मुसलमानों के मन की बात सुनें पीएम

जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी ने सरकार से बातचीत का किया समर्थन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली स्थित जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने देश में हाल की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुसलमानों के मन की बात सुनने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हम सरकार से बातचीत का समर्थन करते हैं और बातचीत के लिए तैयार हैं। हिंदू नेताओं से भी बात करें और फिर एक संयुक्त बैठक आयोजित की जाए।
शाही इमाम ने हरियाणा में नूंह दंगों और चलती ट्रेन में एक रेलवे पुलिस जवान द्वारा चार लोगों की हत्या जैसी घटनाओं का हवाला देते हुए कहा कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समुदाय के बुद्धिजीवियों के साथ बातचीत करें। उन्होंने कहा कि देश के मौजूदा हालात को देखते हुए वह बोलने को मजबूर हैं। बुखारी ने पीएम से आग्रह करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री अपने मन की बात कहते हैं, मुसलमानों के मन की भी सुनिए। साथ ही कहा कि मौजूदा हालातों से मुसलमान परेशान हैं और देश के भविष्य को लेकर चिंतित हैं। साथ ही आरोप लगाया कि नफरत और सांप्रदायिक हिंसा से निपटने में कानून कमजोर साबित हो रहा है।

यूसीसी से किसी को खतरा नहीं : आरिफ मोहम्मद खान

ठाणे। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने शुक्रवार को कहा कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) देश में किसी के लिए भी खतरा नहीं है। उन्होंने नागरिकों से इसके बारे में गलत धारणाएं दूर करने और इसके खिलाफ जारी झूठे प्रचार से लडऩे का आग्रह किया खान यहां समान नागरिक संहिता क्यों और कैसे? विषय पर व्याख्यान दे रहे थे। यूसीसी का लक्ष्य विभिन्न धार्मिक समुदायों के धर्मग्रंथों व रीति-रिवाजों पर आधारित व्यक्तिगत कानूनों के बजाय देश के प्रत्येक नागरिक पर सामान्य कानून लागू करना है। केरल के राज्यपाल ने नागरिकों से यूसीसी के बारे में गलत धारणाओं को दूर करने और इसके खिलाफ किए जा रहे झूठे प्रचार से लडऩे का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि किसी भी कानून के सफल होने के लिए जनता का समर्थन जरूरी है और सरकार को इस दिशा में काम करना चाहिए और अब भी वही किया जा रहा है. खान ने कहा कि यूसीसी को देश में लागू किया जाना चाहिए, सिर्फ इसलिए नहीं कि यह निदेशक सिद्धांतों का हिस्सा है, बल्कि इसलिए कि मौजूदा कानूनी व्यवस्था कानून की नजरों में समानता और समान कानूनी सुरक्षा के मौलिक अधिकार दोनों का उल्लंघन करती है।

Related Articles

Back to top button