हाईकमान के सामने होगी पायलट की पेशी

नई दिल्ली। कांग्रेस के बागी नेता सचिन पायलट को मंगलवार शाम को दिल्ली तलब किया गया है। राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर रंधावा को भी दिल्ली बुलाया गया है। खबरों की मानें तो दोनों नेता राजस्थान में चल रही आंतरिक कलह को लेकर पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खडग़े से मुलाकात कर सकते हैं। सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच 2020 से सत्ता को लेकर खींचतान चल रही है।
पायलट ने 11 मई को वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली पिछली भाजपा सरकार के दौरान हुए भ्रष्टाचार और सरकारी भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक के मामलों को उठाने के लिए अजमेर से जयपुर तक 125 किलोमीटर की ‘जन संघर्ष यात्रा’ शुरू की थी। समन के बाद पायलट ने अपना दौरा रद्द कर दिया और दिल्ली के लिए रवाना हो गए। उन्हें आज यात्रा को करौली तक आगे बढ़ाना था।
उन्होंने राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) को भंग करने और इसके पुनर्गठन, सरकारी नौकरी परीक्षा पेपर लीक मामलों से प्रभावित लोगों के लिए मुआवजे और पिछली भाजपा सरकार के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की उच्च स्तरीय जांच की भी मांग की। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने एक रैली में कहा, अगर इस महीने के अंत तक इन तीन मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो पूरे राज्य में आंदोलन शुरू किया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button