यूपी उपचुनाव को लेकर सियासी पारा हाई, सपा ने 6 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान 

उत्तर-प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है। भाजपा, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई है...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है। भाजपा, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई है। उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने 10 सीटों में से 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। सपा के इस ऐलान ने सियासी पंडितों को चौंका दिया। दरअसल, 6 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में करहल सीट से भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है।

उपचुनाव को लेकर सपा पार्टी ने विधानसभा की 6 सीटों के लिए नाम का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि करहल से तेज प्रताप यादव, सीसामऊ से नसीम सोलंकी, फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी, मिल्कीपुर से अजित प्रसाद, कटेहरी से शोभावती वर्मा, मझवां से ज्योति बिंद को टिकट दिया गया है, सपा ने मीरापुर, कुंदरकी, गाजियाबाद सदर और अलीगढ़ की खैर सीट पर उम्मीदवारों के नाम होल्ड कर दिए हैं। बता दें कि UP की 10 सीटों पर इस साल के अंत में विधानसभा के उपचुनाव होने हैं। ये सभी सीटें विधायकों के इस्तीफा देने और सदस्यता जाने की वजह से रिक्त हुई है।

आपको बता दें कि उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 6 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। सपा के प्रत्याशियों की लिस्ट आने से कांग्रेस को झटका लगा है। मिली जानकारी के मुताबिक बाकी की 4 सीटों पर भी पार्टी जल्द फैसला ले सकती हैं। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि चार सीटों में से कांग्रेस के खाते में कितनी जाती है? कांग्रेस की तरफ से पांच सीटों की डिमांड की जा रही है, लेकिन हरियाणा चुनाव में हार के बाद अब उसकी यह डिमांड पूरी होती नहीं दिखाई दे रही है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • सपा पार्टी ने यूपी की 10 में से 6 सीटों पर अपने प्रत्‍याशी घोषित कर दिए हैं।
  • अयोध्‍या सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद को मिल्‍कीपुर सीट से उतारा गया है।
  • कानपुर की सीसामऊ से इरफान सोलंकी की पत्‍नी नसीम सोलंकी को टिकट दिया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button