सांसद कोई बने अमेठी से नहीं खत्म होगा रिश्ता: प्रियंका गांधी

बोलीं- देश में झूठ की राजनीति फैली है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि अमेठी से हमारा रिश्ता पाक है। प्रेम का है। सेवा और शहादत का है। खून का रिश्ता है। यह कभी नहीं टूटेगा। कोई भी सांसद बने। कोई हमारे बारे में हजार झूठ बोल जाय। फिर भी यह रिश्ता नहीं टूटेगा। यह भूमि मेरे पिता की कर्मभूमि है। इसे मैं पूजती हूं। राहुल इसे पूंजते हैं। यह हमारे लिए पवित्र भूमि है। कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा के समर्थन में आयोजित कार्यकर्ता बैठक में करीब तीन घंटे की देरी से पहुंची प्रियंका गांधी हरेक मुद्दे पर बोली। सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में झूठ की राजनीति फैली है। नौटंकी की राजनीति है। प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि वह यह नहीं बता सकते कि दस साल में कितने को रोजगार दिया। महंगाई कितनी कम किया। कितनी संस्थाएं खोली हैं।
कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ एक परिवार के खिलाफ दिन रात बोलते हैं। इंदिरा गांधी को देशद्रोही कहते हैं, जिन्होंने पाकिस्तान को तोडक़र बांग्लादेश बनाया। राजीव गांधी जैसे देशभक्त को देशद्रोही कहते हैं। प्रियंका ने इसके साथ ही सरकार पर हमला बोला। किसानों की समस्या को उठाया। कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र की लड़ाई है।

हम 13 रुपये में चीनी और 15 लाख देने के झूठे वादे नहीं करते

रायबरेली के सलोन ब्लॉक के सूची चौराहे के पास कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी केएल शर्मा के पक्ष में प्रियंका गांधी ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हम भगवान के नाम पर कसम नहीं दिलवाते कि आप हमें वोट दो। हम झूठे वादे नहीं करते कि 13 रूपये में चीनी देंगे, 15 लाख खाते में देंगे। युवाओं को रोजगार और किसानों की आय दुगुनी होगी। हमारी जहां सरकार है, वहां पर महिलाओं को मुफ्त में यात्रा सुविधा दी जा रही है। पहले राजनीति देश सेवा और समर्पण के लिए की जाती थी। आज विधायकों को खरीद कर की जा रही है। भाजपा के लोग ये बात नहीं करते कि मंहगाई कैसे कम करेंगे। रोजगार कैसे देंगे। वह गांवों में दुरदुरिया करके वोट के लिए कसम दिलाते हैं।

हमारे नहीं अपने बारे में सोचे कांग्रेस : ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर जमकर निशाना साधा। असदुद्दीन ओवैसी ने प्रियंका गांधी से पूछा कि आपका भाई अमेठी में चुनाव हारा, क्या वहां से मैं लड़ा? दरअसल हाल ही में प्रियंका गांधी ने रायबरेली में अपने भाई एवं कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी के पक्ष में प्रचार करते हुए ओवैसी पर आरोप लगाते हुए कहा था, असदुद्दीन ओवैसी जी सीधे तौर पर बीजेपी के साथ काम कर रहे हैं। तेलंगाना के चुनाव में यह बात बहुत स्पष्ट हो गई है। महाराष्ट्र में, आपने उद्धव ठाकरे के साथ गठबंधन किया है, क्या वह धर्मनिरपेक्ष हैं? यह वही शिवसेना है जिसके कार्यकर्ताओं ने 6 दिसंबर को बाबरी विध्वंस किया था मस्जिद, क्या आप उनके साथ हैं? औवेसी ने कहा आपने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन किया है… वही आप जिसने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने में बीजेपी की मदद की… और आप हमें बीजेपी बी-टीम कहते हैं? 2019 के चुनाव में आप 92 प्रतिशत सीटें हार गए, जिन पर आप बीजेपी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहे थे। इस बार आप 300 सीटों पर लड़ रहे हैं। मुझे बताएं, आपको क्या लगता है कि आप कितनी सीटें जीतेंगे?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button