राजनाथ सिंह ने दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी-धामी भी रहे मौजूद, रोड शो में जुटी भीड़

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे। इससे पहले राजनाथ सिंह ने सीएम योगी, यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और अन्य बीजेपी नेताओं के साथ रोड शो किया।
नामांकन के दौरान योगी आदित्यनाथ एक हाथ में कमल और दूसरे हाथ में माइक लिए कमान संभाली। जय श्रीराम, जय श्रीराम, वंदे मातरम, वंदे मातरम के नारे लगाते हुए उन्होंने जनसमुदाय की आवाज को जोड़ते हुए कहा एक बार फिर मोदी सरकार। उधर, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक रथ यात्रा पर सवार होते हुए जुलूस में शामिल सभी संगठन और संस्थाओं का धन्यवाद भी करते रहे। योगी आदित्यनाथ स्वागत करने वाले लोगों का धन्यवाद देते हुए भारत माता के जयकारे और वंदे मातरम के नारे लगाते रहे। राजनाथ ङ्क्षसह के रोड शो और नामांकन को लेकर यातायात व्यवस्था सुबह सात बजे से दोपहर दो बजे तक बदली रही। सामान्य वाहन वैकल्पिक मार्ग से ही जाएंगे।

अरबपतियों के लिए सरकार चलाते हैं मोदी: राहुल गांधी

ओडिशा में पीएम मोदी व सीएम पटनायक पर बरसे
बोले- बीजद और भाजपा दोनों एक साथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कटक। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केंद्र में अरबपतियों के लिए सरकार चलाते हैं तो दूसरी ओर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक एक ऐसी सरकार का नेतृत्व करते हैं जो केवल राज्य के ‘‘चुनिंदा लोगों’’ के लिए काम करती है।
गांधी ने कटक के सालेपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दावा किया कि भले ही बीजू जनता दल (बीजद) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक-दूसरे के खिलाफ चुनावी लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन वास्तव में वे एक साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि इसे साझेदारी कहें या कुछ और नाम दें लेकिन बीजद और भाजपा दोनों एक साथ हैं। गांधी ने पटनायक पर निशाना साधते हुए कहा कि भले ही पटनायक मुख्यमंत्री हैं, लेकिन राज्य में बीजद सरकार उनके सहयोगी वी के पांडियन चला रहे हैं।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी और पटनायक की कथित साझेदारी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘अंकल-जी और नवीन-बाबू ने ओडिशा को पीएएएनएन दिया है, अर्थात् पांडियन, अमित शाह, नरेन्द्र मोदी और नवीन पटनायक। उन्होंने आपका धन लूट लिया है। खनन घोटाले के जरिये नौ लाख करोड़ रुपये लूटे गए। जमीन हड़पकर 20,000 करोड़ रुपये लूटे गए। पौधारोपण घोटाला 15,000 करोड़ रुपये का था। जैसे ही यहां और दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बनेगी, हम आपको आपका पैसा वापस देना शुरू कर देंगे।’ गांधी ने दावा किया कि इसी तरह, तेलंगाना में भारत राष्टï्र समिति (बीआरएस) भाजपा के साथ काम करती थी और कांग्रेस पार्टी ने उसे सत्ता से बाहर कर दिया।

मोदी ने आदिवासियों का अधिकार छीनकर उद्योगों को दे दिया

गांधी ने कहा, ‘‘आदिवासी वनवासी नहीं हैं, वे आदिवासी हैं, यानी जमीन, जंगल और पानी पर पहला अधिकार उनका है। मोदी ने आदिवासियों का अधिकार छीनकर उद्योगों को दे दिया है। कांग्रेस आदिवासियों को उनका हक वापस दिलाएगी।’’ उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में लौटी तो कृषि ऋ ण माफ कर देगी और सभी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) प्रदान करने हेतु एक कानूनी ढांचा भी सुनिश्चित किया जाएगा।

