लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही चुनाव-प्रचार में जुटी राजनीतिक पार्टियां

देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। जिसको लेकर सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से लगी हुई हैं।

4 पीएम न्यूज नेटवर्क:  देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। जिसको लेकर सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से लगी हुई हैं। और  एक-दूसरे पर हमलावर हैं। राजनीतिक गहमा-गहमी जोरों पर है। जिसको देखते हुए सत्ता धारी बीजेपी में हलचल बढ़ गई है। विपक्ष लगातार बीजेपी को घेर रहा है। और ईवीएम, महंगाई, बेरोजगारी, समेत तमाम मुद्दों पर सरकार को घेर रहा है। जिसको देखते हुए इस बार का लोकसभा चुनाव बहुत ही दिलचस्प होने वाला है। देखिए हमारी खास रिपोर्ट।

चुनावी सफर में अकेले खड़े अखिलेश यादव

आम चुनाव को लेकर पार्टियां दिन रात एक किए हुए हैं। वहीं इस चुनावी माहौल में ऐसा प्रतीत होता है कि समाजवादी पार्टी में इन दिनों अंदरखाने सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। समाजवादी पार्टी में अंदरूनी खींचतान का असर ब्रज क्षेत्र में सपा के गढ़ वाली सीटों पर भी पड़ सकता है।

अमेठी सीट से अपना नामांकन भरेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी अमेठी से पार्टी के प्रत्याशी हो सकते हैं। जिसको लेकर पार्टी की ओर से एक बड़ा संकेत दिया गया है। सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी आगामी 26 अप्रैल के बाद अमेठी सीट से अपना नामांकन भरेंगे।

केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह का बड़ा बयान

मिर्जापुर में केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकसित भारत बनने की राह पर है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के मुख्तार अंसारी के घर जाने को उन्होंने कहा यह कोई नई बात नहीं है। सपा ऐसा काम करती रहती है।

मनोज सिन्हा ने किया दिग्दर्शिका का विमोचन

जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा महमूरगंज के एक निजी होटल में लोकार्पण समारोह में पहुंचे। जहां मनोज सिन्हा ने नवसंवत्सर दिग्दर्शिका का विमोचन किया। जिसके बाद उन्होंने सनातन धर्म की प्रासंगकिता पर आयोजित संगोष्ठी में हिस्सा लिया।

एक बार फिर NDA का लहराएगा परचम

बिहार के नवादा में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार में एक बार फिर NDA का परचम लहराने जा रहा है। जहां पूरा बिहार कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार। जो काम 6 दशकों में नहीं हुआ, हमने वो करके दिखाया है। जिसके चलते दुनिया में भारत का डंका बज रहा है।

विष्णु दत्त शर्मा बने भाजपा के उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य में ‘इंडिया’ के सीट बंटवारे के तहत कांग्रेस ने खजुराहो सीट सपा के लिए छोड़ दी थी। भाजपा ने इस सीट पर अपने प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा को इस सीट से मैदान में उतारा है। कांग्रेस के एक नेता ने कहा, ‘हम भाजपा के खिलाफ उम्मीदवारों में से एक का समर्थन करेंगे। हम भाजपा को सबक सिखाएंगे.’।

बीजेपी-आप में जारी आरोप-प्रत्यारोप का दौर

दिल्ली के कथित शराब घोटाले को लेकर बीजेपी और आम-आदमी पार्टी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच दिल्ली बीजेपी ने ‘शराब से शीश महल’ अभियान लॉन्च किया है और दिल्ली में प्रदर्शनी लगाकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। बीजेपी ने सीएम के इस्तीफे की मांग की है।

सुभाष चंद्र बोस के पोते ने लगाई कंगना को फटकार

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार ने बॉलीवुड अभिनेत्री और हिमाचल की मंडी सीट से बीजेपी कैंडिडेट कंगना रनौत की उस टिप्पणी के लिए आलोचना की है, जिसमें कंगना ने सुभाषचंद्र बोस को भारत का पहला प्रधानमंत्री बताया था। बता दें, सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने X पर एक पोस्ट में कहा कि किसी को भी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इतिहास को विकृत नहीं करना चाहिए।

स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर निशाना

कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा चुनाव से पहले मेरठ, हापुड़ लोकसभा सीट के मतदाताओं को साधने के लिए महिला सम्मेलन का आयोजन किया। जहां उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी वायनाड में आतंकी संगठनों के समर्थन से चुनाव लड़ रहे हैं।

अग्निबाण रॉकेट लॉन्चिंग की तीसरी कोशिश नाकाम

चेन्नई स्थित अंतरिक्ष स्टार्ट-अप अग्निकुल कॉसमॉस ने अग्निबाण रॉकेट के प्रक्षेपण को रद्द कर दिया। ये प्रक्षेपण उड़ान भरने से लगभग 92 सेकंड पहले रद्द किया गया। जिसके पीछे अग्निकुल कॉसमॉस ने तकनीक खामियों का हवाला दिया है। बता दें, अग्निबाण एक सेमी क्रायोजेनिक रॉकेट है और 22 मार्च से अब तक इसके परीक्षण का यह तीसरा प्रयास था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button