भारतीय ओलंपियन से मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी

  • स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर मौजूद रहेंगे सभी खिलाड़ी
  • पेरिस ओलंपिक पदकवीरों से अलग से भी करेंगे मुलाकात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 का समापन हो चुका है, जिसमें भारत कुल 6 ही पदक जीत पाया है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त यानी भारत के स्वतंत्रता दिवस पर पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने गए सभी भारतीय एथलीटों से मिलने वाले हैं। 15 अगस्त के दिन पीएम मोदी दोपहर करीब 1 बजे पूरे भारतीय दल से मिलेंगे।
भारतीय ओलंपिक दल में शामिल रहे प्रत्येक एथलीट को 15 अगस्त के दिन लाल किले पर आने का न्योता भेजा जा चुका है। बता दें पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी 117 एथलीट स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर मौजूद रहेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी भारत के लिए मेडल जीतने वाले एथलीटों से अलग से मुलाकात कर सकते हैं। जब-जब भारत के किसी एथलीट ने पेरिस ओलंपिक्स में मेडल जीता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही उनसे फोन पर बात करके उन्हें शुभकामनाएं भेज चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने भारत के उन एथलीटों का भी मनोबल बढ़ाया, जो बेहद करीबी अंतर से मेडल जीतने से चूक गए थे। इससे पहले सोशल मीडिया के माध्यम से पीएम मोदी सभी भारतीय एथलीटों को अगले सफर के लिए शुभकामनाएं भेज चुके हैं। प्रधानमंत्री ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से सभी एथलीटों के प्रति सम्मान दिखाया और कहा कि प्रत्येक भारतवासी को सभी एथलीटों पर बहुत गर्व है।

विनेश को पीएम ने किया था प्रोत्साहित

भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट के लिए पिछले कुछ दिन कठिनाइयों से भरे रहे हैं। उन्हें तय मानकों से 100 ग्राम वजन अधिक पाए जाने के कारण फाइनल मैच लडऩे से पहले ही ओलंपिक्स से बाहर कर दिया था। इस विषय पर पीएम मोदी ने विनेश के प्रति समर्थन जताते हुए कहा कि वो चैंपियनों में चैंपियन हैं। उन्होंने विनेश का मनोबल बढ़ाने के लिए यह भी कहा कि इस तरह की घटनाएं अक्सर दिल तोड़ देने वाली होती हैं, लेकिन इस दुखद घटना को बयां करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं। पीएम मोदी ने आगे के सफर के लिए विनेश फोगाट को ढेर सारी शुभकामनाएं भी भेजीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button