कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने किया खास ट्वीट, जानें क्या लिखा

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े आज 81 वर्ष के हो गए हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर उन्हें कांग्रेस समेत अन्य दलों के नेता भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। इस बीच मल्लिकार्जुन खडग़े के बर्थडे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भी एक ट्वीट किया गया है। इस ट्वीट के जरिए पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई दी है। आमतौर पर दोनों ही नेता अपने-अपने भाषणों में एक दूसरे को घेरने का काम करते हैं, लेकिन पीएम मोदी का ये ट्वीट राजनीति से परे दिखाई देता है। आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने अपने ट्वीट के जरिए किस तरह मल्लिकार्जुन खडग़े को जन्मदिन की बधाई दी।
अपनी घोर विरोधी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष का जन्मदिन हो और पीएम मोदी उन्हें अपने अंदाज में विश ना करें ऐसा भले कैसे हो सकता है। कोई कितना भी पीएम मोदी के खिलाफ कहे, वह हमेशा मौके पर अपनी भावनाओं का इजहार कर ही देते हैं। मल्लिकार्जुन खडग़े के जन्मदिन पर भी पीएम मोदी ने अपने ट्वीट के जरिए भावनाओं को व्यक्त किया। उन्होंने लिखा- मल्लिकार्जुन खडग़े जी को जन्मदिन हार्दिक बधाई, मैं आपके लंबे और सेहतमंद जीवन के लिए कामना करता हूं।
मल्लिकार्जुन खडग़े के जन्मदिन पर पीएम मोदी के अलावा राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी उन्हें बर्थडे विश किया। राहुल गांधी ने लिखा- कांग्रेस अध्यक्ष को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं। आपकी मेहनत और प्रतिबद्धता हम सभी कांग्रेसियों के लिए एक प्रेरणा है। आपको ढेर सारा प्यार और आपकी अच्छी सेहत की कामना।
वहीं प्रियंका ने भी अपने ट्वीट के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने लिखा- आप हमेशा सेहमंद रहें और आपके जीवन में हर समय खुशियां दस्तक दें। आपकी समझदारी और अनुभव हर कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता के लिए शक्ति का स्त्रोत है।
मल्लिकार्जुन खडग़े का जन्म 21 जुलाई 1992 में कर्नाटक में हुआ था। 16 फरवरी से वह कर्नाटक से राज्यसभा सांसद भी हैं। इसके अलावा अपने राजनीतिक कार्यकाल में अब तक वे केंद्रीय रेल मंत्री से लेकर श्रम और रोजगार मंत्री की भूमिका निभा चुके हैं। इससे पहले 2009 से 2019 तक मल्लिकार्जुन खडग़े कर्नाटक के गुलबर्ग से सांसद भी रह चुके हैं। खडग़े ने अबतक 9 बार लगातार विधानसभा चुनाव जीते हैं। बता दें कि मल्लिकार्जुन खडग़े ने 1948 में अपनी माता और बहन को खो दिया था। दरअसल उस दौरान हैदराबाद के निजाम या उनके निजी मलिशिया की ओर से लगाई गई आग में उनकी मां और बहन जल गए थे। जबकि मल्लिकार्जुन खुद 7 वर्ष के थे और किसी तरह इस हादसे में बच गए थे।

Related Articles

Back to top button