काशी तमिल संगमम में दक्षिण भारत के रंग में रंगे पीएम मोदी

PM Modi dressed in the colors of South India at Kashi Tamil Sangamam

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। वाराणसी में एक माह तक चलने वाले काशी तमिल संगमम समारोह का शुभारंभ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। उद्ïघाटन समारोह से पहले पीएम मोदी ने तमिलनाडु से पधारे शैव मठाधीशों (धीनम) के समूह से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर काशी तमिल संगमम पर आधारित लघु फिल्म के अलावा काशी-तमिल को जोड़ने वाली दो पुस्तकों का विमोचन भी किया।

बीएचयू के एंफीथिएटर मैदान में आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री डॉ. एल मुरुगन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सांसद इलैयाराजा, केंद्रीय शिक्षा धर्मेंद्र प्रधान, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सहित कई गणमान्य हस्तियां मौजूद हैं। बता दें कि बीएचयू में काशी तमिल संगमम के लिए पीएम मोदी ने खास ड्रेस पहनी है।

उनके पहनावे ने सभी का ध्यान खींचा। प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु की पारंपरिक वस्त्र (सफेद शर्ट और लुंगी) धारण किया है। कांधे पर गोल्डेन-व्हाइट गमछा रखा है। इस मौके पर मोदी ने तमिलनाडु से आए छात्रों से संवाद किया। काशी-तमिल संगमम में शामिल होने पहले दल में 216 मेहमान शामिल हुए।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दौर चल रहा है। उत्तर और दक्षिण की संस्कृति को एकाकार करने वाले काशी-तमिल संगमम का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। मुख्य आयोजन बीएचयू के एंफीथिएटर मैदान में है। पीएम मोदी डेढ़ घंटे तक पंडालों का अवलोकन करेंगे और तमिलनाडु से आए अधीनम, विद्यार्थियों और कलाकारों से भी रूबरू होंगे।

जनसभा को भी संबोधित करेंगे। वाराणसी में पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया। कहा कि काशी तमिल संगमम् कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर बहुत उत्सुक हूं। यह एक ऐसा भव्य और ऐतिहासिक अवसर होगा, जिसमें भारत के सांस्कृतिक जुड़ाव और तमिल भाषा की सुंदरता का अद्भुत संगम देखने को मिलेगा।

Related Articles

Back to top button