प्रियंका के पलटवार से भाजपा खेमे में मची हलचल!

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं सभी दलों के नेता लगातार प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। ऐसे में इस बार का चुनाव इंडिया बनाम NDA गठबंधन बना हुआ है। सभी प्रदेशों की राजनीतिक हवा तेज है, लोगों के बीच पहुँच कर अपनी योजनाओं को गिना रहे हैं। लेकिन ऐसे में नेता एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप भी लगा रहे हैं। एक तरफ कांग्रेस पार्टी है जो अपनी सरकार में किये गए कामों को गिना रही है तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा पिछले 10 सालों में हुए काम का हिसाब भी नहीं दे पा रही है। बता दें कि दो चरण के मतदान पूरे हो चुके हैं और तीसरे चरण के मतदान की तैयारी भी चल रही है। जिसे लेकर सभी दलों के नेता दौरा और जनसभा कर रहे हैं। अब जनसभाओं में नेता एक दूसरे पर जमकर बरस रहे हैं। आज जिस तरह का सियासी माहौल बन चुका है इससे एक बात तो साफ़ है कि राजनीतिक दल के नेता खुद के फायदे के लिए लिए भी हद तक जा सकते हैं। नेता आज मंच पर खड़े होकर विकास की बातें कम और नफरती बयानबाजी ज्यादा करते हैं।

सियासी गलियारों में बढ़ती हलचल को देखते हुए भाजपा कांग्रेस भी आमने-सामने है। पीएम लगातार कांग्रेस और राहुल गांधी पर वार कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ पलटवार करते हुए प्रियंका गांधी और राहुल गांधी भी जमकर हमला बोल रहे हैं। आज के मौजूदा समय में अगर हम देश में फैली महंगाई बेरोजगारी की बात करें तो इसमें देश लगातार पीछे जा रहा है। लेकिन भाजपा सरकार उसपर बात नहीं कर रही है बल्कि भाजपा पीएम मोदी आज-कल, हिन्दू-मुसलमान कर रहे हैं। इतना ही नहीं पीएम मोदी तो राहुल गांधी को शहजादा और भी न जाने क्या-क्या कह रहे हैं। ऐसे में इसे लेकर कांग्रेस पटलवार भी कर रही है। अब इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘शहजादा’ तंज पर पलटवार करते हुए मोदी को ‘शहंशाह’ बताया, जो महल में रहते हैं और जनता से कटे हुए हैं. साथ ही प्रियंका गांधी ने मोदी पर सत्ता के लिए गुजरात के लोगों का इस्तेमाल करने और फिर उन्हें भूल जाने का भी आरोप लगाया. प्रियंका ने कहा, ‘‘वह मेरे भाई को शहजादा कहते हैं. मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि यह शहजादे लोगों की समस्याएं सुनने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक चार हजार किलोमीटर तक चले, मेरे भाइयों और बहनों, किसानों और मजदूरों से मिले तथा उनसे पूछा कि हम उनकी समस्याओं का कैसे समाधान कर सकते हैं.”

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा था और कहा था कि पाकिस्तान कांग्रेस के शहजादे को भारत का अगला प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है क्योंकि देश के दुश्मन एक कमजोर सरकार चाहते हैं. साथ ही प्रियंका ने कहा, ‘‘दूसरी ओर आपके ‘शहंशाह’ नरेन्द्र मोदी हैं. वह महलों में रहते हैं. क्या आपने कभी टीवी पर उनका चेहरा देखा है? एक दम साफ सुथरा सफेद कुर्ता, धूल का एक दाग नहीं है. एक बाल इधर से उधर नहीं हो रहा है. वह आपकी मेहनत, आपकी खेती को कैसे समझेंगे? वह आपकी समस्याओं को कैसे समझेंगे, आप महंगाई के बोझ से दबे हुए हैं?” इतना ही नहीं कांग्रेस नेता ने तो यह भी आरोप लगाया कि भाजपा संविधान को बदलना चाहती है और कानून की किताब के जरिए लोगों को मिले अधिकारों को कम और कमजोर करना चाहती है.

