने के लिए बना विपक्षी दलों का इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव करीब आते-आते बिखरता जा रहा है। नीतीश कुमार गठबंधन का साथ छोड़ ही चुके हैं। जबकि आप और ममता बनर्जी की टीएमसी जैसे दल भी अकेले चुनाव लडऩे के ऐलान कर चुके हैं। हालांकि, उन्हें मनाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन इस बीच अब जम्मू-कश्मीर से भी इंडिया गठबंधन को झटके पर झटके लग रहे हैं।
पहले फारूख अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर में अकेले चुनाव लडऩे की बात कहकर गठबंधन से किनारा किया था। अब नेशनल कॉन्फ्रें स यानी कि नेकां के बाद जम्मू-कश्मीर की दूसरी क्षेत्रीय पार्टी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी यानी कि पीडीपी ने भी लोकसभा चुनाव में अलग प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। पार्टी की संसदीय समिति जल्द ही प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करेगी। इससे पहले नेकां चुनाव लडऩे का एलान कर चुकी है।

चुनावों के लिए पार्टी पूरी तरह से तैयार

पीडीपी की लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मध्य कश्मीर में हुई बैठक के बाद मुफ्ती ने कहा कि देश में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उनकी पार्टी पूरी तरह से तैयार है। जल्द ही प्रदेश में लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर तय कर लिए जाएंगे। मोहम्मद सरताज मदनी के नेतृत्व वाला पार्टी संसदीय बोर्ड जल्द ही उम्मीदवारों को अंतिम रूप देगा। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अब्दुल रहमान वीरी, महासचिव डॉ. महबूब बेग व गुलाम नबी लोन हंजुरा, अतिरिक्त महासचिव आशिया नकाश, पूर्व मंत्री नईम अख्तर व जहूर अहमद मीर के साथ ही जिला अध्यक्ष, निर्वाचन क्षेत्र प्रभारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष उपस्थित रहे।

नेशनल कॉन्फ्रेंस भी अकेले उतारेगी उम्मीदवार

ज्ञात हो कि सबसे पहले नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि नेकां के कब्जे वाली सीटों को छोडक़र अन्य सीटों पर गठबंधन के बारे में विचार होगा। इसके बाद नेकां प्रमुख ने अकेले ही चुनाव मैदान में उतरने का एलान कर दिया था। तब पीडीपी ने कहा था कि पार्टी का इरादा तो एकता में है, लेकिन नेकां के फैसले के मद्देनजर उपयुक्त समय पर निर्णय किया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button