पूर्व पीएम देवगौड़ा के पोते व लोस प्रत्याशी रेवन्ना के यौन उत्पीडऩ वीडियो से आया सियासी भूचाल

  • विपक्ष के निशाने पर आए बीजेपी व पीएम मोदी
  • कर्नाटक में देश के सबसे बड़े सेक्स स्कैंडल का खुलासा
  • कांग्रेस बोली- महिला सशक्तीकरण की बात करने वाले क्यों हैं मौन
  • महिलाओं के यौन कृत्यों के लगभग 3,000 वीडियो व पेन ड्राइव मिले
  • सीएम सिद्धारमैया ने दिए जांच के आदेश विरोध प्रदर्शन भी जारी
  • भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने पहले ही दे दी थी जानकारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरू। कर्नाटक में बीजेपी-राजग गठबंधन के सहयोगी व पूर्व प्रधानमंत्री व जेडीएस के नेता के एचडी देवगौड़ा के पोते का नाम देश के सबसे बड़े सेक्स स्कैंडल में आने से पूरे सियासी माहौल में उबाल आ गया है। कर्नाटक में देश के सबसे बड़े सेक्स स्कैंडल का खुलासे से बीजेपी व प्रधानमंत्री मोदी के महिला सशक्तीकरण के दावे की पोल भी खुल गई है। इस खबर के आने के बाद से बीेजेपी व मोदी पर विपक्ष का चौतरफा हमला भी शुरू हो गया है। विपक्ष ने कहा है कि इस भयावह घटना पर शक्ति (नारी शक्ति) के तथाकथित उपासक मौन हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग ने आंख कान बंद कर रखे हैं। उधर विपक्ष प्रदर्शन भी कर रहा है। दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा के पोते और लोकसभा प्रत्याशी प्रज्ज्वल रेवन्ना की ढाई हजार से ज्यादा सैक्स वीडियो का पता चला है। इनमें दो सौ से ज्यादा विकृत यौन उत्पीडऩ के वीडियो हैं। प्रज्ज्वल ने जिन महिलाओं का शोषण किया है उनमें घरेलू कामकाजी महिलाओं से लेकर पार्टी नेता,कार्यकर्ता और हाई प्रोफाइल महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक प्रज्ज्वल यौनाचार के वीडियो खुद बनवाता था। एक फरियादिया के सामने आने के बाद मुकदमा दर्ज़ कर लिया गया है। कर्नाटक सरकार ने इसकी जांच के लिए एसआइटी गठित कर दी है। प्रज्ज्वल कर्नाटक की हासन सीट से जेडीएस के टिकिट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहा है। जेडीएस और बीजेपी कर्नाटक में मिल कर चुनाव लड़ रहे हैं। जेडीएस एनडीए गठबंधन का हिस्सा है। गत 26 अप्रैल को हासन सीट पर मतदान के बाद अगले ही दिन प्रज्जवल जर्मनी भाग गया है। हैरानी की बात ये है कि प्रज्ज्वल को टिकिट देने से पहले ही उसके वीडियो वायरल हो चुके थे। पार्टी की स्थानीय इकाई ने शीर्ष नेतृत्व को आगाह भी किया था। बीजेपी नेतृत्व को भी इस कांड के बारे में जानकारी थी फिर भी उसे लोकसभा का टिकिट दिया गया। प्रज्ज्वल के पिता विधायक हैं और चाचा एच डी कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री रहे हैं।

बच्ची से करवाता था मालिश

प्रज्ज्वल के खिलाफ शिकायत में महिला ने बताया, प्रज्वल अन्य कर्मचारियों से मेरी बेटी को तेल की मालिश करने के लिए लाने के लिए कहता था। उसे जबरन कमरे में बंद करके मालिश करता था और अपना प्राइवेट पार्ट छूने को कहता था। प्रज्वल मेरी बेटी को वीडियो कॉल करता था और अश्लील तरीके से बात करता था। मेरी बेटी ने प्रज्वल का नंबर ब्लॉक कर दिया। जब बात मेरी बेटी की आई तो मैंने रेवन्ना के घर की नौकरी छोड़ दी।

प्रज्ज्वल ने कहा मेरे साथ साजिश की गई

कांग्रेस के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार ने मामले में एसआईटी जांच के आदेश दिए हैं। इस बीच पता चला है कि रेवन्ना जर्मनी भाग गए हैं। कर्नाटक के हासन से सांसद रेवन्ना इसी सीट से लोकसभा चुनाव जेडीएस के कैंडिडेट हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हो चुका है। आरोप है कि रेवन्ना एक-दो नहीं, बल्कि सैकड़ों महिलाओं के यौन शोषण में शामिल हैं और उन्होंने इसकी विडियो रेकॉर्डिंग भी की है। इन विडियो में वह नजर आ रहे हैं। हालांकि देश छोडऩे से पहले रेवन्ना ने दावा किया कि यह उनके खिलाफ एक साजिश है। एफआईआर दर्ज होने के बाद सीएम सिद्धरमैया ने जांच के आदेश दिए हैं।

