इंडिया ब्लॉक में होने पर मुझे गर्व है: प्रियंका गांधी

मोदी सरकार पर किया बेरोजगारी को लेकर कटाक्ष

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आम चुनाव के छठे चरण में दिल्ली के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद प्रियंका वाड्रा ने कहा कि बेरोजगारी और महंगाई प्रमुख मुद्दे हैं और हर कोई चाहता है कि चुनाव इन्हीं मुद्दों पर लड़ा जाए।
चुनाव में राहुल गांधी द्वारा आप को वोट देने और अरविंद केजरीवाल द्वारा कांग्रेस को वोट देने के बारे में पूछे जाने पर प्रियंका ने कहा, हम अपनी शिकायतों को दूर रख रहे हैं और अपने संविधान और लोकतंत्र के लिए वोट डाल रहे हैं। मुझे इस बात पर गर्व है। इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का कहना है, लोगों में यह धारणा है कि बीजेपी के नेता बेरोजगारी और महंगाई जैसे वास्तविक मुद्दों पर चर्चा नहीं कर रहे हैं…भारत गठबंधन लोगों के वास्तविक मुद्दों पर बात कर रहा है। दिल्ली में दिलचस्प मुकाबले में आप और कांग्रेस संयुक्त रूप से भाजपा से मुकाबला कर रही है, जिसने पिछले दो चुनावों में राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात लोकसभा सीटें जीती थीं। कांग्रेस जहां राष्टï्रीय राजधानी में तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है, वहीं आप चार सीटों पर चुनाव लड़ रही है। दोनों पार्टियां इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं। इससे पहले, कांग्रेस चुनाव में भारत गठबंधन की संभावनाओं को लेकर आश्वस्त थी। राहुल गांधी, रॉबर्ट वाद्रा और उनके बच्चे रेहान राजीव वाद्रा और मिराया वाद्रा राष्ट्रीय राजधानी में एक मतदान केंद्र के बाहर इंतजार कर रहे थे, जहां प्रियंका गांधी वाद्रा ने अपना वोट डाला।

चार तारीख को देश मोदी को अलविदा कह देगा : जयराम

कांग्रेस के आरएस सांसद जयराम रमेश ने कहा, 5 चरण के चुनाव हो चुके हैं.. पहले 2 चरण के बाद यह स्पष्ट हो गया कि दक्षिण में बीजेपी साफ और उत्तर में हाफ, इसलिए 4 तारीख को भारतीय गठबंधन को स्पष्ट और निर्णायक जनादेश मिलेगा। जून और 4 तारीख को देश उन्हें (पीएम मोदी) अलविदा कह देगा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हमारा गठबंधन दिल्ली की सभी सात सीटें जीतेगा।

तुष्टीकरण और भ्रष्टाचार के खिलाफ बाहर आकर मतदान करें : शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने मतदाताओं से तुष्टीकरण और भ्रष्टाचार के खिलाफ बाहर आकर मतदान करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि मैं आज बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में मतदान करने वाले अपने भाइयों-बहनों से आग्रह करता हूं कि ऐसी सरकार चुनें जो आपसे किया हर वादा पूरा करे और आपको गैस, बिजली, सडक़ और राशन देने के साथ-साथ चिकित्सा की चिंता से भी मुक्त करे। राज्य से तुष्टीकरण, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार के गठजोड़ को हमेशा के लिए खत्म करने के लिए मतदान करना सुनिश्चित करें।

मेनका ने सुल्तानपुर में वोटिंग के दौरान गिनाईं खामियां

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सुल्तानपुर। सुल्तानपुर संसदीय सीट से मौजूदा सांसद और इस बार भी बीजेपी की उम्मीदवार मेनका गांधी ने कहा कि ईवीएम में 2-3 जगहों पर छोटी-छोटी दिक्कतें हैं, कुछ मतदान अधिकारी अच्छी तरह से प्रशिक्षित नहीं हैं और यहां तक कि हमारे कुछ एजेंट भी प्रक्रिया को लेकर अनजान हैं, इसलिए यह हिंट एंड मिस प्रोसेस है।
सुल्तानपुर से अलग कई और जगहों पर भी ईवीएम में दिक्कतें आईं। यूपी के सिद्धार्थनगर में एक पोलिंग बूथ पर मतदान शुरू होने से पहले पीठासीन अधिकारी को माकपोल कराना था। इसके लिए सूचना कंट्रोल रूम को देनी थी, लेकिन सुबह 8.45 बजे तक कंट्रोल रूम को 19 बूथ के संबंध में कोई सूचना नहीं मिल पाई। यह सभी बूथ शैडो एरिया में स्थित हैं। शैडो एरिया में कोई मोबाइल का नेटवर्क काम नहीं करता है, कंट्रोल रूम प्रभारी डीएस यादव ने बताया कि नेटवर्क की समस्या के कारण कुछ बूथ के माकपोल की सूचना नहीं मिल सकी।

