नौसैनिकों की रिहाई का झूठा क्रेडिट ले रहे हैं पीएम: स्वामी

कतर से छूटे आठ पूर्व सैनिकों को छुड़ाने का श्रेय शाहरुख खान को दे रहे हैं भाजपा नेता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी अपनी ही पार्टी के बारे में बयानबाजी करके हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले पीएम मोदी जो कुछ भी कर रहे हैं उस पर अपने बयानों से सुब्रमण्यम स्वामी पानी बिखेर रहे हैं।
हाल ही में कतर से भारत लौटे पूर्व नौसेना के 8 सैनिकों से पूरे देश में खुशहाली हैं। कतर से वापस लौटे सैनिकों को देख उनका परिवार और पूरा देख खुश है और मोदी सरकार की तारीफ कर रहा हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी इस पूरे कार्य का क्रेडिट पीएम मोदी को नहीं बल्कि किसी और को ही दे रहे हैं। इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी पर कटाछ करते हुए 8 नौसेना के सैनिकों की कतर से वापसी का क्रेडिट बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को दे दिया। सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि मोदी अपनी कूटनीति के कतर में कुछ भी हासिल नहीं कर सके। नौसेना के पूर्व सैनिकों की वापसी के लिए शाहरुख खान ने बातचीत की हैं। उन्होंने ट्वीट करके लिखा- पीएम मोदी को सिनेमा स्टार शाहरुख खान को अपने साथ कतर ले जाना चाहिए क्योंकि विदेश मंत्रालय और एनएसए कतर के शेखों को मनाने में विफल रहे थे। आखिर में पीएम मोदी ने शाहरुख खान से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया, और इस तरह हमारे नौसेना अधिकारियों को मुक्त करने के लिए कतर शेखों से एक महंगा समझौता किया।

हाईकोर्ट में पैरवी न होने से नाराज अभ्यर्थियों ने शिक्षा मंत्री के आवास का किया घेराव

लखनऊ। अभ्यर्थी बीते 600 से अधिक दिनों से लखनऊ के ईको गार्डेन में 6800 पदों पर नियुक्ति की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। मंगलवार को अभ्यर्थी सरकार पर हाइकोर्ट में लचर पैरवी करने का आरोप लगाते हुए बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास पहुंचे। अभ्यर्थियों का आरोप है कि हाइकोर्ट में चल रही सुनवाई में सरकारी अधिवक्ता ठीक ढंग से पैरवी न करके उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे विजय प्रताप ने बताया कि 6800 आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए जारी लिस्ट को आये हुए दो साल होने को हैं लेकिन अभी तक नियुक्ति नहीं मिली और जब इस मामले में हाइकोर्ट में सुनवाई चल रही है तो सुनवाई के दौरान सरकारी अधिवक्ता जानबूझकर लीपापोती वाली बहस करके हमारे भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं।

श्रद्घा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज निर्माणाधीन श्री केदारेश्वर मंदिर के लिए लाये गये शालिग्राम शिला की प्रदेश कार्यालय में पूजा अर्चना की। इस मौके पर सांसद डिंपल यादव, जया बच्चन, शिवपाल यादव, पूर्व मंत्री पवन पांडेय भी उपलब्ध रहे।

मृतक शीतल की मां ने नगर निगम पर लगाया आरोप, कहा-

मकान सील न करते तो बच जाती मेरे बेटे की जान
20 हजार रुपये जमा करने के बाद नगर निगम ने खोली घर की सील

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम की तरफ से मृतक शीतल कश्यप के घर की सील को खोल दी गई है। उनके घर के साथ-साथ अन्य घरों पर चस्पा नोटिस को भी फाड़ दिया। हालांकि इस बारे में एडीसीपी पश्चिमी विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि क्लीनचिट नहीं दी गई है। जांच की जा रही है। लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
बैरागी टोला में नगर निगम ने मृतक ई रिक्शा चालक शीतल कश्यप के मकान को बीते शुक्रवार गृहकर बकाया होने पर मकान सील कर दिया था। उस दौरान शीतल का ई रिक्शा भी अंदर बंद हो गया था इसके कारण शीतल काफी परेशान हो गया और नाराज होकर फांसी लगा ली थी। घटना से नाराज शीतल के परिवारजन ने हैदरगंज तिराहे के पास नगर निगम की टीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर बाजारखाला थाने में उनके खिलाफ तहरीर भी दी थी। घटना को लेकर सोमवार को नगर निगम जोन 6 से राकेश प्रताप सिंह व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी विकास शुक्ला शीतल के घर पहुंचे और चस्पा नोटिस हटाकर सील घर को खोल दिया। नगर निगम के जोनल अधिकारी 6 मनोज यादव का कहना है कि 20 हजार रुपये जमा होने पर सील खोली गई है। मृतक के भाई दीपू का कहना है कि हम लोगों ने कोई पैसा नही जमा किया ना इसकी जानकारी है हम लोगों को पैसा किसने जमा किया शीतल की मां फूला देवी ने कहा कि कर्मचारी घर के अंदर शीतल का ई-रिक्शा सील न करते तो हमारा शीतल साथ होता।

