किरोड़ीलाल मीणा के मंत्रीपद से इस्तीफे के बाद राजस्थान में राजनीतिक हलचल तेज

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। किरोड़ी लाल मीणा ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भेज दिया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: राजस्थान के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। किरोड़ी लाल मीणा ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भेज दिया है लेकिन मुख्यमंत्री ने अभी तक स्वीकार इस इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया है। मिली जानकारी के मुताबिक किरोड़ी लाल मीणा ने यह इस्तीफा कुछ दिनों पहले भेजा था, लेकिन ये बात आज सामने आई है।

दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट आने से पहले किरोड़ी लाल मीणा ने ऐलान कर दिया था कि अगर वह अपने प्रभाव वाले क्षेत्र में कोई सीट अगर हार जाते हैं, तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। लोकसभा चुनाव का रिजल्ट में बीजेपी दौसा सीट को हार गई है। वहीं विपक्ष की और से भी किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे वाले बयान पर सवाल उठे कि उन्होंने अभी तक इस्तीफा क्यों नहीं दिया? इसे लेकर राजनीति गरमाई हुई है। जिसके बाद आज आखिरकार कैबिनेट मंत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

आपको बता दें कि किरोड़ी लाल मीणा का कहना है कि वह हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हैं और अपना इस्तीफा दे रहे हैं। हालांकि अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। राजस्थान के कृषि मंत्री मीणा दो दिन पहले दिल्ली भी गए थे। इसीलिए वह राज्य विधानसभा के बजट सत्र में शामिल नहीं हुए थे।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा राज्यसभा से सांसद थे।
  • इस बार राजस्थान विधानसभा चुनाव में BJP ने उन्हें सवाई माधोपुर से चुनाव मैदान में उतारा था उन्होंने जीत हासिल की थी।
  • किरोड़ी लाल मीणा दो बार लोकसभा के सांसद भी रह चुके हैं, इसके अलावा वह पहले भी पांच बार विधायक रह चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button