बिभव ने की जमानत की अपील कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले के मुख्य आरोपी बिभव कुमार को दिल्ली की एक अदालत ने चार दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं बिभव ने अपनी जमानत के लिए भी कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। पुलिस हिरासत में पांच दिन बिताने के बाद बिभव कुमार को दिल्ली की तीस हजारी अदालत में पेश किया गया था।
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार के लिए चार दिन की न्यायिक हिरासत की मांग की थी। सोमवार को, पुलिस उसे अपराध स्थल को फिर से बनाने के लिए केजरीवाल के आवास पर कथित हमले के स्थान पर ले गई थी। उन्हें शनिवार (18 मई) को मुख्यमंत्री आवास से गिरफ्तार कर पुलिस हिरासत में भेज दिया था। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल से कथित मारपीट मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस में दर्ज कराई गई एफआईआर में मालीवाल ने आरोप लगाया है कि वह सोमवार सुबह केजरीवाल से मिलने उनके कैंप ऑफिस स्थित आवास पर गई थीं।

कर्नाटक से राममंदिर दर्शन करने आ रही श्रद्धालुओं की बस दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या। कर्नाटक से अयोध्या आ रही मिनी बस बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के प्रयागराज हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में बस में सवार तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। इनमें से एक श्रद्धालु को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।
एक मिनी बस में सवार होकर श्रद्धालुओं का दल रामलला के दर्शन करने आ रहा था। बीकापुर के पास बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में कर्नाटक के गुलवर्ग निवासी शिवपूजन 56 वर्ष, तनसय्या 45 वर्ष और शिवराज 60 वर्ष की मौत हो गई। इसके अलावा सुगलाबाई, अनुरप्पा, राजाराम, तारावती, प्रीति, शिवलीला, चंद्रकांता, इंदु, चंद्रमा, महादेव समेत 11 लोग घायल हो गए। जिला अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल अफसर आशीष पाठक ने बताया कि हालत गंभीर होने पर एक मरीज को मेडिकल कॉलेज, दर्शन नगर रेफर कर दिया गया है।

तेज रफ्तार से आ रहा चक्रवाती तूफान रेमल

बांग्लादेश और बंगाल के तटों से कल शाम तक टकराएगा
मौसम विभाग ने राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान रेमल बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के तटों से रविवार शाम तक टकराएगा। इस चक्रवाती तूफान को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। यह बंगाल की खाड़ी में यह मानसून सीजन का पहला चक्रवात होगा। इस चक्रवात की वजह से 102 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। वहीं, पश्चिम बंगाल समेत उत्तरी ओडिशा, मिजोरम, त्रिपुरा और दक्षिण मणिपुर के तटीय जिलों में 26 और 27 मई को भारी बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिम मध्य और समीपवर्ती दक्षिण बंगाल की खाड़ी के ऊपर चिह्नित निम्न दबाव का क्षेत्र 24 मई को मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर खेपुपारा (बांग्लादेश) से लगभग 800 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम और कैनिंग (पश्चिम बंगाल) से 810 किमी दक्षिण में एक तूफान में बदल चुका है। ये तूफान इस समय उत्तर की बढ़ रहा है। ये तूफान 26 मई की मध्यरात्रि के आसपास सागर द्वीप और खेपुपारा के बीच बांग्लादेश और आसपास के पश्चिम बंगाल तटों को पार कर सकता है। केरल में प्री-मानसून गतिविधियों ने तबाही मचा दी है। केरल के कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश हो रही है। केरल के सात जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। अंडमान निकोबार में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

गर्मी से अब तक 13 मौत

गर्मी के तेवरों में और इजाफा हो गया है। अब तक प्रदेश में गर्मी के कारण 13 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। कई जिलों में तापमान सामान्य से 2 डिग्री ऊपर दर्ज किया जा रहा है। शुक्रवार को राजस्थान का फलौदी सबसे गर्म रहा, यहां तापमान 49 डिग्री पहुंच गया। उत्तर भारत इन दिनों लू और गरमी से तप रहा है। लोग बेहाल हैं। आईएमडी ने उत्तर-पश्चिम भारत में अगले चार दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। राजस्थान में तापमान शुक्रवार को उच्च स्तर पर था। वहीं, दिल्ली में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है पर गर्मी अभी भी भीषण है। उत्तर भारत में मानसून के आने में अभी देरी है। मौसम विभाग ने उत्तर-पश्चिम भारत के लिए रेड अलर्ट तो केरल के कुछ जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button