महाराष्ट्र चुनाव को लेकर मचा सियासी घमासान, महायुति में सीट बंटवारे पर फंसा पेच !  

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। महाराष्ट्र चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है...

4PM न्यूज नेटवर्क: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। महाराष्ट्र चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। चुनावी सरगर्मियों को देखते हुए तमाम राजनीतिक दल के नेता अपना दमखम दिखाने में लगे हुए हैं। वहीं सीट बंटवारे को लेकर भी दलों के राजनीतिक बयान सामने आने लगे हैं।  इस बीच महाराष्ट्र चुनाव के लिए महायुति में सीट बंटवारे पर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का सोमवार (30 सितम्बर) को बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि आरपीआई (ए) ने महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को एक सप्ताह पहले 20-21 सीटों की सूची दी है और हमने उनसे अनुरोध किया है कि हमें कम से कम 8-10 सीटें मिलनी चाहिए।

इसके साथ ही अठावले ने कहा कि कुछ सीटें कम या ज्यादा हो सकती हैं, लेकिन बदले में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) को सत्ता में हिस्सेदारी मिलनी चाहिए। राज्यपाल ने जो 12 एमएलसी नियुक्त किए हैं, उनमें से 1 एमएलसी आरपीआई (ए) को मिलना चाहिए और इसके साथ ही 2-3 महामंडल अध्यक्ष पद भी मिलने चाहिए, यह हमारी मांग है।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि अगर रिपब्लिकन पार्टी महायुति के साथ है, तो मुझे लगता है कि सत्ता में आने में कोई समस्या नहीं होगी, क्योंकि महाराष्ट्र का माहौल लोकसभा जैसा नहीं है। हमें विधानसभा में 160 से अधिक सीटें मिलेंगी, ऐसा हमारा अनुमान है, इसलिए हमें लोकसभा में नुकसान हुआ, लेकिन विधानसभा में हमें बहुत फायदा होगा।

 

ये भी पढ़ें

  • इसके अलावा रामदास आठवले ने लाड़ली बहन योजना पर भी बयान दिया है।
  • उन्होंने कहा कि इस योजना का फायदा विधानसभा चुनाव में मिलेगा।
  • अगर लोकसभा चुनाव में यह योजना आती तो महायुति को फायदा होता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button