सैम करन की उम्दा पारी से पंजाब की जीत

  • किंग्स ने रॉयल्स को 5 विकेट से दी मात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गवाहाटी। गुवाहाटी में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग मैच में कप्तान सैम करन (नाबाद 63 रन) के तेज तर्रार अर्धशतक की बदौलत पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हरा दिया। लक्ष्य हालांकि महज 145 रनका था। लेकिन पंजाब किंग्स को धीमी पिच पर इस तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी और उसने 18.5 ओवर में पांच विकेट पर 145 रन बनाये।
कप्तान करन (41 गेंद, पांच चौके, तीन छक्के) ने संयम और कौशल से खेलते हुए टीम को सत्र की पांचवीं जीत दिलायी। करन ने गेंदबाजी करते हुए दो विकेट भी झटके। करन को जितेश शर्मा (22 रन 20 गेंद, का अच्छा साथ मिला। इस जोड़ी ने पांचवें विकेट के लिए 63 रन की भागीदारी निभायी। राजस्थान रॉयल्स की यह लगातार चौथी हार थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही और उसने पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर प्रभसिमरन सिंह का विकेट खो दिया। आवेश खान (28 रन देकर दो विकेट) ने पांचवें ओवर में दो विकेट झटक लिये। पहले उन्होंने रिली रोसोऊ को और फिर फॉर्म में चल रहे शशांक सिंह को आउट किया। करन और जितेश ने फिर पारी को आगे बढ़ाया।

राजस्थान की टीम दूसरे स्थान पर

रास्थान की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और अभी 16 अंक के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान के लिए पराग ने 34 गेंद की पारी के दौरान छह चौके जमाये जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 19 गेंद में तीन चौके, एक छक्के से 28 रन का योगदान दिया। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी निभाकर पारी को रफ्तार देने की कोशिश की लेकिन उनके प्रयास कामयाब नहीं रहे। यशस्वी जायसवाल का विकेट खोने के बाद राजस्थान की पारी की रन गति धीमी हो गयी। जायसवाल की पारी का अंत सैम करन (24 रन देकर दो विकेट) ने बोल्ड करके किया।आईपीएल करियर में पहली बार एक सत्र में 500 रन का आंकड़ा पार करने वाले संजू सैमसन (18 रन) और टॉम कोहलर कैडमोर (18 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button