प्रज्वल रेवन्ना का किया जाएगा पौरुष परीक्षण, अश्लील वीडियो में महिलाओं के साथ रेप का सामने आयेगा सच

नई दिल्ली। सैंकड़ों अश्लील वीडियो में महिलाओं का यौन शोषण करने के आरोपी जनता दल (सेक्युलर) के निलंबित नेता प्रज्वल रेवन्ना को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किए जाने के कुछ घंटों बाद विशेष जांच दल (एसआईटी) ने उनसे पूछताछ की। जर्मनी से आज सुबह लौटे 33 वर्षीय हसन सांसद को पूछताछ के लिए सीआईडी कार्यालय ले जाया गया।
पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार द्वारा कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना की विशेषता वाले सैकड़ों अश्लील वीडियो की जांच के लिए गठित एसआईटी राजनेता का पौरुष परीक्षण कराने की योजना बना रही है।
प्रज्वल रेवन्ना पिछले महीने अपने पूर्व घरेलू सहायक द्वारा उनके खिलाफ यौन उत्पीडऩ की शिकायत दर्ज कराए जाने के तुरंत बाद विदेश चले गए थे। यह शिकायत चुनावी राज्य कर्नाटक में वीडियो प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद आई थी। प्रज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के भतीजे हैं।
हसन के सांसद के पिता एचडी रेवन्ना को इस महीने की शुरुआत में एक महिला का अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जो कथित तौर पर उनके बेटे के एक कथित वीडियो में दिखाई दी थी। वह जमानत पर बाहर हैं।
इस बीच, कर्नाटक की एक विशेष अदालत आज प्रज्वल रेवन्ना और उनकी मां भवानी रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। प्रज्वल तीन यौन शोषण मामलों में आरोपी है। इस बीच, उसकी मां ने अपहरण मामले में जमानत मांगी है।
समाचार एजेंसी के अनुसार, रेवन्ना की मां मामले में आरोपी नहीं है, लेकिन एसआईटी उनकी भूमिका की जांच कर सकती है। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने उनके ठिकाने के बारे में जानकारी मांगने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया था।
उनके परिवार ने रेवन्ना का खुलकर समर्थन नहीं किया है। हालांकि, एचडी कुमारस्वामी ने हाल ही में वीडियो के प्रसार के लिए उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को दोषी ठहराया।
एचडी देवेगौड़ा ने हाल ही में प्रज्वल रेवन्ना को भारत लौटने और उनके खिलाफ आरोपों की जांच का सामना करने का निर्देश दिया। उन्होंने यह भी कहा कि उनका परिवार जांच में हस्तक्षेप नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि अगर उनका पोता दोषी पाया जाता है तो उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। निलंबित जेडी(एस) नेता के वकील अरुण जी ने कहा कि वह आरोपों की जांच कर रही एसआईटी को अपना सहयोग देने के लिए बेंगलुरु आए हैं। उन्होंने लोगों से भी आग्रह किया कि वे उन्हें मीडिया ट्रायल का शिकार न बनाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button