पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर के आवास को पुलिस ने घेरा, हाथ, मुंह और पांव बांधकर बैठे

कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक द्वारा पुलिस चौकी में मारपीट के मामले में डीजीपी आफिस जाना चाहते थे ठाकुर

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक प्रकरण में लखनऊ पुलिस द्वारा हमारे गोमतीनगर आवास को चारों तरफ से घेर लेने तथा डीजीपी मुख्यालय नहीं जाने देने की स्थिति में अमिताभ ठाकुर अभी 12 बजे से अपने आवास पर ही हाथ मुंह और पांव बांधकर बैठेंगे। अधिकार मंच के अमिताभ ठाकुर डीजीपी आफिस जाने के रोकने के लिए लखनऊ पुलिस ने उनके आवास को घेर लिया है। यह जानकारी उनकी पत्नी व वरिष्ठï वकील नूतन ठाकुर ने दी है।
गौरतलब हो कि कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक द्वारा पुलिस चौकी में पुलिस से मारपीट पर कार्रवाही न किए जाने के विरोध में पूर्व पुलिस अधिकरी अमिताभ ठाकुर डीजीपी ऑफिस जाना चाहते थे।
श्रीमती नूतन ठाकुर का कहना है उन्हें रोकने के लिए लखनऊ पुलिस गोमतीनगर आवास को चारों तरफ से घेर लिया है। उनका कहना है कि अमिताभ ठाकुर कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक द्वारा कन्नौज की मंडी पुलिस चौकी में घुसकर पुलिस वालों को मारपीट किए जाने के मामले में अब तक कोई कार्यवाही नहीं किए जाने के संबंध में डीजीपी ऑफिस के सामने जाकर कार्रवाई की मांग करना चाहते थे पर उससे पहले पुलिस ने इस तरह का घृणित कार्य किया।

किसानों की मुश्किलों को हल करने का प्रयास जारी: मोदी

किसान सम्मान योजना की 14वीं किस्त जारी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश में किसानों की मुश्किलों को हल करने के लिए 1.25 लाख किसान समृद्धि केंद्रों को समर्पित किया जा रहा है, इनके जरिए खेती से जुड़ी हर जानकारी, हर योजना की सूचना, उसे लाभ आदि के जरिए बताया जाएगा, आज देश के करोड़ों किसानों को करीब 18,000 करोड़ रुपये की राशि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत दी गई है जो सीधा उनके खाते में आ रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के सीकर में एक सरकारी कार्यक्रम में किसानों के लिए लाभकारी किसान सम्मान योजना के तहत 14वीं किस्त जारी की। डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर के जरिए देश के 8.5 करोड़ किसानों के खाते में 2000 रुपये सीधा उनके खाते में पहुंच गए हैं। इस 14वीं किस्त के जरिए किसानों को 17,000 करोड़ रुपये से ज्यादा ट्रांसफर किए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीकर में एक सरकारी कार्यक्रम में कई विकास कार्यों की आधारशिला भी रखी है।

लूट की दुकान का ताजा प्रोडक्ट लाल डायरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के शेखावाटी इलाके में भाजपा के चुनावी अभियान की शुरुआत कर कांग्रेस में लाल डायरी को लेकर उठे विवाद पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से पहले राजस्थान के विकास का सिलसिला लगातार चल रहा है, लेकिन जब से यहां कांग्रेस की सरकार बनी है, तब से विकास के काम में रोड़े अटकाने का ही काम चल रहा है। कांग्रेस की सरकार का मतलब है कि लूट की दुकान और झूठ का बाजार। इस लूट की दुकान का ताजा प्रोडक्ट है लाला डायरी। मोदी ने कहा कि कितनी ही ताकत लगा लें, लेकिन लाल डायरी इस चुनाव में पूरी कांग्रेस का डिब्बा गोल करने जा रही है। लाल डायरी के नाम से ही कांग्रेस के नेताओं की बोलती बंद हो रही है।

भाजपा में काम करने पर शर्मिंदा हूं : विनोद शर्मा

पटना। मणिपुर हिंसा को लेकर देश में सियासी बवाल मचा हुआ है। संसद से लेकर सियासी गलियारों तक यह मुद्दा सुर्खियों में है। इसी बीच भाजपा के मीडिया पैनलिस्ट विनोद शर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। शर्मा ड्ड) ने भाजपा छोडऩे की घोषणा राजधानी पटना में जगह-जगह होर्डिंग, पोस्टर और बैनर लगाकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने होर्डिंग में लिखवाया है कि मणिपुर की घटना पर अब तक प्रधानमंत्री ने बयान दिया है, न ही मणिपुर के मुख्यमंत्री को हटाने का काम किया गया है।

पटना के चौराहों पर लगे हैं पोस्टर

विनोद शर्मा के इस्तीफे से जुड़े पोस्टर पटना के चौराहों पर, पटना वीमेंस कॉलेज के सामने, राजद प्रदेश कार्यालय के बगल में, जदयू कार्यालय के सामने, विधानसभा गेट के सामने, पुराने सचिवालय के गेट के सामने, चिडिय़ाखाना गेट नंबर 2 के सामने, विद्यापति भवन के सामने, गांधी मैदान जेपी गोलंबर के पास लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में उनके इस्तीफे की बात के साथ मणिपुर की घटना के लिए पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह को जिम्मेदार बताया है।

