लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां हुई तेज

देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं।  2024 आम चुनाव के परिणाम भारत के राजनीतिक भविष्य को निर्धारित करेंगे। 

4 पीएम न्यूज नेटवर्क:  देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं।  2024 आम चुनाव के परिणाम भारत के राजनीतिक भविष्य को निर्धारित करेंगे।  देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। जिसको लेकर सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से लगी हुई हैं। और  एक-दूसरे पर हमलावर हैं। राजनीतिक गहमा-गहमी जोरों पर है। जिसको देखते हुए सत्ता धारी बीजेपी में हलचल बढ़ गई है। विपक्ष लगातार बीजेपी को घेर रहा है। और ईवीएम, महंगाई, बेरोजगारी, समेत तमाम मुद्दों पर सरकार को घेर रहा है। जिसको देखते हुए इस बार का लोकसभा चुनाव बहुत ही दिलचस्प होने वाला है। देखिए हमारी खास रिपोर्ट।

सपा में टिकट बदलने का सिलसिला जारी

लोकसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा। वैसे ही समाजवादी पार्टी में टिकट बदलाव का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है। हाल ही में सपा ने रामपुर, मुरादाबाद और मेरठ में इतनी बार टिकट बदला कि उसके खुद के कार्यकर्ता तक कंफ्यूज हो गए। जिसे देखते हुए अब ये अटकलें लगाई जा रही कि समाजवादी पार्टी अपना लखनऊ प्रत्याशी भी बदल सकते है।

BJP छोड़ BJD में शामिल हुई लेखाश्री

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में ओडिशा में बीजेपी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। जी हां, राज्य बीजेपी की उपाध्यक्ष लेखाश्री सामंतसिंघर ने पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है। और सत्ताधारी बीजू जनता दल का दामन थाम लिया है। हालांकि, चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा  को लेखाश्री के पार्टी छोड़ने से एक बड़ा शॉक लगा है।

कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन को मिली फोन पर धमकी

यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी को लेकर एक बड़ा मामला सामने आया है। बता दें कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी को एक फ्रॉड ने खुद को आईजी बताकर फोन पर धमकाते हुए कहा कि तुम्हारा बेटा नोएडा थाने में गिरफ्तार है। साथ ही उसे बचाने के लिए 50हजार रूपये की रिश्वत की मांग की गई। लेकिन, अचानक भर्जी कॉल का शक होने पर कांग्रेस नेता सिद्दीकी ने फौरन पुलिस थाने में जालसाज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई।

IT दिग्गज विप्रो में नए CEO बने श्रीनिवास पलिया

आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी विप्रो (Wipro) में बड़ा उलटफेर हुआ है। जिसके चलते कंपनी के CEO-MD थियरी डेलपोर्ट  ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बड़ी बात तो ये है कि इस्तीफे के अगले ही दिन डेलपोर्ट की जगह श्रीनिवास पलिया को विप्रो की कमान सौंपते हुए नया सीईओ और एमडी नियुक्त कर दिया गया है।

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पर लगा बड़ा आरोप

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच ईडी ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर एक बड़ा आरोप लगाया है। जहां ईडी का कहना है कि सोरेन ने 31 करोड़ रुपये से अधिक की 8.86 एकड़ जमीन अवैध रूप से हासिल की थी। जिसे लेकर ईडी ने कोर्ट में अपने इस दावे के समर्थन में एक रेफ्रिजरेटर और स्मार्ट टीवी का बिल सबूत के तौर पर पेश किया है।

रॉबर्ट वाड्रा को लेकर केशव मौर्य ने कही बड़ी बात

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। बता दें, रॉबर्ट वाड्रा के अमेठी से चुनाव लड़ने की चर्चा पर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा, ‘चाहे राहुल गांधी के जीजा आएं या दीदी आएं, लेकिन अमेठी और रायबरेली में कमल खिल चुका है, और कमल ही खिलेगा। बीजेपी के लिए अमेठी और रायबरेली में कोई बड़ा चैलेंज नहीं है।

बिहार के नवादा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के नवादा पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए INDIA गठबंधन पर निशाना साधा। वहीं बीजेपी सरकार के काम-काजों को गिनाया और इंडिया गठबंधन का नाम लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ‘वे कहते हैं कि मोदी का गारंटी देना ठीक नहीं है, बल्कि गैरकानूनी है। साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मोदी गारंटी देता है, क्योंकि मोदी की नीयत साफ है।

सपा की मीरा यादव का नामांकन पत्र खारिज

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा विपक्षी दल INDIA ब्लॉक ने कहा कि वो मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों में से एक का समर्थन करने को तैयार है। बता दें,खुजराहों सीट पर समाजवादी पार्टी की मीरा यादव का नामांकन पत्र खारिज हो गया है जिसके बाद इंडिया गठबंधन ने इस बात की घोषणा की ।

पश्चिम बंगाल में  जवानों की तैनाती में होगा चुनाव

लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में केंद्रीय सुरक्षा बलों की 100 और कंपनियों की तैनाती की जाएंगी। बता दें, चुनाव आयोग ने पहले चरण का मतदान 27,700 सुरक्षा कर्मियों के बीच कराने की योजना बनाई है। अगले हफ्ते की तैनाती के बाद यहां सुरक्षा बलों की 277 कंपनियां हो जाएंगी, जिनकी निगरानी में चुनाव होना है।

बीजेपी नेता को जान से मारने की मिली धमकी

उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्तार अंसारी की मौत होने के बांदा से जेल अधीक्षक को धमकी मिलने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया था। अब इलाके के बीजेपी नेता क्षेत्रीय सह संयोजक मुदित शर्मा को भी जान से मारने की धमकी दी गई है जिसके बाद प्रशासन के हाथ-पांव फूलते नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button