पुलिस चार्जशीट में खुलासा, दिल्ली के सीएम केजरीवाल के सामने विभव ने की थी मालीवाल की पिटाई

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने अपने आरोप पत्र में कहा कि मुख्यमंत्री आवास पर आप सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले के तुरंत बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी अपने करीबी सहयोगी विभव कुमार के साथ मौजूद थे। पुलिस फिलहाल इस बात की जांच कर रही है कि क्या मुख्यमंत्री की आरोपियों से निकटता और उसके बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं की हरकतें इस हमले को छुपाने के समन्वित प्रयास का संकेत देती हैं। बिभव कुमार के खिलाफ दायर आरोपपत्र में दिल्ली पुलिस ने संकेत दिया है कि हमले के पीछे बड़ी साजिश हो सकती है।
पुलिस ने इस बात पर प्रकाश डाला कि घटना के बाद आप नेताओं आतिशी और संजय सिंह दोनों ने संभावित साजिश के बारे में सवाल उठाते हुए अपने बयान बदल दिए। हमले के एक दिन बाद 14 मई को संजय सिंह ने सार्वजनिक रूप से विभव कुमार की हरकतों की निंदा की और कड़ी कार्रवाई का वादा किया. हालांकि, तीन दिन बाद आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मालीवाल के आरोपों को खारिज कर दिया. 72 घंटों के भीतर रुख में अचानक आए इस बदलाव ने पुलिस को यह देखने के लिए जांच करने के लिए प्रेरित किया कि क्या इन विरोधाभासी रुख के पीछे कोई परामर्श या साजिश थी।
अपने पूरक बयान में स्वाति मालीवाल ने आप नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा विभव कुमार को मिल रहे एकजुट समर्थन का हवाला देते हुए एक बड़ी साजिश की आशंका जताई. उन्होंने पुलिस से इस पहलू का पता लगाने का आग्रह किया, यह सुझाव देते हुए कि कुमार को पार्टी का समर्थन उन्हें कमजोर करने के एक सुनियोजित प्रयास का संकेत देता है। चश्मदीदों के बयान और आरोपपत्र पर दिए गए बयान हमले की गंभीर तस्वीर पेश करते हैं। कथित तौर पर मालीवाल को बिभव कुमार द्वारा बेरहमी से पिटाई का सामना करना पड़ा, जिसने कथित तौर पर उसे कई थप्पड़ मारे, उसे कमरे में घसीटा और बार-बार लात मारी। एक ऑटो चालक ने कहा कि मालीवाल काफी व्यथित थीं और फोन पर अपनी आपबीती बताते हुए रो रही थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button