पहलवानों के चुनाव लडऩे के एलान से हरियाणा में सियासी तूफान

  • विनेश व बजरंग के कांग्रेस में शामिल होने पर तिलमिलाई बीजेपी
  • बृजभूषण बोले- रेसलरों का इस्तेमाल कर रही कांग्रेस
  • कांग्रेस बोली- जो गलत करता है बीजेपी उसके साथ होती है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव में पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया की कांग्रेस में एंट्री से सियासी माहौल गर्म हो गया है। बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं। बीजेपी कांग्रेस के दांव से घबराई हुई है। सबसे तीखी प्रतिक्रिया भाजपा के पूर्व सांसद बृजभूषण ने की। उन्होंने कहा कि पहलवानों का नहीं कांग्रेस का आंदोलन था। पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर पूर्व डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष और भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह भड़क गए। उन्होंने कहा कि विनेश और बजरंग ने राजनीति के लिए बेटियों का इस्तेमाल किया, बेटियों को बदनाम किया। वे बेटियों के सम्मान के लिए नहीं लड़ रहे थे, वे राजनीति के लिए लड़ रहे थे। इस पर पलटवार करते हुए कांगे्रस नेता ने कहा कि जो गलत करता है बीजेपी उसके साथ होती है।

भाजपा में बगावत जारी, 72 और नेताओं के इस्तीफे

विधानसभा चुनाव के टिकट के लिए भाजपा में चार सितंबर से शुरू हुई बगावत थमने का नाम नहीं ले रही। तीसरे दिन भी पदाधिकारियों का इस्तीफा देने का सिलसिला और विरोध जारी रहा। पार्टी के 72 नेताओं और सदस्यों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उधर, भाजपा ने अलग-अलग स्तर पर रूठों को मनाना शुरू कर दिया है। पूर्व मंत्री कर्णदेव कांबोज को दिल्ली बुलाया गया है। सावित्री जिंदल भी दिल्ली पहुंच गई हैं। वह भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर सकती हैं। उनके शनिवार देर रात या रविवार को हिसार वापस आने की संभावना है। सावित्री जिंदल के समर्थक अब उनके अगले आदेश का इंतजार कर रहे हैं।

मेरे और पीएम मोदी के खिलाफ की गई थी साजिश : बृजभूषण

कुश्ती संघ अध्यक्ष और भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि 18 जनवरी 2023 में जब जंतर-मंतर पर धरना शुरू हुआ था तो मैंने पहले दिन कहा था कि यह खिलाडिय़ों का आंदोलन नहीं है, इसके पीछे कांग्रेस है। विशेषकर भूपेंद्र हुड्डा, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी। उन्होंने कहा कि आज यह बात सच साबित हुई कि इस पूरे आंदोलन में जो हमारे व पीएम मोदी के खिलाफ षड्यंत्र के तहत किया गया उसमें कांग्रेस शामिल थी और इसका नेतृत्व भूपेंद्र हुड्डा कर रहे थे। मैं हरियाणा के लोगों को बताना चाहता हूं कि भूपेंद्र हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, बजरंग या विनेश, ये लोग लड़कियों के सम्मान के लिए (धरने पर) नहीं बैठे थे। इनके कारण हरियाणा की बेटियों को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है। इसके लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं, इसके लिए भूपेंद्र और दीपेंद्र और ये प्रदर्शनकारी जिम्मेदार हैं।

दबदबा और दबंगई ईश्वर की दी हुई है

बृजभूषण ने आगे कहा, जाट राजनीति हमारे साथ है, मैंने कोई गलती नहीं है कि मुझे कोई अफसोस हो, जब उनसे पूछा गया कि क्या वो हरियाणा में प्रचार करने जाएंगे तो उन्होंने कहा, अगर पार्टी भेजेगी तो मैं जाऊंगा, अपनी दबंग इमेज को लेकर उन्होंने कहा कि दबदबा और दबंगई ईश्वर की दी हुई है और यह हमेशा रहेगी।

हम अपनी बेटियों के साथ खड़े थे खड़े हैं और खड़े रहेंगे : पवन

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, यह आज की बात नहीं है। आजादी के आंदोलन में भी कांग्रेस अंग्रेजों के खिलाफ खड़ी थी और बीजेपी अंग्रेजों के साथ खड़े थे। जो गलत करता है बीजेपी उसके साथ होती है और वो बीजेपी के साथ होता है। जिसके साथ गलत होता है कांग्रेस उसके साथ होती है और आवाज उठाती है। 6 खिलाडिय़ों ने बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। हमें गर्व है कि हम (कांग्रेस) अपनी बेटियों के साथ खड़ें थे, खड़े हैं और खड़े रहेंगे।

