पोलैंड सरकार का दावा 24 घंटे में करीब एक लाख लोग पोलैंड-यूक्रेनी बॉर्डर से निकल गए

Poland government claims about one lakh people left Poland-Ukrainian border in 24 hours

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच जंग अब अपने छठे दिन में प्रवेश कर चुकी है। अब भी रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पर बमबारी कर रही है, रूसी जवान अब कीव से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर बताए जा रहे हैं। दोनों लगातार एक दूसरे को नुकसान पहुंचाने का दावा कर रहे हैं , युद्ध को खत्म करने के लिए रूस-यूक्रेन के बीच दूसरे दौर की बातचीत जल्द होगी। रूसी हमले की वजह से यूक्रेन से पलायन तेज हो गया है, पोलैंड सरकार का दावा है कि सिर्फ पिछले 24 घंटे में ही करीब एक लाख लोग पोलैंड-यूक्रेनी बॉर्डर से निकल गए हैं।

यूक्रेन काउंसिल ने यूक्रेन मसले पर तत्काल मीटिंग बुलाने का प्रस्ताव दिया था, इसमें भारत ने तटस्थ रहने का फैसला किया। मीटिंग के पक्ष में 29 ने वोट किया वहीं 5 खिलाफ और 13 सदस्य तटस्थ रहे। रूस और यूक्रेन के प्रतिनिधि सोमवार को बेलारूस में बातचीत के लिए एकत्र हुए थे लेकिन अब दूसरे दौर की बातचीत होनी तय मानी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक अब दोनों देशों के वार्ताकार जरूरी सलाह मशविरे के लिए अपने-अपने देश जाएंगे, वहीं रूसी प्रतिनिधिमंडल के सदस्य का कहना है कि अब अगली बैठक उन बिंदुओं पर होगी, जिससे ठोस समाधान निकले। वहीं बेलारूस में हुई वार्ता में रूसी प्रतिनिधिमंडल के चीफ व्लादिमीर मेडिंस्की ने कहा कि अब रूस-यूक्रेन की अगली बैठक बेलारूस-पोलैंड के बॉर्डर पर होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button