सरकार आते ही नौकरी पक्की

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘नवीन-बाबू ने आपको पांडियन दिया है, मैं आपको बताऊंगा कि कांग्रेस आपको क्या देगी। अगर हम केंद्र की सत्ता में आये तो पांच क्रांतिकारी कार्य करेंगे। हम सभी गरीब परिवारों की एक सूची बनाएंगे और एक परिवार से एक महिला का चयन किया जाएगा तथा हम उसके बैंक खाते में सालाना एक लाख रुपये हस्तांतरित करेंगे। यह 8,500 रुपये प्रतिमाह है। हम एक योजना लाएंगे- पहली नौकरी पक्की। डिग्री और डिप्लोमा वाले सभी बेरोजगार युवाओं को अप्रेंटिसशिप मिलेगी, हम आपको एक साल के लिए आपकी पहली नौकरी की गारंटी देंगे। यह सार्वजनिक क्षेत्र, निजी क्षेत्र, सरकारी अस्पतालों और कार्यालयों में लागू होगा।

प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी के शब्दों को दुर्भावनापूर्ण ढंग से तोड़-मरोडक़र पेश किया : जयराम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांप्रदायिक पूर्वाग्रहों और भावनाओं को भडक़ाने के लिए पार्टी नेता राहुल गांधी के हर बयान को दुर्भावनापूर्ण तरीके से तोड़-मरोडक़र पेश किया है। इससे पहले आज, कर्नाटक में एक चुनावी रैली में, पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर भारत में राजाओं और महाराजाओं का अपमान करने लेकिन सुल्तानों, नवाबों, निज़ामों और बादशाहों द्वारा किए गए अत्याचारों पर चुप रहने का आरोप लगाया। वह राजाओं और महाराजाओं के शासन पर राहुल गांधी के हालिया बयानों का जिक्र कर रहे थे। पीएम मोदी की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री के अभियान भाषण शर्मनाक हैं और वह दयनीय होने से कहीं आगे निकल गए हैं। जयराम रमेश ने एक्स पर कहा वह (पीएम मोदी) सांप्रदायिक पूर्वाग्रहों और भावनाओं को भडक़ाने, उकसाने और भडक़ाने के लिए दुर्भावनापूर्ण और शरारती तरीके से राहुल गांधी के हर बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश करते हैं।

अपने बयानों से पद की गरिमा कम कर रहे हैं प्रधानमंत्री : अभिषेक मनु सिंघवी

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हाल ही में राजस्थान के बांसवाड़ा में यह दावा करके अपने पद एवं संविधान की गरिमा को गिराया है कि विपक्षी दल लोगों की संपत्ति को घुसपैठियों और अधिक बच्चे पैदा करने वालों को वितरित करेगा। सिंघवी ने आरोप लगाया कि भाजपा धन, प्रतिशोध की राजनीति और सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग के जरिए लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर कर रही है। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य सिंघवी ने कहा, पिछले 75 वर्षों में किसी भी प्रधानमंत्री ने मिथ्या प्रचार के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया है जिनका उन्होंने बांसवाड़ा में और उसके बाद कई बार उपयोग किया। आप 10 साल प्रधानमंत्री रहने के बाद राजनेता के स्तर पर पहुंच गए हैं लेकिन आप ऐसी बातें करके अपने पद और संविधान की गरिमा को कम कर रहे हैं।

