यूपी उपचुनाव: करहल से सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव ने किया नामांकन 

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश में उपचुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। इस बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की मौजूदगी में मैनपुरी कलेक्ट्रेट में करहल विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा पार्टी के प्रत्याशी तेज प्रताप सिंह यादव ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और मैनपुरी से पार्टी की सांसद डिंपल यादव तथा अन्य नेताओं के साथ जिलाधिकारी के कार्यालय पहुंचे यादव ने निर्वाचन अधिकारी को अपना नामांकन पत्र सौंपा। कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिला निर्वाचन अधिकारी को पर्चा देते हुए सपा उम्मीदवार ने नामांकन कराया। इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रो. रामगोपाल यादव, शिवपाल यादव, सांसद डिम्पल यादव मौजूद रहीं।

तेज प्रताप सिंह यादव ने नामांकन पत्र किया दाखिल

आपको बता दें कि करहल विधानसभा सीट से नामांकन कराने के साथ आज (21 अक्टूबर) को सपा ने प्रदेश की नौ सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अपना पहला नामांकन कराने की शुरूआत की। इस मौके पर अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने मनमर्जी के अधिकारी रखे हैं। बीजेपी किसी को न्याय नहीं दे सकती। बहराइच में बीजेपी ने जानबूझ कर दंगा कराया। चुनावी फायदे के लिए दंगा करवाया गया।

अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना

 अखिलेश ने कहा कि करहल की जनता सपा को ही चुनेगी। यहां के लोगों ने हमेशा साथ दिया है। करहल सीट पर तेज प्रताप सिंह ऐतिहासिक मतों से जीतेंगे। करहल और मैनपुरी की जनता ने नेताजी का हमेशा साथ दिया है। यहां के लोगों ने हमेशा से समाजवादी को चुनती रही हैं। पहले से ज्यादा लोगों का साथ मिलेगा और परिणाम बहुत अलग होगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा उपचुनाव में करहल सीट से किसको उतारे इसे लेकर परेशान है। भाजपा पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) से घबराई हुई है। PDA परिवार के लोग सबसे भेदभाव के शिकार हुए हैं। बटोगे तो कटोगे वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर अखिलेश ने कहा कि ये PDA (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) और सपा को लेकर यह बात कह रहे हैं। एक हो जाओ और चुनाव में भारी मतों से समाजवादियों को विजयी बनाओ।

जानकारी के अनुसार करहल सीट, सपा प्रमुख अखिलेश यादव के कन्नौज से सांसद चुने जाने के बाद उनके विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिये जाने के कारण रिक्त हो गई है। इस पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान होगा। मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव ने संवाददाताओं से कहा कि करहल के लोगों से उनका गहरा रिश्ता है और वे उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे। जनता ने मन बना लिया है और इस सीट से समाजवादी पार्टी भारी मतों से जीतेगी।

 

Related Articles

Back to top button