‘मुस्कुराइए आप मध्य प्रदेश में हैं’, प्रियंका गांधी के ग्वालियर दौरे पर भाजपा का कटाक्ष, लगे पोस्टर

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को ग्वालियर के दौरे पर हैं। पूर्व कांग्रेसी नेता और मौजूदा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में प्रियंका गांधी के स्वागत में भारतीय जनता पार्टी ने बड़े-बड़े पोस्टर लगाए हैं, जिनके जरिए प्रियंका पर तंज कसा गया है। इसके जरिए एमपी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया गया है। यहां सडक़ों पर लगे पोस्टर में लिखा है, ‘प्रियंका गांधी जी मुस्कुराइए, आप मध्यप्रदेश में हैं, जहां 45 लाख लाड़ली लक्ष्मी हैं’।
दरअसल, शिवराज सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए ये पोस्टर्स भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगाए गए हैं। जिनमें सरकार की अलग-अलग योजनाओं का जिक्र किया गया है। इनमें लाड़ली बहना योजना, किसान कर्जमाफी, ऋण ब्याज माफी समेत अन्य दावों के बारे में लिखा गया है। अन्य पोस्टरों में प्रियंका पर तंज कसते हुए लिखा गया है कि प्रदेश में सबसे ज्यादा गरीबी घटी है, यहां की विकास दर 19।76त्न है।
एक तरफ सरकार की ओर से प्रियंका पर तंज कसते हुए पोस्टर लगे हैं, तो दूसरी ओर ग्वालियर में प्रियंका के आने से पहले कांग्रेस ने भी पोस्टर लगाए हैं। इनमें प्रियंका गांधी की तुलना रानी लक्ष्मीबाई से की गई है। यहां कांग्रेस ने प्रियंका गांधी और रानी लक्ष्मीबाई के पोस्टर लगाकर लिखा है कि वीरांगना लक्ष्मीबाई लड़ी थीं गौरो से, प्रियंका दीदी अब लडऩा है चोरों से।
अगर प्रियंका गांधी के दौरे की बात करें तो वह शुक्रवार दोपहर को ग्वालियर पहुंचीं, यहां वह पहले रानी लक्ष्मीबाई के स्मारक पर श्रद्धांजलि देंगी, उसके बाद एक जनसभा को संबोधित भी करेंगी। बता दें कि इससे पहले प्रियंका गांधी ने जबलपुर में भी रैली की थी, जहां पांच गारंटियों की बात की थी। अब निगाहें इस बात पर हैं कि अपने ग्वालियर दौरे में वह क्या वादा करती हैं।

 

Related Articles

Back to top button