पोरेल-मैकगर्क की पारी से दिल्ली पड़ी भारी

  • कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से हराया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हरा दिया। मैच के दौरान सलामी बल्लेबाजों अभिषेक पोरेल और जेक फ्रेजर-मैकगर्क के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों का उम्दा प्रदर्शन देखने को मिला। वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 222 रन बनाए। जिसके जवाब में सैमसन (46 गेंद में 86 रन, आठ चौके, छह छक्के) के बड़े अर्धशतक के बावजूद रॉयल्स की टीम आठ विकेट पर 201 रन ही बना सकी।
वहीं रॉयल्स की तरफ से रियान पराग (27) और शुभम दुबे (25) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। दिल्ली की तरफ से कुलदीप यादव ने 25, मुकेश कुमार ने 30 जबकि खलील अहमद ने 47 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। इस जीत से दिल्ली के 12 मैच में छह जीत से 12 अंक हो गए हैं। टीम हालांकि अंक तालिका पर छठे स्थान पर ही बनी हुई है। रॉयल्स की टीम 11 मैच में 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। दिल्ली ने इससे पहले पोरेल (36 गेंद में 65 रन, सात चौके, तीन छक्के) और फ्रेजर-मैकगर्क (50 रन, 20 गेंद, सात चौके, तीन छक्के) के अर्धशतक और दोनों के बीच पहले विकेट की 4.2 ओवर में 60 रन की साझेदारी से आठ विकेट पर 221 रन बनाए। ट्रिस्टन स्टब्स (20 गेंद में 41 रन, तीन छक्के, तीन चौके) ने अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स ने पारी की दूसरी गेंद पर ही यशस्वी जायसवाल (04) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने खलील अहमद की गेंद पर मिड ऑफ पर अक्षर पटेल को कैच थमाया। रॉयल्स की ओर से अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए। बोल्ट (चार ओवर में 48 रन पर एक विकेट), चहल (चार ओवर में 48 रन पर एक विकेट) और आवेश (दो ओवर में बिना विकेट के 42 रन) काफी महंगे साबित हुए।

सैमसन की 86 रन की पारी गई बेकार

सैमसन शुरूआत से ही अच्छी लय में नजर आए। उन्होंने खलील पर चौका और छक्का जडऩे के बाद इशांत शर्मा के ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर आठ रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब मुकेश कुमार की गेंद को हवा में लहरा गए लेकिन स्टब्स ने कवर में उनका कैच टपका दिया। सैमसन ने इसी ओवर में लगातार गेंदों पर दो चौके और एक छक्का मारा। बटलर ने अगले ओवर में अक्षर पटेल पर छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 19 रन बनाए। रॉयल्स ने पावर प्ले में दो विकेट पर 67 रन बनाए। रियान पराग (22 गेंद में 27 रन, तीन छक्के, एक चौका) ने अक्षर और कुलदीप यादव पर छक्के जडक़र अच्छी शुरुआत की और फिर रसिख सलाम पर छक्के के साथ 11वें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया। वह हालांकि रसिख के इसी ओवर में बोल्ड हो गए। सैमसन ने फ्री हिट पर कुलदीप पर छक्के साथ 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button