लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज, मायावती ने पीएम मोदी के खिलाफ खेला दांव

लोकसभा चुनाव का वक्त अब बहुत नजदीक आ चुका है। इस चुनाव में हिमाचल प्रदेश की शिमला लोकसभा सीट बेहद खास है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव का वक्त अब बहुत नजदीक आ चुका है। इस चुनाव में हिमाचल प्रदेश की शिमला लोकसभा सीट बेहद खास है। क्योंकि, इसी सीट पर 38 वर्षों तक सोलन जिले का दबदबा रहा है। वहीं 30 वर्षों तक सिरमौर ने इस सीट का प्रतिनिधित्व किया। सिरमौर जिले के पांच, सोलन के चार और शिमला जिले का एक नेता अब तक सांसद बन चुका है।

साइकिल की कील उखाड़ फेंको- केशव प्रसाद

मैनपुरी लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह के नामांकन के बाद क्रिश्चियन मैदान में आयोजित जनसभा में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य जा पहुंचे। इस दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। औऱ कहा कि मैनपुरी साइकिल की आखिरी कील है, इसे उखाड़ फेंको। फिलहाल, मध्‍य प्रदेश से मोहन यादव आ रहे हैं, जिसके चलते अखिलेश यादव की नींद उड़ी हुई है।

बसपा ने पीएम मोदी के खि‍लाफ खेला दांव-पेंच

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी पार्टिया तेजी से जुटी हुई है। ऐसे में बसपा ने भी वाराणसी और गाजीपुर लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। बता दें, वाराणसी से मायावती ने अतहर जमाल लारी पर दांव लगाया है, जबकि गाजीपुर से डॉ. रमेश सिंह को हाथी के चुनाव चिह्न पर मैदान में उतारा गया है। फिलहाल अतहर जमाल ने सपा छोड़कर बसपा का दामन थाम लिया है।

पीएम मोदी ने विपक्ष को दिया करारा जवाब

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी नेताओं पर जमकर निशाना साधा है। जहां पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा कि मेरे फैसले किसी को डराने या किसी को कमतर करने के लिए नहीं होते हैं। बल्कि वे देश के समग्र विकास के लिए बनाए जाते हैं।

रामनवमी पर श्रद्धालु रात में कर सकेंगे रामलला के दर्शन

श्रीरामलला मंदिर में दर्शन करने आने वाले सभी श्रद्धालु रामनवमी पर रात्रि 11 बजे तक दर्शन कर सकेंगे। जिसकी जानकारी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने दी है। जहां उन्होंने बताया कि श्रीराम नवमी महोत्सव के दौरान मंगला आरती के पश्चात ब्रह्म मुहूर्त में सुबह 3:30 बजे से अभिषेक शृंगार और दर्शन साथ-साथ चलते रहेंगे।

पुरानी दोस्ती नहीं तोड़ेंगे- सीएम नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सोमवार को शेखपुरा के घाटकोसुंभा टाल में एनडीए की चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने लालू-राबड़ी के राज की बात करते हुए कहा कि लड़कियों के शिक्षित होने की वजह से बिहार में प्रजनन दर 4.3 से घटकर 2.9 आ गया है। इसी के साथ ही सीएम नीतीश ने भाजपा के साथ अपने पुराने रिश्तों को याद करते हुए इसे और भी मजबूत करने की बात कही है।

अधिक मतदान पर टिकी चुनाव आयोग की नजर

लोकतंत्र के महापर्व पर हर मतदाता की भागेदारी अहम है। गर्मी की वजह से कोई मतदाता मतदान करने से न छूटे इस पर चुनाव आयोग का भी काफी फोकस है। जहां चुनाव आयोग मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहा। औऱ साथ ही कई जागरूकता अभियान भी चला रहा है। यहीं नहीं, बल्कि बीएलओ घर-घर जाकर लोगों को जागरुक करने में जुटे हुए हैं।

गांडेय उपचुनाव पर सियासत तेज

झारखंड में गांडेय उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी एक बार फिर तेज हो चुकी है। आजसू की ओर से यहां आयोजित चूल्हा प्रमुखों के सम्मेलन में भाजपा प्रत्याशी को लेकर तल्खी सतह पर आ गई है। ऐसे में अब देखना ये होगा कि पार्टियां क्या रुख अपनाती हैं। दरअसल, आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष ने इस सम्मेलन में पहुंचकर कहा कि भाजपा ने हमसे राय नहीं ली है।

बीजेपी पर जमकर बरसी ममता दीदी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि अगर बीजेपी को नहीं हटाया गया तो भारत में लोकतंत्र समाप्त हो जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो बीजेपी तय करेगी कि आप क्या खाएंगे और कितना सोएंगे। यहीं नहीं, बल्कि सीएम ममता ने ये तक कहा कि भाजपा ये भी लिखकर तय कर देगी कि आप सुबह चाय के साथ गौमूत्र पियो।

भाजपा की तारीफ में बोले विजय बघेल

भाजपा ने वरिष्ठ नेता विजय बघेल को दोबारा दुर्ग लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है। विजय बघेल का दावा है कि वह जनता के बीच रहने वाल नेता हैं और 24 घंटे उन्हीं के लिए काम करते हैं। पेश है उनके साथ खास बातचीत जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर कड़ा प्रहार किया है। और साथ ही भाजपा की जीत को लेकर भी बड़ा दावा किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button