ऐसे में आज जिस तरह का माहौल बन चुका है इससे एक बात तो साफ़ हो गई है कि राजनेता इन चुनावी प्रचार के लिए न सिर्फ अपने काम गिना रहे हैं बल्कि लोगों को बहकाने के लिए गलत बयानबाजी भी कर रहे हैं। आज कांग्रेस की स्थिति भले ही हिंदी बेल्ट में थोड़ी खराब हो लेकिन साउथ में कांग्रेस की टक्कर में कोई भी पार्टी नहीं है। इसे लेकर भी जमकर बातें की जा रही हैं। अब साउथ का कुनबा मजबूत करने के बाद अब हिंदी बेल्ट में कांग्रेस पार्टी सक्रिय हो गई है जिससे की भाजपा की टेंशन और भी ज्यादा बढ़ गई है। बता दें कि राहुल गांधी इस बार न सिर्फ वायनाड बल्कि उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। जिसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। ऐसे में अब कांग्रेस भी भाजपा पर हमलावर है। राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव न लड़ने को लेकर भाजपा राहुल गांधी पर तंज कस रही है तो अब इसे लेकर कांग्रेस के सक्रिय नेता पवन खेड़ा ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को डरने की जरूरत नहीं है. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “हम पीएम मोदी से कह रहे हैं कि डरो मत, दक्षिण से लड़ो. जैसे राहुल गांधी में दक्षिण में केरल की वायनाड लोकसभा सीट और उत्तर में उत्तर प्रदेश की रायबरेली से लड़ने की हिम्मत है. मोदी जी दक्षिण से जाकर क्यों नहीं लड़ते? वह देश के प्रधानमंत्री हैं, वह हिम्मत क्यों नहीं दिखाते, वह दक्षिण से इतना डरते क्यों हैं?”

साथ ही पवन खेड़ा ने कहा कि पीएम मोदी की नींद हार के डर की वजह से उड़ गई है. वे पहले 18 घंटे जागते थे अब 23 घंटे जागते हैं और कुछ दिनों बाद 24 घंटे भी जागेंगे. उन्होंने कहा कि पहले और दूसरे चरण के मतदान के बाद उनकी नींद उड़ गई है. उन्होंने कहा कि इस देश में हर घंटे 4 युवा सुसाइड कर रहे हैं. इन्होंने 10 साल पहले देश की जनता के सामने जाकर वोट मांगे थे और अब 10 साल बाद गारंटी देकर वोट मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारे मेनिफेस्टो का जितना प्रचार नरेंद्र मोदी ने किया उतना हम भी नहीं कर पाए और उसके लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।

इतना ही नहीं कांग्रेस द्वारा किये गए कामों को भाजपा जिस तरह से झुठला रही है इसे लेकर भी पीएम मोदी ने और भाजपा पर पलटवार करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जोरदार हमला बोला साथ ही उन्होंने कांग्रेस द्वारा किये गए सभी पुराने कामों को भी गिनवाया। आज जिस तरह का माहौल भाजपा ने बनाया है इससे एक बात कि भाजपा बंटवारे की राजनीति करना चाहती है न सिर्फ भाजपा बल्कि NDA गठबंधन में शामिल सभी वह दल जो भाजपा के साथ हैं वो नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं ये लोग देश जी जनता को अहम मुद्दों से भटका रहे हैं। वहीं इस बार के चुनाव में कांग्रेस नेता भी लगातार प्रचार-प्रसार कर रहे हैं और साथ ही पीएम मोदी पर भी जमकर निशाना साध रहे हैं। इतना ही नहीं जिस तरह से भाजपा शासन में युवाओं की बेरोजगारी दर में बढ़त हुई है वो काफी चिंताजनक है। ऐसे में भाजपा द्वारा लाइ गई अग्निवीर योजना को लेकर भी राहुल गांधी जमकर बरस रहे हैं।

गौरतलब है कि जिस तरह से भाजपा लोगों को नफरतों में बांट रही है इससे देश और जनता दोनों का घाटा है ऐसे में इस बार का चुनाव इस लिए भी खास है कि दो बड़े और प्रमुख गठबंधन आमने-सामने हैं और चुनावी प्रचार में जुटे हुए हैं 2 चरण के मतदान होने के बाद अब तीसरे की तैयारी में सभी दलों के नेता जुट गए हैं अब देखना ये होगा कि किसे जनता का कितना सहारा मिलता है और इससे लोगों का क्या फायदा होगा। अगर सत्ता बदली तो लोगों को क्या नया देखने को मिलेगा। फिलहाल तो ये चुनावी नतीजों के आने के बाद ही पता चल पाएगा कि किसे बहुमत हासिल होगा और कौन प्रधानमंत्री बनेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button