महिला ने बयां की आपबीती, बोली- अश्लील हरकतें करता था रेवन्ना

महिला ने पुलिस को बताया कि वह रेवन्ना की पत्नी भवानी की करीबी रिश्तेदार है। उसका भी प्रज्वल ने यौन उत्पीडऩ किया है। महिला ने कहा कि उसे रेवन्ना ने 2011 में घरेलू सहायक के रूप में काम करने के लिए बुलाया था। 2015 में, रेवन्ना ने उन्हें होलेनारसीपुर के एक छात्रावास में रसोइये की नौकरी दिलाने में मदद की। वह 2019 में अपने बड़े बेटे की शादी के दौरान रेवन्ना के घर फिर से शामिल हो गईं। महिला ने बताया, घर के 6 अन्य घरेलू सहायक थे। उन्होंने कहा कि वे प्रज्ज्वल से डरते हैं। पुरुष कर्मचारी भी हमें प्रज्वल रेवन्ना से सावधान रहने के लिए कहते थे। जब भी उनकी पत्नी भवानी बाहर होती थी, रेवन्ना बार-बार मुझे अनुचित तरीके से छूते थे, मेरे कपड़े उतार देते थे और मेरा यौन उत्पीडऩ करते थे। जब मैं रसोई में काम कर रही होती थी तो प्रज्वल मुझे पीछे से आकर पकड़ लेता था और मेरे साथ अश्लील हरकतें करता था।

इतनी अश्लीलता कि बयां नहीं कर सकती

नागलक्ष्मी ने कहा, मुझे प्रज्वल के खिलाफ शिकायत के साथ एक पेन ड्राइव मिली। जब मैंने इस पेन ड्राइव को लगाकर वीडियो देखा तो मेरे रोंगटे खड़े हो गए। प्रज्ज्वल अलग-अलग महिलाओं का यौन शोषण करते नजर आ रहा था। वीडिया में महिलाएं खुद को छोडऩे की उससे गुहार लगा रही थीं। ये वीडियो इतने आपत्तिजनक हैं कि मैं इन्हें देख नहीं सकी। मैं शब्दों में बयां भी नहीं कर सकती। आप समझ सकते हैं कि जब मैं उसे देख नहीं पाई, बयां नहीं कर सकती, उस सीन को सोचकर मेरे रोंगटे खड़े होते हैं तो उन महिलाओं पर क्या बीती होगी। मैंने तत्काल सीएम को पूरे प्रकरण से अवगत कराया।

रोंगेटे खड़े कर देने वालीं हैं हरकतें : महिलाओं ने रेवन्ना से छोडऩे की लगाई गुहार

मामला खुलने के बाद एक-एक करके यौन उत्पीडऩ की शिकार महिलाएं भी सामने आने लगी हैं। उनकी आपबीती रोंगटे खड़े कर देने वाली है। पुलिस में दी गई शिकायत में पीडि़ताओं के बयान हैं, जो प्रज्वल की हैवानियत बयां कर रहे हैं। कुछ लोग प्रज्जवल की इस हरकत को लेकर उन्हें मानसिक बीमार बता रहे हैं तो कुछ सेक्स अडेक्टिव बता रहे हैं। महिला आयोग ने इस घटना को दुनिया का सबसे बड़ा सेक्स स्कैंडल करार दिया है। बताया जा रहा है कि अधिकांश वीडियो में महिलाएं प्रज्वल से उन्हें छोडऩे की गुहार लगा रही हैं। वह गिड़गिड़ा रही हैं लेकिन वह उनके साथ जबरदस्ती कर रहा है। इतना ही नहीं वह खुद इस यौन शोषण का वीडियो बनाते हुए भी कई क्लिप में नजर आ रहा है। प्रज्ज्वल रेवन्ना के 1 हजार से ज्यादा सेक्स वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। इसी बीच कर्नाटक के होलेनरसीपुरा शहर की एक 47 वर्षीय महिला ने रेवन्ना के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

रविवार को, जद (एस) विधायक शरणगौड़ा कांडकुर ने पार्टी प्रमुख एचडी देवेगौड़ा को पत्र लिखकर प्रज्ज्वल रेवन्ना को निष्कासित करने की अपील की क्योंकि इस मामले से पार्टी को शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी। पिछले कुछ दिनों में, यौन कृत्यों को दिखाने वाले वीडियो राज्य भर में प्रसारित किए जा रहे हैं, जिससे पार्टी को भारी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button