शरद पवार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

कहा-हमारी पार्टी दूसरों को दे दी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार ने अपने भतीजे और महाराष्टï्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुट को असली एनसीपी के रूप में मान्यता देने और पार्टी का प्रतीक आवंटित करने के भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) के फैसले पर आज सुप्रीम कोर्ट का रुख किया।
समूह के लिए घड़ी। 6 फरवरी को चुनाव आयोग का फैसला पार्टी सुप्रीमो के लिए एक बड़ा झटका था। अगले दिन, चुनाव आयोग ने शरद पवार के एनसीपी गुट को एक नया नाम आवंटित किया – राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार। गुट द्वारा निम्नलिखित नाम प्रस्तुत करने के बाद निर्णय लिया गया: शरद पवार कांग्रेस, एमआई राष्ट्रवादी, शरद स्वाभिमानी और तीन प्रतीक – चाय का कप, सूरजमुखी और उगता सूरज।
पुणे में पत्रकारों को संबोधित करते हुए, शरद पवार ने कहा कि चुनाव आयोग ने पार्टी को उसके संस्थापकों के हाथों से छीन लिया और इसे दूसरों को दे दिया। कांग्रेस से अलग होने के बाद 1999 में एनसीपी की स्थापना करने वाले पवार ने कहा, चुनाव आयोग ने पार्टी को उन लोगों के हाथों से छीन लिया जिन्होंने इसे स्थापित किया और इसे दूसरों को दे दिया, देश में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।

कल राज्यसभा के लिए नामांकन कर सकती हैं सोनिया गांधी

प्रियंका गांधी को रायबरेली से चुनाव लड़ाने की तैयारी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सोनिया गांधी के आगामी राज्यसभा चुनाव लडऩे की संभावना है, जिसमें वह अपनी लोकसभा सीट बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा को सौंप देंगी। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी 27 फरवरी को उत्तर भारत की सीट से राज्यसभा चुनाव लड़ेंगी। जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी 14 फरवरी को राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगी। वह राजस्थान या हिमाचल प्रदेश से अपना नामांकन दाखिल कर सकती हैं।
यदि सोनिया गांधी राज्यसभा में जाती हैं तो रायबरेली से आगामी चुनाव में प्रियंका मैदान में उतर सकती है। यदि सोनिया गांधी राज्यसभा सीट के लिए राजी हो जाती हैं, तो यह 77 वर्षीय नेता के लिए उच्च सदन में पहला कार्यकाल होगा, जो पांच बार लोकसभा सदस्य रह चुकी हैं। अगर प्रियंका गांधी रायबरेली की लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ती हैं तो यह उनका पहला चुनाव होगा। सोनिया गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कहा था कि यह आखिरी बार है जब वह आम चुनाव लड़ रही हैं।

चव्हाण का कांग्रेस छोडऩा बेटे का अपनी मां को छोडऩे जैसा: राउत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पुणे। शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने कहा कि अशोक चव्हाण का कांग्रेस छोडऩा एक बेटे का अपनी मां को छोडऩे जैसा है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने सोमवार को कांग्रेस छोडऩे की घोषणा की। राउत ने मुंबई में पत्रकारों से कहा, अगर 1975 से 1977 के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे कद्दावर नेता शंकरराव चव्हाण का बेटा कांग्रेस छोड़ता है, तो यह एक बेटे का अपनी मां को छोडऩे जैसा है।
चव्हाण के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच, राउत ने कहा कि भाजपा ने आदर्श हाउसिंग सोसाइटी घोटाले में नांदेड़ के कद्दावर नेता को दोषी ठहराने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। राउत ने कहा, हमें अशोकराव पर भरोसा है। कल तक वह हमारे साथ थे। सीट बंटवारे की बैठक के दौरान मराठवाड़ा में कुछ सीटों के बारे में उनकी राय बहुत दृढ़ थी, जिससे पता चलता है कि वह अब भी हमारे साथ हैं।

कांग्रेस छोडऩे की चर्चा बेबुनियाद और झूठ : संजय निरुपम

महाराष्ट्र में अशोक चव्हाण के इस्तीफे से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। ऐसी चर्चाएं हैं कि महाराष्ट्र कांग्रेस के कई अन्य बड़े नेता भी पार्टी छोड़ सकते हैं। इन नेताओं में संजय निरुपम के नाम की भी चर्चा है, लेकिन अब खुद संजय निरुपम ने साफ कर दिया है कि ये बेबुनियाद और झूठी अफवाह है उन्होंने कहा, अफवाहों पर आधारित यह खबर निंदनीय है।

Related Articles

Back to top button