लोकप्रिय यूट्यूब चैनल 4पीएम ने फिर लहराया परचम

  • पार की 30 लाख सब्सक्राइबर की संख्या
  • सच को आगे लाता है 4पीएम न्यूज नेटवर्क

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बेलगाम हो चुकी सत्ता को सच का आईना दिखाने में जुटा लोकप्रिय यूट्यूब चैनल 4पीएम ने एकबार फिर परचम लहराया है। सच को आम जनतक पहुंचाने की मुहिम में जुटे 4पीएम ने फरवरी के महीने में 30 लाख यानी 3 मिलियन सब्सक्राइबर पूरे कर लिए हैं। यही नहीं अपनी बेबाक खबरों की वजह से चैनल के व्यूज में भी उत्तरोत्तर जबरदस्त उछाल देखने को मिला है।
पिछले कई महीने के भीतर इसकी संख्या में लागातार बढ़ोत्तरी हो रही है। गौरतलब है कि सत्ता से सवाल करने की आदत और सच को दिखाने की जिद का ही नतीजा है कि 4पीएम दिनो-दिन आगे बढ़ता जा रहा है। इससे पहले 4पीएम यूट्यूब चैनल देश का नंबर वन यूट्यूब चैनल बना था। वहीं दिसंबर के महीने में भी 4पीएम 106.8 मिलियन यानी कि साढ़े 10 करोड़ से भी अधिक व्यूज के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ये आंकड़े द डाटा बिंग्स के हैं। नवंबर से दिंसबर के बीच 4पीएम के व्यूज में 2 मिलियन से भी ज्यादा की बढ़ोत्तरी हुई है। नवंबर के महीने में 104.7 मिलियन व्यूज के साथ 4पीएम दूसरे स्थान पर था। जबकि इस बार 20 लाख व्यूज से भी ज्यादा की बढ़ोत्तरी के साथ आपका 4पीएम 106.8 मिलियन के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है।

 

गठबंधन की एका से मोदी सरकार घबराई, ईडी-सीबीई की ओट में आई

  • पूर्व राज्यपाल मलिक के यहां सीबीआई का छापा
  • सीएम केजरीवाल को ईडी का सातवां समन
  • विपक्ष बोला- डरेंगे नहीं, बीजेपी की खोलेंगे पोल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव क ी सुगबुगाहट शुरू हुई है। सियासी दल भी अपनी मेहनत में जुट गए हैं। इंडिया गठबंधन में एक बार फिर सहमति बनती नजर आने लगी है। यूपी में सपा-कांग्रेस व दिल्ली में आप व कांग्रेस में सीटों को लेकर बातचीत साथर्क हो रही है। वहीं राहुल गांधी की न्याय यात्रा में जुट रही अपार भीड़ से घबराई बीजेपी सरकार ने फिर से ईडी व सीबीआई के सहारे अपने विपक्षियों को परेशान करना शुरू कर दिया है। उसने जहां पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आवास पर सीबीआई का छापा मारा है।
वहीं ईडी ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को फिर एकबार समन भेजा है। इसन सबके बीच मोदी सरकार पर पूरा विपक्ष हमलावर है। विपक्ष ने कहा है कि सरकार ने दस साल में कुछ नहीं किया और जब उसे लग रहा है विपक्ष उसकी पोल खोलने में लगा है तो वह आईटी, सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग कर रही है। सीबीआइ ने आज (22 फरवरी) 2019 में जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट में 2,200 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के परिसरों सहित 30 से अधिक स्थानों पर छापे मारे। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा इस प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया गया था।

कोर्ट में मामला सरकार क र रही गैर कानूनी कार्य : आप

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी का 7वां समन मिला है। ईडी ने गुरुवार (22 फरवरी) को उन्हें समन भेजते हुए पूछताछ के लिए सोमवार को बुलाया है, इससे पहले अरविंद केजरीवाल को सोमवार (19 फरवरी 2024) को ईडी के सामने पेश होना था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए। दिल्ली के कथित शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने तब पूछताछ के लिए केजरीवाल को समन भेजा था। आप ने ईडी के समन को गैर कानूनी बताते हुए तब कहा था कि ईडी के समन की वैधता का मामला अब कोर्ट में है। ईडी ने खुद कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। ईडी को बार बार समन भेजने के बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। यह छठी बार था, जब केजरीवाल ईडी के समन पर पेश नहीं हुए थे। ईडी ने केजरीवाल को पहला समन 2 नवंबर 2023 को भेजा था। इस समन पर वह पेश नहीं हुए। दूसरा समन ईडी ने 21 दिसंबर 2023 को भेजा, इसमें भी दिल्ली के सीएम पेश नहीं हुए।

मैं बीमार, तानाशाह परेशान कर रहा : मलिक

वहीं सत्यपाल मलिक ने कहा कि मै बीमार हूं और मुझे तानाशाह द्वारा परेशान किया जा रहा है। ज्ञात हो कि 23 अगस्त 2018 से 30 अक्टूबर 2019 के बीच जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि उन्हें दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी। इसके बाद सीबीआइ ने पिछले साल अप्रैल में एक मामला दर्ज किया था। इसके मामले में जांच एजेंसी ने कई अधिकारियों और व्यक्तियों से जुड़े परिसरों पर पिछले तीन मौकों पर तलाशी ली थी। मामला दर्ज करने के बाद सीबीआइ ने पिछले साल अप्रैल में 10 स्थानों पर और जून 2022 में 16 स्थानों पर तलाशी ली। इस साल मई में भी 12 स्थानों पर तलाशी ली गई थी।

सीबीआई ने बीआरएस नेता कविता को अगले सप्ताह किया तलब

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी और बीआरएस नेता के. कविता को अगले सप्ताह तलब किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कविता को सोमवार को यहां सीबीआई मुख्यालय में जांच टीम के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने इससे पहले दिसंबर, 2022 में हैदराबाद में कविता के आवास पर उनका बयान दर्ज किया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आरोप लगाया है कि मामले के एक आरोपी विजय नायर ने आम आदमी पार्टी नेताओं को पहुंचाने के लिए ‘साउथ ग्रुप नामक समूह (सरत रेड्डी, कविता और मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी द्वारा नियंत्रित) से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी।

Related Articles

Back to top button