स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला, कई गाड़ियां के शीशे टूटे, भाजपा समर्थकों पर हमले का आरोप

Attack on Swami Prasad Maurya's convoy, glass of many vehicles broken, BJP supporters accused of attack

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के छठे चरण के प्रचार के अंतिम दिन मंगलवार की शाम कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला हो गया। इस हमले में कई समाजवादी पार्टी के कई कार्यकर्ता घायल हो गए है और कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई। इस मामले का आरोप भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों पर लगाया गया है। स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने कहा कि उनके पिता पर बीजेपी के लोगों ने हमला कराया है।

खबरों के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हुए पथराव में करीब एक दर्जन गाड़ियों के शीशे फूट गए। पथराव करने का आरोप बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाया जा रहा है। सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थक पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करने जा रहे थे। यह घटना खलवा पट्टी गांव में हुई।

वहीं इस घटना के बाद सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थकों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। समर्थकों ने गोडरिया बाजार में सड़क जाम कर दी। इसके बाद सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य मौके पर पहुंचे। वहीं BJP सांसद संघमित्रा मौर्य भी मौके पर पहुंच गईं। बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने कहा कि हमला हुआ है, ये सड़कों पर दिखाई दे रहा है। भाजपा शांति और दंगा मुक्त प्रदेश का बात करती है, आज उनके प्रत्याशी ने पिता पर हमला किया है। फाजिलनगर की जनता स्वामी प्रसाद मौर्य को जीत दिलाकर गुंडई का जवाब देगी। यहां हमें भी घेरा गया, पुलिस हमें बचा कर लाई है।

वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि निर्धारित रूट पर रोड शो करते वक्त भाजपा के गिरोह बंद लोगों ने मेरे ऊपर व काफिले में चल रही गाड़ियों पर हमला कर दिया। बुरी तरह से तोड़फोड़ की, कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला भी किया गया। यह हमला भाजपा की हताशा का प्रतीक है। स्वामी प्रसाद ने कहा कि मैं इसकी घोर निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को लाठी-डंडे, कट्टे व हिंसा से कमजोर नहीं किया जा सकता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button