मालवाहक जहाज में लगी आग एक भारतीय की मौत, 20 घायल

तीन हजार लदी थीं कारें पनामा का है जहाज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लंदन। करीब तीन हजार कार लदे एक मालवाहक जहाज में नीदरलैंड के तट पर भीषण आग लगने की खबर है। इस हादसे में एक भारतीय की मौत हो गई है और 20 लोग घायल हुए है। हादसे में जान गंवाने वाला भारतीय, जहाज के क्रू का सदस्य था।
नीदरलैंड्स के तटरक्षक बलों ने चेतावनी जारी की है कि यह आग अगले कई दिनों तक लगी रह सकती है, जिसे बुझाने के प्रयास जारी हैं। बता दें कि 199 मीटर लंबा पनामा का मालवाहक जहाज फर्मेंटल हाइवे जर्मनी से मिस्त्र का सफर कर रहा था लेकिन मंगलवार रात नीदरलैंड के तट के करीब इस जहाज में आग लग गई। नीदरलैंड्स स्थित भारतीय दूतावास ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया है कि इस हादसे में एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई।

नगर निगम: लुटेरों को ही दे दी खजाने की चाभी

लखनऊ नगर निगम की काली करतूत मंत्रियों तक पहुंची

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम की काली कारस्तानी की शिकायत अब मंत्रियों की चौखट तक पहुंचने लगी है। ताजा मामला जोन-आठ का है जहां विभाग के अधिकारियों (जोनल अधिकारी एवं राजस्व निरीक्षक) द्वारा निजी लडक़े रखकर भवन कर की वसूली की जा रही है। इतना ही नहीं कर निर्धारण के कार्य में लोगों को धमकाकर एवं भवन सीज करने की धमकी देकर मनमाने ढंग से वसूली भी की जा रही है। इस बात की शिकायत मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी तक पहुंची तो उन्होंने इस बाबत एक पत्र नगर विकास मंत्री को लिखी है।
जोन-8 में कार्यरत जोनल अधिकारी का मूल पद टैक्स सुप्रीटेंडेन्ट का है लेकिन देखा जाय तो इनकी व्यक्तिगत सम्पत्ति नगर निगम में आला अधिकारियों से भी अधिक है। जोन अधिकारी द्वारा नियम विरूद्ध रूप से देवी शंकर दुबे (राजस्व निरीक्षक द्वितीय) को स्वयं के लाभ हेतु अन्य राजस्व निरीक्षकों के मुकाबले सबसे अधिक वार्ड दिए गए ताकि वह लूट सके। सूत्रों ने बताया कि जोन चार में भी देवी शंकर दुबे व अजीत राय ने मिलकर हाउस टैक्स में बड़ा घोटाला किया है और किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। अब इन्हीं अधिकारियों को नगर निगम लखनऊ के कार्यालय जोन-8 की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनकी हीला हवाली की वजह से प्रदेश सरकार को राजस्व की हानि हो ही रही है साथ ही नगर निगम का खजाना भी खाली हो रहा है।

अध्यावासियों को धमकाते हैं दुबे

देवी शंकर दुबे (राजस्व निरीक्षक द्वितीय) द्वारा अपने से संबंधित वार्डों में आने वाले समस्त व्यवसायिक एवं निजी भवनों के स्वामियों को पहले तो कर निर्धारण अधिक बताकर धमकाया जाता है, फिर कर जमा न करने पर कुर्की करने की भी धमकी दी जाती है, जब भवन स्वामी भयभीत होकर पैसा देने के लिये तैयार हो जाता है, तो उन्हीं भवनों का कर निर्धारण का वार्षिक मूल कम दिखाकर अभिलेखों में गई 2025 की तिथि से कर दिया जाता है। देवी शंकर दुबे द्वारा अपने वार्डो के कार्य हेतु कुल 16 प्राईवेट लडक़े रखे गये है, जो श्री दुबे के लिये समस्त पार्टी से कर वसूली एवं कुर्की का कार्य करते हैं। श्री दुबे द्वारा ट्रान्सपोर्ट नगर, लखनऊ स्थिन भवन संख्या-डी 1/153 व भवन संख्या-डी 1/164 के भवन कर निर्धारण में भी वित्तीय अनियमितता की गयी, जिसके 52 लाख के कर को कम करके 08 लाख मात्र कर दिया गया एवं अजीत पाल सिंह, राज्य मंत्री विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी इलेक्ट्रानिक्स तथा सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के पत्र. दिनांक 21.03.2023 द्वारा पूर्व में उक्त प्रकरण में जाँच के निर्देश भी दिये गये परन्तु जोनल अधिकारी, अजीत द्वारा समस्त प्रकरण दबा दिये जाते है। इससे अतिरिक्त हाउस आईडी सीपी / शॉप 6 जो कि भगवान दास वर्मा के नाम से दर्ज का भवन कर निर्धारण भी 21 लाख से कम कर मात्र रू 2216 में निपटा दिया गया।

Related Articles

Back to top button