ममता सरकार को सुप्रीम झटका

कोर्ट ने कहा – जारी रहेगी संदेशखाली मामले की सीबीआई जांच

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकता। संदेशखाली मामले में सुप्रीम कोर्ट से पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को कोई राहत नहीं मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने संदेशखाली में जमीन हड़पने और यौन उत्पीडऩ के आरोपों की सीबीआई जांच के कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश को चुनौती देने वाली पश्चिम बंगाल सरकार की याचिका पर सुनवाई टाल दी है। अदालत ने आगे लंबी कानूनी लड़ाई का संकेत देते हुए अगली सुनवाई जुलाई के लिए निर्धारित की है।
पश्चिम बंगाल सरकार ने संदेशखाली भूमि हड़पने और यौन उत्पीडऩ के आरोपों की व्यापक सीबीआई जांच के लिए कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश को चुनौती देते हुए अपनी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट ले गई है। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को पश्चिम बंगाल सरकार की याचिका पर सुनवाई जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार को एक बड़ा झटका देते हुए, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 10 अप्रैल के अपने फैसले में पूरी तरह से सीबीआई जांच को अनिवार्य कर दिया, साथ ही अदालत जांच की निगरानी भी करेगी।
राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी विशेष अनुमति याचिका (एसएलपी) में तर्क दिया है कि एचसी का आदेश राज्य पुलिस की चल रही जांच की उपेक्षा करता है और राजनीतिक आवाजों को प्राथमिकता देता है, जो संभावित रूप से जांच को पूर्वाग्रहित करता है। कलकत्ता एचसी के आदेशों के बाद, सीबीआई ने 5 जनवरी को घटनाओं से संबंधित तीन एफआईआर दर्ज कीं, जिसमें ईडी अधिकारियों पर हमले और निलंबित टीएमसी नेता शेख के गार्ड द्वारा उनके खिलाफ आरोप शामिल थे।

केजरीवाल की पत्नी को नहीं मिली मुलाकात की इजाजत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल को भी इजाजत नहीं दी गई है। हालांकि आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी को मुख्यमंत्री से मिलने की इजाजत मिली है।
तिहाड़ जेल के सूत्रों की मानें तो आतिशी को अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने के लिए दोपहर 12.30 बजे का समय मिला है। ये मुलाकात एक सप्ताह पहले फिक्स की गई थी। इसके बाद 30 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की अरविंद केजरीवाल के साथ मुलाकात होनी है। इस बैठक को लेकर तिहाड़ जेल प्रशासन का कहना है कि दो मुलाकात पहले से ही फिक्स की जा चुकी है। इन दोनों मुलाकातों के बाद ही सुनीता केजरीवाल को अऱविंद केजरीवाल से मुलाकात करने की इजाजत मिलेगी।

छत्तीसगढ़ में पिकअप और ट्रक की भीषण टक्कर, नौ लोगों की मौत

बेमेतरा में भीषण सडक़ हादसा, सीएम ने जताया दुख

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रासपुर। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में भीषण सडक़ हादसा हुआ है। एक पिकअप वाहन और ट्रक की टक्कर हो गई। दर्दनाक हादसे में पांच महिलाओं और तीन बच्चों समेत नौ की मौत हो गई। जबकि 23 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोमवार को पुलिस ने यह जानकारी दी। हादसे पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दुख जताया है।
वहीं दूसरी घटना स्थल पर आज सुबह दुर्ग आईजी, दुर्ग संभाग कमिश्नर, बेमेतरा एसपी व कलेक्टर ने निरीक्षण किया है। बेमेतरा-सिमगा सीमा क्षेत्र के पास कठिया गांव में हुई सडक़ दुर्घटना में बेमेतरा के पथर्रा गांव के 8 लोगों के निधन एवं 20 लोगों के घायल होने की दु:खद सूचना प्राप्त हुई है। जानकारी के अनुसार, हादसा बेमेतरा थाना इलाके के कठिया गांव में पेट्रोल पंप के पास हुआ। बताया जा रहा है कि सडक़ के किनारे खड़े ट्रक में पिकअप वाहन टकराने से दर्दनाक हादसा हुआ है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना रविवार देर रात कठिया गांव के पास हुई, पीड़ित एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने के बाद लौट रहे थे। हादसे का शिकार सभी लोग पथर्रा गांव के निवासी थे, तिरैया गांव में एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने के बाद लौट रहे थे। अधिकारी ने बताया कि पिकअप वाहन सडक़ किनारे खड़े ट्रक से टकरा गया। मृतकों की पहचान भूरी निषाद (50), नीरा साहू (55), गीता साहू (60), अगनिया साहू (60), खुशबू साहू (39), मधु साहू (5), रिकेश निषाद (6) और ट्विंकल निषाद (6) के रूप में हुई है। एक की पहचान बाकी है। अधिकारी ने बताया कि हादसे में घायल 23 लोगों को दो अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button