तिरुपति मंदिर के लड्डुओं में मिलावट की जांच को लेकर उठ रहे सवाल!

  • विपक्ष ने एनडीए सरकार व भाजपा को घेरा
  • लोगों ने पूछा- गुजरात में क्यों कराई गई जांच
  • तिरुमाला देवस्थानम ने कहा है कि अब प्रसाद पूरी तरह से पवित्र और बेदाग
  • केंद्र सरकार ने मांगी रिपोर्ट जांच के दिए आदेश अदालत तक पहुंचा मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावटी घी पाए जाने के बाद आंध्र प्रदेश में बड़ा सियासी विवाद खड़ा हो गया है। एक तरफ पूर्व सीएम जगन रेड्डी आरोपों का खंडन कर रहे हैं तो वहीं मौजूदा सरकार उन पर गंभीर आरोप लगा रही है। इन सबके बीच कुछ सवाल और भी उठ रहें हैं। पिछले दस साल से केंद्र में हिंदुत्व का झंडा उठाने वाली भाजपा सत्ता में हैं। उसके बाद भी दुनिया के सबसे अमीर मंदिरों में गिने जाने वाले इस मंदिर में इतना घिनौना काम होता रहा तो वह क्या कर रही थी। सूत्रों का कहना है कि रिपोर्ट जुलाई में आ गई थी उसे अब क्यों सार्वजनिकें किया। दो महीने तक इसे क्यों दबाया गया।
वही चूकि सबसे बड़ी फोरेंसिक लैब जब हैदराबाद में हैं तो लड्डुओं की जांच गुजरात की नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड से क्यों नहीं कराया गया। ये सब बातें इस ओर इशारा कर रही है कि कहीं न क हीं राजनीति भी आस्था के साथ की जा रही है। इन सबके बीच विपक्ष के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार से जांच की मांग की है। वहीं पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने कहा कि अब प्रसाद खाने में हिचक होगी जो काफी दुखद है। हालांकि मंदिर प्रशासन ने क हा कि अब लड्डुओं की शुद्धता में कोई गड़बड़ी नही होगी। वहीं इस पूरे मामले की जांच के लिए केंद्र ने आदेश दे दिए है । कंपनी को सरकार की ओर से बैन कर दिया गया है। हालांकि कंपनी ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि, जून-जुलाई में घी का सैंपल एफएसएसएआई व एगमार्क ने लिया था।

अपवित्र करने की खबरें परेशान करने वाली : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी लड्डुओं में मिलावट सामने आने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि प्रसाद को अपवित्र करने की खबरें परेशान करने वाली हैं और इस मुद्दे पर गहनता से विचार किया जाना चाहिए। भगवान बालाजी भारत और दुनिया भर में लाखों भक्तों के लिए पूजनीय देवता हैं। यह मुद्दा हर भक्त को दुखी करेगा और इस पर गहनता से विचार किए जाने की आवश्यकता है। भारत भर के अधिकारियों को हमारे धार्मिक स्थलों की पवित्रता की रक्षा करनी होगी।

सीएम नाकामी छुपाने के लिए लगा रहे आरोप : जगन मोहन

आंध्र के पूर्व सीएम जगन मोहने ने कहा कि, घी की सप्लाई के लिए हर 6 महीने में टीटीडी टेंडर जारी करता है। रूटीन के तहत ही जो लोग चुने जाते हैं, उन्हें टेंडर दिया जाता है। ये मानदंड कोई आज तय नहीं हुए है। वे 10 साल से इसी तरह चले आ रहे हैं। 100 दिन की नाकामी छुपाने के लिए चंद्रबाबू नायडू ने निराधार आरोप लगाए हैं।

भ्रष्टाचार में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा : नायडू

सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि इस भ्रष्टाचार में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में सरकार की ओर से कई लोगों के खिलाफ एक्शन भी लिया जा चुका है। आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दो दिन पहले लैब रिपोर्ट के हवाले से दावा किया था कि, मंदिर के प्रसादम में प्रयोग होने वाले शुद्ध घी में जानवरों की चर्बी मिली हुई है।