आप और कांग्रेस में सीटों पर फंसा पेंच

हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) अकेले चुनाव लडऩे की योजना बना रही है। पार्टी रविवार को अपनी पहली लिस्ट भी जारी कर सकती है। आम आदमी पार्टी 50 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। इससे पहले कांग्रेस आम आदमी पार्टी (आप) के साथ भी सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही थी। शुक्रवार को दोनों पार्टियों के बीच सीट-बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाई थी, इसके बाद से कयास लगाए जा रहे कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन नहीं होगा। आम आदमी पार्टी ने अपना प्लान बी तैयार कर लिया है। बीजेपी-कांग्रेस के दो दर्जन बागी नेता आम आदमी पार्टी के संपर्क में हैं। ऐसे में पार्टी उन्हें भी टिकट दे सकती है।

अपराध करने वालों को टिकट दे रही है कांग्रेस : अनिल विज

अनिल विज ने कांग्रेस की लिस्ट में सुरेंद्र पंवार का नाम होने पर कहा, कांग्रेस का पसंदीदा काम अपराध करना और जेल जाना है, भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं और उनका नाम भी इस सूची में है, सुरेंद्र पंवार भी जेल में हैं और उनका नाम सूची में है. अभी देखिए कितने और ऐसे नाम आएंगे। वहीं हरियाणा बीजेपी ने ट्वीट कर कहा, हरियाणा कांग्रेस बैठक पर बैठक और मंथन पर मंथन के बाद सिर्फ 31 उम्मीदवारों की लिस्ट निकाल पाई, यह दिखाता है कि इनकी हालात खराब है। इनके तीन कारण हो सकते हैं. कांग्रेस में टूट का भय, कांग्रेस को उम्मीवदार नहीं मिल रहे हैं भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाल में सहमती नहीं है।

नहीं बदल रहे मणिपुर में हालात, पांच की मौत

  • जिरीबाम में हिंसा, पुलिस बल तैनात
  • ड्रोन देखे जाने से लोगों में दहशत
  • डर के मारे लोगों ने घरों की लाइटें बंद कीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंफाल। मणिपुर के जिरीबाम जिले में शनिवार सुबह हुई हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक व्यक्ति की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब वह सो रहा था, वहीं बाद में हुई गोलीबारी में चार हथियारबंद लोग मारे गए। अधिकारी के मुताबिक, उग्रवादी जिला मुख्यालय से करीब पांच किलोमीटर दूर एक सुनसान स्थान पर अकेले रहने वाले व्यक्ति के घर में घुसे और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। अधिकारी ने बताया कि हत्या के बाद जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर पहाडिय़ों में युद्धरत समुदायों के हथियारबंद लोगों के बीच भारी गोलीबारी हुई, जिसमें तीन पहाड़ी उग्रवादियों सहित चार हथियारबंद लोगों की मौत हो गई। हिंसा की घटनाएं फिर से बढ़ गई हैं और अब उग्रवादियों ने रॉकेट और ड्रोन्स से हमले शुरू कर दिए हैं। चुराचांदपुर से सटे बिष्णुपुर जिले में 10 घंटे के भीतर दो रॉकेट हमले हुए। अधिकारियों ने बताया कि बिष्णुपुर और इंफाल ईस्ट जिलों में शुक्रवार की देर रात को कई ड्रोन उड़ते देखे गए। इससे लोगों में इतनी दहशत फैल गई कि लोगों ने अपने-अपने घरों की लाइटें बंद कर दीं। हाल ही में इंफाल वेस्ट जिले में दो जगहों पर ड्रोन और बम से हमला किया गया।

कुकी लोगों की आक्रामकता में बढ़ोतरी

कॉर्डिनेशन कमेटी ऑन मणिपुर इंटीग्रिटी के प्रवक्ता ने कहा कि कुकी लोगों की आक्रामकता में बढ़ोतरी हुई है। बीते कुछ दिनों में ड्रोन से बमबारी की घटनाएं हुई हैं। आज दो मिसाइल हमले भी हुए हैं, चिन-कुकी नार्को आतंकवादियों द्वारा अंजाम दिया गया यह सबसे बड़ा हमला है, जिन्होंने पहाड़ी इलाकों में शरण ली हुई है। राज्य के पहले मुख्यमंत्री मरिमबाम कोइरेंग सिंह के घर पर हमला हुआ है। इस हमले में उनकी प्रतिमा और घर को नुकसान पहुंचा है। हालात नियंत्रण से बाहर हैं। केंद्रीय बल पहाड़ी इलाकों पर तैनात हैं, लेकिन वह हालात को लेकर बेपरवाह हैं। कॉर्डिनेशन कमेटी ने मणिपुर में आपातकाल का एलान किया है। हम लोगों से अपील करते हैं कि वह सुरक्षित स्थानों पर शरण ले लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button