पुलिस स्मृति दिवस: सीएम योगी ने की पुलिसकर्मियों का वर्दी भत्ता बढ़ाने की घोषणा

वर्दी भत्ते में 70 व अलाउंस में हुई 25 प्रतिशत की वृद्धि

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर वर्दी भत्ते में 70 प्रतिशत की वृद्धि, बैरक में रहने वाले आरक्षियों के पुलिस अकोमोडेशन अलाउंस में 25 प्रतिशत की वृद्धि और राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय खेलकूद में प्रतिभाग करने वाले खिलाडिय़ों के प्रशिक्षण, आहार समेत अन्य मदों के लिए अगले वित्तीय वर्ष के बजट में 10 करोड़ रुपये बढ़ाने की घोषणा की। इन घोषणाओं पर प्रदेश सरकार 115 करोड़ रुपये का खर्च वहन करेगी।
सीएम योगी ने बहु मंजिला आवास और प्रशासनिक भवन के रखरखाव के लिए 1,380 करोड़ रुपए के कॉरपस फंड की घोषणा की। वहीं अंतरराष्ट्रीय आयोजन में पुलिस बल पर आने वाले खर्च पर प्रस्तावित शुल्क लगाने की स्वीकृति की, जो पुलिस महानिदेशक के अधीन रहेगा। साथ ही इसका सम्मान प्रस्तावित कॉरपस नियमावली के तहत किया जाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए दिवगंत शहीद पुलिस कर्मियों को याद किया।

दो शहीद पुलिसकर्मियों को सीएम ने दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर सोमवार को पुलिस लाइन में दो शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को सम्मानित भी किया। हर साल 21 अक्तूबर को प्रदेश में शहीद हुए पुलिसकर्मियों की याद में पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन किया जाता है। इस साल दो पुलिस कर्मी रोहित कुमार व सचिन राठी को श्रद्धाजंलि अर्पित की गई।

बहराइच हिंसा पर नूपुर ने दिया विवादित बयान, फिर मांगी माफी

नेत्री के भाषण देते समय राज्यपाल शिवप्रताप शुक्ल भी मंच पर थे उपस्थित
बुलंदशहर में एक ब्राह्मण सभा को संबोधित करते हुए निकले नूपुर शर्मा के बिगड़े बोल

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पूर्व बीजेपी नेत्री नूपुर शर्मा बहराइच हिंसा को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उन्होंने हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा की मौत को लेकर गलत दावा किया, जिस पर बवाल बढ़ गया। इसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ गई है। उनका कहना है कि उन्हें पोस्टमार्टम रिपोर्ट के स्पष्टीकरण के बारे में जानकारी नहीं थी। मीडिया से सुनी हुई बातों के आधार पर उन्होंने बयान दिया।
नूपुर शर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘दिवंगत राम गोपाल मिश्रा जी के बारे में जो मैंने मीडिया में सुना था वह मैंने दोहराया। मुझे पोस्टमार्टम रिपोर्ट के स्पष्टीकरण के बारे में नहीं पता था। मैं अपने शब्द वापिस लेती हूं और क्षमा मांगती हूं।’
नूपुर शर्मा ने बुलंदशहर में एक ब्राह्मण सभा को संबोधित करते हुए रामगोपाल मिश्रा को लेकर कहा था, ’35 गोलियां, नाखून उखाड़ दिया, पेट फाड़ दिया, आंखें निकाल लींज् क्या झंडा हटाने के लिए हमारे देश का कानून किसी की हत्या करने की इजाजत देता है? ये कोई आम बात नहीं है। अपने से आगे सोचना पड़ेगा। पहले देश के बारे में सोचिए, दूसरा सनातन समाज के बारे में सोचिए।’

रामगोपाल मिश्रा की एक क्रूर हत्या थी: नूपुर शर्मा

नूपुर ने कहा, ‘बंटेंगे तो कटेंगे, हम मच्छर नहीं हैं कि हमें कुचला जाएगा। अपने समाज के लिए क्या कर सकते हैं ये पहले सोचना शुरू कर दीजिए। मेरा कष्ट देश, समाज और धर्म से बड़ा नहीं है, लेकिन जब तक जीवित हूं तब तक याद दिलाती रहूंगी कि हमने उस समय आवाज उठा ली होती तो आज परेशानी मेरे घर नहीं आती, इसको सोचिएगा।’ नूपुर शर्मा जिस समय मंच पर भाषण दे रही थीं उस समय हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कलराज मिश्रा भी उपस्थित थे। नूपुर शर्मा ने कहा कि रामगोपाल मिश्रा की एक क्रूर हत्या थी, लेकिन यूपी सरकार ने सभी कदम उठाए। उन्होंने पहले भी कहा था और वे इसे फिर से कहती हैं कि हिंदू जीवन मायने रखता है।आप कानून को अपने हाथ में नहीं ले सकते।

गोली लगने से हुई रामगोपाल मिश्रा की मौत, पुलिस का दावा

दरअसल, बहराइच हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा की हत्या को लेकर तमाम तरह के दावे किए गए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का जिक्र कर कहा गया कि उसे बहुत यातनाएं दी गईं और यहां तक की नाखून उखाड़ लिए गए। इस तरह की अफवाहों पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने विराम लगा दिया। उसने कहा कि ये सरासर गलत खबरें हैं। इस तरह कोई कृत्य नहीं किया गया है। पुलिस ने अफवाह न फैलाने के अपील की थी। पुलिस ने रामगोपाल मिश्रा की मौत का कारण गोली लगना बताया।

