भारत पहुंचते ही अरेस्ट हुए प्रज्वल रेवन्ना, यौन उत्पीड़न मामले में SIT करेगी पूछताछ

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले में कर्नाटक के हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले में कर्नाटक के हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रज्वल रेवन्ना को शुक्रवार (31May) तड़के बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशल एयरपोर्ट पर पहुंचते ही पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जेडीएस के निलंबित सांसद प्रज्वल पर सैकड़ों महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न करने और उसका वीडियो बनाने का आरोप है।  हासन में हुए लोकसभा चुनाव से पहले प्रज्वल रेवन्ना की वीडियो वायरल हो गई थी, जिसके बाद वह पुलिस की पकड़ से बचकर जर्मनी भाग गए थे।

मिली जानकारी के मुताबिक कर्नाटक पुलिस की स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम को इंटरपोल से प्रज्वल रेवन्ना के भारत आने की जानकारी मिली थी। इसके बाद SIT, बेंगलुरु पुलिस और इमिग्रेशन अधिकारी शुक्रवार तड़के एयरपोर्ट पर पहुंचे और रेवन्ना को लैंड होते ही गिरफ्तार कर लिया। SIT ने हासन सांसद को हिरासत में ले लिया है और अब उससे वायरल वीडियो के संबंध में पूछताछ की जाएगी।उनके घर में काम करने वाली एक महिला ने रेवन्ना पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। खबरों के अनुसार कुछ दिन पहले ही प्रज्वल रेवन्ना ने एक वीडियो जारी कर अपने भारत लौटने की जानकारी दी थी।

इसके बाद SIT प्रज्वल रेवन्ना को लेकर बेंगलुरु में ​​CID ​​कार्यालय पहुंची है। यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे निलंबित जेडीएस नेता रेवन्ना को यहां मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया जाएगा। अब उससे पूछताछ की जाएगी और इस अपराध में शामिल अन्य लोगों के नाम जानने का भी प्रयास किया जाएगा।

जानिए अब क्या होगा प्रज्वल रेवन्ना के साथ? 

रिपोर्ट्स के अनुसार यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे हासन से JDS के सांसद रेवन्ना ने 30 मई को म्यूनिख से बेंगलुरु के लिए वापसी उड़ान का टिकट बुक किया था। जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा के 33 वर्षीय पोते 31 मई की सुबह 12:46 बजे बेंगलुरु पहुंचे और बाद में SIT ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

  • कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने बताया कि उन्हें प्रज्वल रेवन्ना के बेंगलुरु लौटने की जानकारी मिली थी।
  • जेडी-एस सांसद प्रज्वल रेवन्ना को रात 12.45 से एक बजे के बीच चेक आउट करना था।
  • प्रज्वल की गिरफ्तार आधी रात लगभग 1 बजकर 15 मिनट पर एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

दरअसल, हासन में वायरल हुए वीडियो को लेकर कर्नाटक सरकार ने एसआईटी का गठन किया था। इंडियन एक्सप्रेस ने एसआईटी के सूत्रों के हवाले से बताया कि इंटरपोल ने गुरुवार शाम उसे जानकारी दी थी कि प्रज्वल रेवन्ना ने म्यूनिख से लुफ्थांसा एयरलाइंस की फ्लाइट ली है। एसआईटी के अनुरोध के बाद इंटरपोल ने इस महीने की शुरुआत में प्रज्वल के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया था। इसके बाद से ही उसके ऊपर भारत लौटने का दबाव बढ़ता जा रहा था।

आपको बता दें कि SIT प्रज्वल रेवन्ना से पूछताछ करेगी और उसके इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, पासपोर्ट और दस्तावेज जब्त करेगी। प्रज्वल को उसके खिलाफ लगे आरोपों के बारे में बताया जाएगा। हासन सांसद की मेडिकल जांच की जाएगी और 24 घंटे के भीतर अदालत में पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि प्रज्वल को आज सुबह ही अदालत ले जाया जाएगा।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • SIT रेवन्ना की 14 दिन की पुलिस हिरासत मांगने की योजना बना रही है।
  • SIT को पुलिस हिरासत मिलती है तो फिर रेवन्ना का बयान दर्ज होगा।
  • ईमेल की जांच होगी और अपराध में इस्तेमाल फोन भी जब्त किया जाएगा।
  • SIT की तरफ से डिलीट करवाए गए वीडियो की भी जांच की जाएगी।
  • इसके साथ ही उन सभी डिवाइस को भी जब्त किया जाएगा,
  • प्रज्वल रेवन्ना से लीक हुए वीडियो को लेकर सवाल-जवाब भी किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button