नवरात्रि के पहले दिन फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, अखिलेश बोले, ये है भाजपाई महंगाई का गणित

तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 80-80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की

  • आज फिर बढ़े तेल के दाम, 12 दिन में सात रुपये से अधिक की वृद्धि

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नवरात्रि के पहले दिन ही जनता को महंगाई का एक और झटका लगा। तेल कंपनियों ने आज फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 80-80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया है। इसके साथ 12 दिनों में तेल की कीमतों में सात रुपये से अधिक का इजाफा हो गया है। वहीं तेल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर सपा प्रमुख और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला। मूल्य वृद्धि का आंकड़ा बताते हुए उन्होंने कहा कि सात महीने बाद पेट्रोल 275 रुपये लीटर हो जाएगा और ये भाजपाई महंगाई का गणित है।
देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। तेल कंपनियों ने एक दिन की राहत के बाद आज फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में 80-80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया है। ताजा अपडेट के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.61 हो गई है जबकि डीजल का भाव 93.87 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। पेट्रोल और डीजल के दामों में 12 दिनों में 10वीं बार इजाफा किया गया है। 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल के दाम बढऩे शुरू हुए हैं। तब से अब तक 24 मार्च और एक अप्रैल को छोडक़र हर रोज कीमतों में उछाल आ रहा है। आज की बढ़ोतरी को मिलाकर 12 दिनों में पेट्रोल 7 रुपये 20 पैसे महंगा हो गया है। गौरतलब है कि तेल कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमतें प्रतिदिन अपडेट करती हैं। इसके पहले घरेलू रसोई गैस और कमर्शियल सिलेंडर के दामों में भी भारी इजाफा किया गया था। वहीं बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस और सपा समेत विभिन्न दल सरकार पर लगातार हमला कर रहे हैं। पिछले दिनों कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन भी किया था। सपा प्रमुख और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर महंगाई को लेकर सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट किया, जनता कह रही है कि 80 पैसे प्रतिदिन या लगभग 24 रुपये महीने के हिसाब से पेट्रोल के दाम यूं ही बढ़ते रहे तो अगले जो चुनाव नवंबर-दिसंबर में होंगे, इस बीच सात महीने में दाम लगभग 175 रुपये बढ़ जाएंगे मतलब आज के 100 रुपये लीटर से बढक़र पेट्रोल 275 रुपये लीटर हो जाएगा। उन्होंने आगे लिखा, ये है भाजपाई महंगाई का गणित।

आप सांसद संजय सिंह ने पीएम पर कसा तंज

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर आप सांसद संजय सिंह ने पीएम मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट किया, मितरों ये महंगाई मोदी जी अपने लिए थोड़ी न कर रहे हैं। उनका तो न घर है न परिवार। वो तो एक फकीर हैं। ये महंगाई तो राष्ट्र के लिये जरूरी है।

इन राज्यों में सौ के पार पेट्रोल

मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर, यूपी और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 के पार हो गया है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 117.57 रुपये व डीजल की कीमत 101.79 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 112.19 रुपये जबकि डीजल का दाम 97.02 रुपये प्रति लीटर है।

यूपी टीईटी के पेपर लीक का मास्टरमाइंड अरविंद राणा गिरफ्तार

  • एसटीएफ को सौंपी गई थी मामले की जांच, कई राज्यों से जुड़े हैं तार
  • पेपर लीक पर खूब हुई थी सरकार की फजीहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मेरठ। प्रदेश में बीते वर्ष 28 नवंबर को यूपी टीईटी पेपर लीक मामले का मास्टर माइंड यूपी एसटीएफ की गिरफ्त में है। इस केस के मास्टरमाइंड अरविंद राणा उर्फ गुरुजी को एसटीएफ ने बागपत से गिरफ्तार किया है। यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में सरकार की काफी बदनामी हुई थी और इस मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी को गिरफ्तार किया गया था। इसके साथ तीन दर्जन लोगों को गिरफ्तार करने के साथ कई बड़ों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी और मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई थी।
एसटीएफ के एएसपी बृजेश सिंह ने बताया कि मूल रूप से शामली के झिंझाना का निवासी अरविंद राणा प्रदेश का बड़ा नकल माफिया है। उसके तार उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तराखंड से जुड़े हैं। राणा साल्वर गिरोह चलाता है। गिरोह एसएससी सहित कई प्रतियोगी परीक्षाओं में सेंधमारी कर पेपर लीक कराता था।

गरीबों को मिल रहा योजनाओं का लाभ सरकार को बदनाम कर रहा विपक्ष: योगी

  • जनता स्वस्थ रहेगी, तभी प्रदेश बढ़ेगा आगे, प्रदेश में बनवाए मेडिकल कॉलेज
  • मुख्यमंत्री ने सिद्धार्थनगर में संचारी रोग नियंत्रण पखवारा का किया शुभारंभ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सिद्धार्थ नगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सिद्धार्थनगर में विशेष संचारी रोग नियंत्रण पखवारा का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता अगर स्वस्थ रहेगी, तभी प्रदेश आगे बढ़ेगा। कोई भी ग्रामीण सरकारी योजनाओं से वंचित नहीं रहेगा। गरीबों को योजनाओं का लाभ देना सरकार का काम है। सरकार इसमें पीछे नहीं है। सरकार हर गरीब को आवास आदि योजनाओं का लाभ दे रही है। विपक्ष के लोग सरकार को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की धरती से रोगों का सफाया होने तक अभियान चलते रहेंगे। पांच वर्ष में हमने इंसेफ्लाइटिस को समाप्त कराया है। जो इस क्षेत्र के लिए अभिशाप था। हमारी सरकार ने प्रदेश को 33 मेडिकल कॉलेज दिए। 17 में पठन-पाठन शुरू हो गए हैं। अगले सत्र से अन्य में भी पठन-पाठन शुरू हो जाएगा। विगत दो वर्ष में सदी की बड़ी बीमारी कोरोना का सामना किया। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जिस तरह से चुनौती से निपटा गया, उसकी सराहना पूरी दुनिया में हुई। उत्तर प्रदेश बेहतर मॉडल बना है।

गेहूं बेचने में किसानों को नहीं होगी परेशानी

सीएम ने कहा कि गेहूं क्रय केंद्र खोल दिये गए हैं। एक सप्ताह में गेहूं की कटाई शुरू हो जाएगी। किसी किसान को परेशानी नहीं होगी। स्कूल शिक्षा अभियान चलाए जाएंगे, जिसमें सभी जनप्रतिनिधियों को रुचि लेनी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button