अग्निवीर योजना को खत्म करेंगे: राहुल

  • आदिवासियों के लिए अलग सरना धार्मिक संहिता लाने का वादा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गुमला, चाईबासा (झारखंड)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को समाप्त कर दिया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि इस योजना की शुरुआत सेना ने नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की है। राहुल गांधी ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में संशोधन करने और आदिवासियों के लिए अलग सरना धार्मिक संहिता लाने का भी वादा किया।
झारखंड के गुमला में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, विपक्षी गठबंधन इंडिया अग्निवीर योजना को खत्म करेगा, क्योंकि इस योजना को मोदी लेकर आए हैं, न कि सेना लाई है। हम शहीदों में कोई भेदभाव नहीं करना चाहते। देश के लिए बलिदान देने वाले हर व्यक्ति को शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए, उसे पेंशन दी जानी चाहिए। भाजपा सरकार ने पांच कर स्लैब वाली गलत जीएसटी योजनाएं लागू कीं। हम इसमें संशोधन करेंगे और एक कर स्लैब बनाएंगे, जो न्यूनतम होगी। हम गरीबों पर कर का बोझ कम करेंगे। गांधी ने भाजपा नीत केंद्र पर आदिवासियों को धोखा देने का आरोप लगाया। जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बारे में गांधी ने कहा कि भाजपा ने आदिवासी मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया है, लेकिन हेमंत सोरेन छूटेगा। इसके जवाब में भीड़ ने नारा लगाया जेल का ताला टूटेगा, हेमंत सोरेन छूटेगा। हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना ने रैली को संबोधित करते हुए उपस्थित लोगों से सवाल किया कि क्या चुनाव से पहले उनके पति को जेल में डालना सही है?

राहुल व प्रियंका गांधी ने लोगों से की वोट करने की अपील

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 93 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो गया है। आने वाले चरणों के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कहा आज तीसरे चरण का मतदान है। आप सभी से मेरा अनुरोध है कि अपने अधिकारों की रक्षा के लिए बड़ी संख्या वोट करें। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र और संविधान की रक्षा का चुनाव है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि याद रहे, यह कोई सामान्य चुनाव नहीं, देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा का चुनाव है।’ सोशल मीडिया मंच एक्स पर प्रियंका गांधी ने लिखा कि प्रिय देशवासियों, यह चुनाव देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है। यह ऐतिहासिक बेरोजगारी, प्रचंड महंगाई, संस्थागत भ्रष्टाचार और आर्थिक संकट को हराने का चुनाव है। आपका एक-एक वोट महत्वपूर्ण है। सोच-समझ कर, अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए भारी संख्या में मतदान करें। अपने और अपने बच्चों के भविष्य के लिए मतदान करें।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button