चुनाव के बीच कांग्रेस ने की कुमारस्वामी को गिरफ्तार करने की मांग

बेंगलुरु। लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है। कांग्रेस ने आयोग से जेडीएस नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस जेडीएस कर्नाटक अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी की टिप्पणी से खफा है। दरअसल, शनिवार को तुमकुरु में एक रोड शो के दौरान कुमारस्वामी कहा था कि कांग्रेस की पांच गारंटी योजनाओं के कारण ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाएं रास्ता भटक गई हैं।

भाजपा-जेडीएस की को जिताने के लिए दे रहे ऐसे बयान

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखे पत्र में केपीसीसी ने आरोप लगाया कि कुमारस्वामी का यह बयान ग्रामीण महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंचाता है। कुमारस्वामी ने सभी 28 संसदीय क्षेत्रों के पुरुष मतदाताओं को लुभाने के लिए यह बयान दिया था। पत्र में केपीसीसी ने आगे कहा कि कुमारस्वामी राज्य में भाजपा-जेडीएस की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए ऐसे बयान दे रहे हैं।

कांग्रेस की पांच गारंटियों से ग्रामीण महिलाएं काफी सशक्त हुईं हैं और अधिकांश महिला मतदाता वोट देने में रुचि दिखा रही हैं। कुमारस्वामी का यह बयान आदर्श आचार सहिंता के प्रावधानों सहित अन्य अधिनियमों का स्पष्ट उल्लंघन करता है। केपीसीसी ने मांग की है कि आयोग उनके बयान पर संज्ञान ले और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए।

कुमारस्वामी ने दी प्रतिक्रिया; महिलाओं से मांगी माफी

कांग्रेस की शिकायत पर प्रतिक्रिया देते हुए कुमारस्वामी ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उनकी टिप्पणियों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा, कुमारस्वामी ने कांग्रेस नेताओं द्वारा महिलाओं के खिलाफ की गई टिप्पणियों को लेकर भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि मैंने उस दिन महिलाओं को मां कहकर संबोधित किया था। बावजूद इसके अगर मेरे किसी बयान से मेरी माताओं को ठेस पहुंची है तो मैं राज्य की सभी महिलाओं के प्रति खेद व्यक्त करता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button