करहल उपचुनाव: मुलायम को नमन कर तेज प्रताप ने किया नामांकन

अखिलेश यादव के कन्नौज से सांसद चुने जाने के बाद करहल विस सीट हुई है रिक्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नेता जी मुलायम सिंह के अंत्येष्टि स्थल पर नमन करके सोमवार को पूर्व सांसद और विधानसभा उपचुनाव के सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव नामांकन करने के लिए मैनपुरी के लिए रवाना हुए। उनके साथ जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव समेत परिवार के कई लोग शामिल हुए।
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नौज से सांसद चुने जाने के बाद करहल विधानसभा सीट रिक्त हुई है। इस सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सपा ने अखिलेश यादव के भतीजे और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। सोमवार सुबह 10.30 बजा सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव ने सैफई स्थित आवास पर हवन पूजन किया। इसके बाद सैफई मेला ग्राउंड में बने नेताजी मुलायम सिंह यादव के समाधि स्थल पर पहुंचकर माथा टेकते हुए पुष्पांजलि अर्पित की। फिर सैफई पेट्रोल पंप रोड स्थित पिता रणवीर सिंह यादव की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित कर आशीर्वाद लेकर नामांकन किया। उनके साथ विधायक प्रदीप यादव, चंदगीराम यादव प्रधान, राजवीर सिंह यादव आदि मौजूद रहे।

सपा अध्यक्ष व डिंपल यादव लखनऊ से सीधे पहुंचे मैनपुरी

सपा मुखिया अखिलेश यादव एवं सांसद डिंपल यादव लखनऊ से आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे से होकर 12:00 बजे मैनपुरी जिला मुख्यालय पर पहुंचेे। जहां समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव, राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव, सांसद धर्मेंद्र यादव, सांसद आदित्य यादव, सांसद अक्षय यादव सहित सपा मुखिया के परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

भाजपा हार के डर से मतदाता सूची में कर रही छेड़छाड़: शिवसेना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले, विपक्षी दल शिवसेना (यूबीटी) ने सोमवार को आरोप लगाया कि 150 विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता सूचियों में फर्जी नाम शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसके बारे में उसने दावा किया कि भाजपा इन सीटों पर चुनाव लडऩे की योजना बना रही है।
पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) के मुखपत्र सामना में एक संपादकीय में यह भी दावा किया गया कि इस तरह की छेड़छाड़ इसलिए की जा रही है क्योंकि भाजपा को राज्य के विधानसभा चुनावों में हार का डर है। सामना के संपादकीय में आरोप लगाया गया है, भाजपा ने राज्य में हार के डर से मतदाता सूची में छेड़छाड़ करने के लिए इस तरह के अनैतिक उपायों का सहारा लिया है।

रायबरेेली: बिजली के पोल से टकराई तेज रफ्तार बाइक, तीन युवकों की मौत

तीनों दोस्त की बर्थडे पार्टी में शामिल होने की बात कह कर निकले थे घर से

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायबरेली। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बहाई गांव के निकट रविवार की देर रात को सडक़ दुर्घटना में तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। सोमवार की सुबह लोगों को घटना की जानकारी हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जरूरी लिखापढ़ी के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तीनों दोस्त अपने घरों से किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में शामिल होने की बात कह कर घर से निकले थे।
सरेनी थाना क्षेत्र के पूरे उसरहा (पूरेचंद्रशेखर) मजरे गोपाली खेड़ा गांव निवासी अभिषेक उर्फ गोपाल मिश्रा व उसका चचेरा भाई शिवेंद्र मिश्रा व बेनीमाधवगंज निवासी प्रशांत बाजपेई दो अलग-अलग एक ही रंग की नई बाइकों से शाम करीब सात बजे घर से निकले थे।
देर रात बहाई गांव के निकट उनकी बाइकें सडक़ किनारे लगे बिजली के पोल से टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बिजली का पोल टूट कर गिर गया और दोनों बाइकों का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। टक्कर के बाद दोनों बाइकों पर सवार युवक बाइक समेत खड्ड में जा गिरे। सुबह ग्रामीणों ने उन्हें खड्ड में पड़ा देखा तब घटना की जानकारी हुई।
आशंका जताई जा रही है कि देर रात को दुर्घटना हुई और मृतक व उनकी बाइकें खड्ड में पड़ी होने के कारण लोगों जानकारी नहीं हो सकी। सूचना पर पुलिस उन्हें बाहर निकलवाया और उठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने परीक्षण के बाद तीनों युवकों को मृत घोषित कर दिया। अभिषेक उर्फ गोपाल का गांव में ही सेनेटरी टाइल्स का बड़ा व्यवसाय था, जबकि उसके चचेरा भाई शिवेंद्र की मलकेगांव में पेंट और सेनेटरी की दुकान थी। तीसरा मृतक प्रशांत बाजपेई डाक विभाग में कार्यरत था।

Related Articles

Back to top button