बांग्लादेश के हिंदुओं पर सवाल करना पत्रकार को पड़ा भारी, मोबाइल छीना फुटेज डिलीट कराई

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अमेरिका दौरा देश में चर्चा का मुद्दा बना रहता है। लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने के बाद राहुल गांधी का ये पहला अमेरिकी दौरा है। राहुल जब भी विदेश जाते हैं तो देश में विवादों की आंधी आ जाती है। अब ताजा मामला पत्रकार से बदसलूकी का है। बताया जा रहा है कि पत्रकार की गलती बस इतनी थी कि उसने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के बारे में राहुल से सवाल कर दिया। बस क्या था राहुल के समर्थकों ने पत्रकार का फोन तक उससे छीन लिया। सारी कहानी खुद पत्रकार ने साझा की है। दरअसल, इंडिया टुडे के वाशिंगटन स्थित संवाददाता रोहित शर्मा ने हैरतअंगेज खुलासा करते हुए जानकारी दी कि टेक्सास के डलास में राहुल गांधी की टीम द्वारा उन पर कैसे अटैक किया गया। पत्रकार ने दावा किया कि राहुल गांधी के सहयोगियों ने उनका फोन तक छीन लिया और बांग्लादेशी हिंदुओं पर हमलों के बारे में पूछे गए सवाल के फुटेज को जबरन डीलिट करने के लिए मजबूर किया। राहुल गांधी की टीम का एक पत्रकार पर आक्रामक होना ऐसे समय में सामने आया है जब वह भारत में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के स्तर में गिरावट के बारे में बात कर रहे हैं।
बीजेपी के मीडिया सेल के हेड अमित मालवीय ने पूरी घटना का ब्यौरा अपने एक्स अकाउंट पर शेयर करते हुए कहा कि ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या इंडिया टुडे/आजतक इसे एक बड़ा मुद्दा बनाते हैं और अपने पत्रकार पर हमले को उजागर करने के लिए अपने मंच का उपयोग करते हैं।यह देखना भी उतना ही दिलचस्प होगा कि राजदीप सरदेसाई जैसे कांग्रेस के धुरंधर इसे प्राइम टाइम पर लेते हैं या नहीं। बेरोजगार कांग्रेस की ओर झुकाव रखने वाले यूट्यूब पत्रकारों की चुप्पी स्पष्ट है। लेकिन क्या प्रेस क्लब ऑफ इंडिया और अन्य मीडिया व्यस्त निकाय एक साथी पत्रकार पर आक्रामकता के इस कृत्य के लिए राहुल गांधी और कांग्रेस की निंदा करेंगे?
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के वक्त विपक्ष ने एक नैरेटिव चलाया था कि बीजेपी सत्ता में आई तो संविधान बदल कर आरक्षण खत्म कर देगी, और ये बात चुनावी मुद्दा बन गई। विपक्ष के नेता राहुल गांधी लगातार दोहरा रहे हैं कि संविधान की वो हर कीमत पर रक्षा करेंगे। हर चुनावी रैली में संविधान की कॉपी लेकर भाषण दिया। यहां तक की वो सांसद के तौर पर शपथ लेने गए तो उस वक्त भी उनके हाथों में संविधान की कॉपी नजर आई। लेकिन लोकतंत्र बचाने की बात करने वाले राहुल की टीम की तरफ से इस तरह की घटना सामने आने के बाद बीजेपी भी कई सवाल खड़े कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button