हर महीने लड्डुओं के लिए खरीदा जाता है 42 हजार किलो घी

तिरुपति बालाजी के प्रसाद में मिलने वाले लड्डू पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं। इन्हें जीआई का टैग भी मिला है। मंदिर प्रशासन हर रोज शुद्ध देसी घी के 3.50 लाख लड्डू तैयार करता है। इन लड्डुओं को बनाने में शुद्ध बेसन की बूंदी, चीनी, काजू और शुद्ध घी का इस्तेमाल किया जाता है। यहीं लड्डू तिरुपति मंदिर का मुख्य प्रसाद होते है। मंदिर के प्रसाद को बनाने के लिए मंदिर हर साल करीब 5 लाख किलो और हर महीने 42000 किलो घी तिरुमला तिरुपति देवस्थानम की ओर से खरीदता है। इस घी की खरीद के लिए मंदिर प्रशासन टेंडर जारी करता है।

जगन की बहन शर्मिला ने की सीबीआई जांच की मांग

कांग्रेसी नेता वाईएस शर्मिला ने कहा, तिरुपति लड्डू को लेकर टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी दोनों राजनीति कर रही हैं। उन्होंने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। इस मामले पर सीएम नायडू एक उच्च स्तरीय समिति बनाएं या सीबीआई जांच कराएं। कांग्रेस आपसे सच्चाई पता लगाने की मांग करती है।

आतिशी आज संभाल लेंगी दिल्ली की सीएम की कुर्सी

  • राष्ट्रपति ने आतिशी को सीएम नियुक्त किया, केजरीवाल का इस्तीफा मंजूर
  • मुख्यमंत्री पद की शपथ की राजनिवास में तैयारी पूरी बनेंगे पांच मंत्री

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी आज शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। राजनिवास में शपथ ग्रहण समारोह होगा। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।
जानकारी के मुताबिक शाम 4:30- 5: 00 बजे के बीच आतिशी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा और आतिशी के नेतृत्व में नई सरकार के गठन की मंजूरी राष्ट्रपति से मिल गई है। इसके बाद शनिवार शपथ ग्रहण की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

ये बनेंगे मंत्री

दिल्ली में गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज और इमरान हुसैन कैबिनेट मंत्री की शपथ लेंगे। मुकेश अहलावत भी कैबिनेट मंत्री की शपथ लेंगे। दिल्ली को एक नया कैबिनेट मंत्री मिलेगा । मुकेश अहलावत सुल्तानपुरी से विधायक हैं। यह अनुसूचित जाति वर्ग से आते हैं। यह राजकुमार आनंद की जगह लेंगे। बता दें कि दिल्ली सरकार में मुख्यमंत्री सहित कुल छह मंत्री होते हैं। अभी पांच मंत्री शपथ लेंगे मुख्यमंत्री के साथ। एक मंत्री की जगह अभी खाली है जो आतिशी की जगह पर बनेंगे।

फिर सामने आया योगी सरकार का संवेदनहीन चेहरा!

  • जहरीला पदार्थ खाकर सीएम आवास के पास पहुंची महिला
  • पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में लगता हैं लोगों की परेशानी पिछले कुछ दिनों में बढ़ गई है। आए दिन आत्मदाह करने की घटनाएं बढ़ रही हैं। सबसे बड़ी बिंंडबना ये है कि बार-बार घटती घटनाओं के बाद भी राज्य की भाजपा सरकार संवेदनहीन बनी हुई है। दरअसल, फिरोजाबाद की एक महिला शनिवार सुबह जहर खाकर मुख्यमंत्री आवास के पास कालिदास मार्ग पहुंची।
पुलिस ने महिला को तत्काल पकड़ लिया। जब देखा कि उसकी हालत खराब हो रही है तो तुरंत सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। वह मकान पर कब्जा होने की वजह से परेशान है। पुलिस ने फिरोजाबाद पुलिस से संपर्क कर मामले की जानकारी दी है। पुलिस के मुताबिक एक महिला कालिदास मार्ग के पास पहुंची थी। पुलिसकर्मियों ने उसको देखा। कुछ संदिग्धता हुई तो पुलिसकर्मी उसके पास गए। महिला ने कहा कि उसने कुछ देर पहले जहर खाया है। ये सुनकर पुलिसकर्मी सन्न रह गए। उसको अस्प्ताल पहुंचाया।

दबंगों ने किया है मकान पर कब्जा दे रहे हैं बेटे को मारने की धमकी

एसीपी हजरतगंज अरविंद वर्मा ने बताया कि जानकारी की गई तो महिला ने बताया कि कुछ लोगों ने उसके मकान पर कब्जा कर लिया है। वे लोग महिला को धमकी देते हैं कि उसके बेटे को जान से मार देंगे। महिला का कहना है कि मकान पर कब्जा होने और बेटे की हत्या की धमकी मिलने की वजह से वह बहुत दहशत में है। इसलिए उसने यहां आकर जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button